Create

5 सुपरस्टार्स जिन्हें स्टोरीलाइन के बीच में ही WWE से रिलीज कर दिया गया था 

बिग कैस और एंजो अमोरे
बिग कैस और एंजो अमोरे
Subham Pal

साल 2020 और 2021 में WWE ने बड़ी संख्या में अपने सुपरस्टार्स को रिलीज किया था। हालांकि, सुपरस्टार्स के रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर उनके बारे में काफी चर्चा की गई लेकिन आपको बता दें, सुपरस्टार्स के साथ-साथ कई बैकस्टेज स्टाफ को भी रिलीज कर दिया गया था। WWE अधिकतर उन्हीं सुपरस्टार्स को रिलीज करने का फैसला करती है जिनका काफी समय से किसी स्टोरीलाइन में इस्तेमाल नहीं हुआ हो।

ये भी पढ़ें: 5 Money in the Bank मैच विजेता जो अब WWE का हिस्सा नही हैं

हालांकि, कई ऐसे पल भी देखने को मिल चुके हैं जब कंपनी ने अचानक ही सुपरस्टार्स को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें स्टोरीलाइन के बीच में ही रिलीज करने का फैसला किया गया था।

5- WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

साल 2010 में वेड बैरेट की अगुआई में Nexus का Raw के जरिए मेन रोस्टर में डेब्यू हुआ था। डेनियल ब्रायन भी Nexus का हिस्सा थे और इसी फैक्शन के डेब्यू के साथ ही उनके मेन रोस्टर करियर की शुरूआत होने वाली थी। हालांकि, Nexus के रूप में डेब्यू के बाद ब्रायन द्वारा की गई गलती उन्हीं पर भारी पड़ गई। आपको बता दें, Nexus ने Raw में घुसपैठ करने के बाद रिंग के अंदर और बाहर तहलका मचा दिया था।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumor Roundup: ब्रॉक लैसनर ने जानबूझकर टॉप सुपरस्टार को चोटिल करने की थी कोशिश, SmackDown में हुई बड़ी गलती पर क्या थी विंस मैकमैहन की प्रतिक्रिया?

इसी दौरान डेनियल ब्रायन ने जस्टिन रॉबर्ट्स को टाई से चोक कर दिया था। साल 2014 में क्रिस जैरिको के पोडकास्ट पर बात करते हुए डेनियल ब्रायन ने इस घटना का जिक्र करते हुए WWE के शुरूआती बैकस्टेज रिएक्शन का खुलासा किया। आपको बता दें, ब्रायन ने न केवल जस्टिन को चोक किया था बल्कि उन्होंने जॉन सीना के मुंह पर थूक दिया था और इन दोनों घटनाओं के लिए ब्रायन को डांट पड़ी थी।

इस घटना के कुछ दिनों बाद ही विंस मैकमैहन ने ब्रायन को कॉल करके उनके रिलीज की खबर सुनाई। इस खबर के जवाब में ब्रायन ने कहा कि WWE में काम करने की वजह से अब इंडीपेंडेट सर्किट में उन्हें ज्यादा पैसे मिलेंगे और यह सुनकर विंस मैकमैहन हैरान रह गए थे। रिलीज के कुछ महीनों बाद ब्रायन को WWE में वापस बुलाया गया और SummerSlam 2010 के जरिए ब्रायन की वापसी हुई थी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- पूर्व WWE सुपरस्टार बिग कैस

बिग कैस
बिग कैस

साल 2016 में एंजो अमोरे के साथ WWE मेन रोस्टर में डेब्यू करने के तुरंत बाद ही बिग कैस काफी लोकप्रिय हो गए थे। फैंस को इन दोनों सुपरस्टार्स की जोड़ी काफी पसंद थी, हालांकि, एक साल बाद ही इन दोनों सुपरस्टार्स को अलग कर दिया गया। इसके बाद बिग कैस को ACL इंजरी हो गई और इस इंजरी से उबरने के बाद बिग कैस ने WrestleMania 34 के बाद WWE में वापसी करते हुए डेनियल ब्रायन से फ्यूड शुरू किया।

हालांकि, BackLash और Money in the Bank 2018 पीपीवी में ब्रायन, कैस को हराने में कामयाब रहे थे। वहीं, Money in the Bank पीपीवी के दो दिनों बाद कैस को रिलीज कर दिया गया था। बिग कैस यह बात मान चुके हैं कि वह विंस मैकमैहन के आर्डर नहीं मानते थे और बैकस्टेज उनका व्यवहार ठीक नहीं था। कैस की माने तो कंपनी ने उन्हें रिलीज करके सही किया था।

3- WWE लैजेंड एडी गुरेरो

एडी गुरेरो
एडी गुरेरो

WWE लैजेंड एडी गुरेरो साल 1999 में एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे और इसके बाद उन्होंने दर्द दूर करने वाली दवाई का काफी ज्यादा इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था। साल 2001 तक गुरेरो की हालत काफी खराब हो गई थी और इस वजह से WWE द्वारा गुरेरो को रिहैब में भेजा गया था।

आपको बता दें, साल 2001 में गुरेरो शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए थे और इस वजह से उन्हें रिलीज कर दिया गया था। इसके बाद साल 2002 में गुरेरो की WWE में वापसी हुई और अगले 3 सालों में वह कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे। हालांकि, साल 2005 में गुरेरो की असामयिक मृत्यु हो गई थी।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार एंजो अमोरे

एंजो अमोरे
एंजो अमोरे

बिग कैस से अलग होने के बाद एंजो अमोरे ने WWE में सिंगल्स स्टार के रूप में काम करना शुरू कर दिया और वह जल्द ही WWE क्रूजरवेट चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। अमोरे हील चैंपियन के रूप में शानदार काम कर रहे थे लेकिन उनपर लगे गंभीर आरोप की वजह से WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया था। आपको बता दें, रिलीज के वक्त तक अमोरे क्रूजरवेट चैंपियन हुआ करते थे।

रिपोर्ट्स की माने तो अमोरे के ऊपर लगे चार्जेज उनके रिलीज की एकमात्र वजह नहीं थे। अमोरे को इसलिए भी रिलीज किया गया था क्योंकि उन्होंने कंपनी को इस बारे में नहीं बताया था। हालांकि, अमोरे की माने तो उनपर लगे आरोप के सार्वजनिक होने तक उन्हें इस बारे में पता नहीं था। फीनिक्स सिटी पुलिस को अमोरे के खिलाफ कोई सबूत न मिलने की वजह से इस केस को बंद कर दिया गया है।

1- WWE लैजेंड अल्टीमेट वॉरियर

अल्टीमेट वॉरियर
अल्टीमेट वॉरियर

WWE कॉन्ट्रैक्ट की वजह से अल्टीमेट वॉरियर और विंस मैकमैहन के बीच मनमुटाव पैदा हो गया था। वहीं, SummerSlam के बाद विंस ने अल्टीमेट वॉरियर को सस्पेंड कर दिया था लेकिन अल्टीमेट वॉरियर ने संस्पेंशन स्वीकारने के बजाए कंपनी छोड़ दी थी । हालांकि, WrestleMania 8 के लिए विंस मैकमैहन, अल्टीमेट वॉरियर को कंपनी में वापस लाने में कामयाब रहे थे।

उस वक्त परफॉर्मर्स को स्टेरॉयड की अवैध सप्लाई की वजह से कंपनी में जांच-पड़ताल की जा रही थी। वॉरियर भी बड़ी मात्रा में स्टेरॉयड का सेवन किया करते थे इसलिए उन्हें रिलीज कर दिया गया था। जिस वक्त वॉरियर को रिलीज किया गया, उस वक्त वह एक स्टोरीलाइन का हिस्सा थे और Survivor Series में रैंडी सैवेज के साथ मिलकर रिक फ्लेयर और रेजर रेमन का सामना करने वाले थे।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...