Create

5 टॉप WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ईवा मैरी ने हराया हुआ है 

एलेक्सा ब्लिस और ईवा मैरी
एलेक्सा ब्लिस और ईवा मैरी

कई महीनों के अटकलों के बाद आखिरकार ईवा मैरी की WWE में वापसी हो चुकी है और जल्द ही वह Raw में अपना डेब्यू करते हुए दिखाई दे सकती है। आपको बता दें, मैरी 2013 से 2017 तक WWE का हिस्सा हुआ करती थी, इसके बाद किसी और जगह करियर बनाने के लिए मैरी ने कंपनी छोड़ने का फैसला किया था। WWE में पहले रन के दौरान मैरी को कंपनी के रिएलटी शो टोटल डिवाज में भी काम करने का मौका मिला था।

ये भी पढ़ें: 5 वर्तमान WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रांड बदलने से काफी फायदा हो सकता है

इस दौरान मैरी को नटालिया और बैला ट्विन्स जैसे कई बड़े स्टार्स के साथ स्टोरीलाइन में काम करने का मौका मिला था। आपको बता दें, साधारण रेसलिंग स्किल्स होने के बावजूद भी मैरी ने कंपनी में पहले रन में लड़े गए 108 मैचो में से आधे मैचो में जीत दर्ज की थी और इस दौरान वह कुछ टॉप सुपरस्टार्स को भी हराने में कामयाब रही थी। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 टॉप सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें ईवा मैरी हरा चुकी है।

5- ईवा मैरी WWE में कार्मेला को हरा चुकी है

कार्मेला और ईवा मैरी एक-दूसरे को काफी अच्छी तरह से जानती हैं और आपको बता दें, ये दोनों WWE सुपरस्टार्स NXT में एक-दूसरे के खिलाफ कई सिंगल्स और टैग टीम मैच का हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि, हैरानी की बात यह है कि टैलेंटेड सुपरस्टार होने के बावजूद भी कार्मेला वन-ऑन-वन मैच में ईवा मैरी को कभी नहीं हरा पाई।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस को अपने सुपरनैचुरल गिमिक को जारी रखना चाहिए और 2 कारण क्यों जारी नहीं रखना चाहिए

इन दोनों सुपरस्टार्स का अभी तक 6 मैचों में आमना-सामना हो चुका है और इन सभी 6 मैचों में मैरी, कार्मेला को हराने में कामयाब रही थी। इस वक्त ये दोनों ही सुपरस्टार्स अलग-अलग ब्रांड्स यानि मैरी Raw जबकि कार्मेला SmackDown का हिस्सा हैं इसलिए आने लंबे समय तक शायद ही इन दोनों सुपरस्टार्स का आमना-सामना देखने को मिलेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

4- WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस को भी हरा चुकी है ईवा मैरी

ईवा मैरी और एलेक्सा ब्लिस
ईवा मैरी और एलेक्सा ब्लिस

ईवा मैरी और एलेक्सा ब्लिस ने WWE में केवल तीन मौकों पर रिंग शेयर किया है जबकि इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक वन-ऑन-वन मैच देखने को मिला है जिसमें ईवा मैरी ने एलेक्सा ब्लिस को हराया था। वर्तमान समय में एलेक्सा ब्लिस ने डॉल लिली के साथ मिलकर Raw विमेंस डिवीजन में तहलका मचा रखा है।

यही कारण है कि ईवा मैरी के Raw में डेब्यू के बाद ब्लिस उन्हें टारगेट कर सकती है। अगर इस बार इन दोनों सुपरस्टार्स का आमना-सामना होता है तो मैरी शायद ही ब्लिस को हरा पाएंगी जबकि ब्लिस के लिए मैरी को हराना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा।

3- WWE सुपरस्टार बेली को हरा चुकी हैं ईवा मैरी

ईवा मैरी और बेली
ईवा मैरी और बेली

साल 2015 में जब WWE सुपरस्टार बेली NXT चैंपियन हुआ करती थी तो उस दौरान उनका फ्यूड ईवा मैरी के साथ देखने को मिला था। आपको बता दें, इन दोनों सुपरस्टार्स का NXT में 10 मैचों में आमना-सामना हुआ था जिनमें से 9 मैचों में बेली की जीत हुई थी जबकि एक टैग टीम मैच में बेली को ईवा मैरी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

ईवा मैरी ने हाल ही में अपने फोटोशूट का एक वीडियो ट्वीट करते हुए खुद को सुपर रोलमॉडल बताया था, हालांकि, बेली को यह चीज पसंद नहीं आई क्योंकि बेली को WWE में रोल मॉडल के नाम से जाना जाता है। यही कारण है कि बेली ने इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए ईवा मैरी को बेवकूफ बताया।

2- ईवा मैरी ने WWE में एलिसा फॉक्स को हराया हुआ है

ईवा मैरी और एलिसा फॉक्स
ईवा मैरी और एलिसा फॉक्स

WWE सुपरस्टार ईवा मैरी और एलिसा फॉक्स का काफी लंबा इतिहास रहा है और ये दोनों सुपरस्टार्स कई मौकों पर एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। हालांकि, इन दोनों विमेंस स्टार्स के बीच केवल दो वन-ऑन-वन मुकाबले देखने को मिले थे। इन दोनों सुपरस्टार्स का पहली बार वन-ऑन-वन मैच में आमना-सामना SmackDown के बाद डार्क मैच में हुआ था।

इस मैच में ईवा मैरी, एलिसा फॉक्स को हराने में कामयाब रही थी। वहीं, इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुए दूसरे मैच को स्टैफनी मैकमैहन ने बुक किया। हालांकि, इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ने के बजाए निकी बैला पर हमला कर दिया था जिस वजह से मैच ड्रा रहा था। अब WWE एलिसा फॉक्स को पूर्व सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल कर चुकी हैं इसलिए मैरी का उनके खिलाफ शायद ही मैच देखने को मिले।

1- एजे ली

साल 2014 में WWE में ईवा मैरी और एजे ली के बीच दुश्मनी देखने को मिली थी। इसके बाद जून 2014 में हुए दो मैचो में एजे ली, ईवा मैरी को हराने में कामयाब रही थी। हालांकि, इसके एक महीने बाद ईवा ने लगातार दो मैचो में एजे ली को हराकर सभी को हैरान कर दिया था।

आपको बता दें, पहले मैच में पेज ने एजे ली का ध्यान भटकाया था और इसका फायदा उठाकर मैरी ने ली को रोलअप करके मैच जीत लिया था। वहीं, दूसरे मैच में एजे ली को काउंट के जरिए हार मिली थी क्योंकि ली मैच बीच में ही छोड़कर पेज का पीछा करने भागी थी।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment