Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्हें स्टोरीलाइन के बीच में ही WWE से रिलीज कर दिया गया था 

बिग कैस और एंजो अमोरे
बिग कैस और एंजो अमोरे
Subham Pal
ANALYST

साल 2020 और 2021 में WWE ने बड़ी संख्या में अपने सुपरस्टार्स को रिलीज किया था। हालांकि, सुपरस्टार्स के रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर उनके बारे में काफी चर्चा की गई लेकिन आपको बता दें, सुपरस्टार्स के साथ-साथ कई बैकस्टेज स्टाफ को भी रिलीज कर दिया गया था। WWE अधिकतर उन्हीं सुपरस्टार्स को रिलीज करने का फैसला करती है जिनका काफी समय से किसी स्टोरीलाइन में इस्तेमाल नहीं हुआ हो।

ये भी पढ़ें: 5 Money in the Bank मैच विजेता जो अब WWE का हिस्सा नही हैं

हालांकि, कई ऐसे पल भी देखने को मिल चुके हैं जब कंपनी ने अचानक ही सुपरस्टार्स को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें स्टोरीलाइन के बीच में ही रिलीज करने का फैसला किया गया था।

5- WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

साल 2010 में वेड बैरेट की अगुआई में Nexus का Raw के जरिए मेन रोस्टर में डेब्यू हुआ था। डेनियल ब्रायन भी Nexus का हिस्सा थे और इसी फैक्शन के डेब्यू के साथ ही उनके मेन रोस्टर करियर की शुरूआत होने वाली थी। हालांकि, Nexus के रूप में डेब्यू के बाद ब्रायन द्वारा की गई गलती उन्हीं पर भारी पड़ गई। आपको बता दें, Nexus ने Raw में घुसपैठ करने के बाद रिंग के अंदर और बाहर तहलका मचा दिया था।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumor Roundup: ब्रॉक लैसनर ने जानबूझकर टॉप सुपरस्टार को चोटिल करने की थी कोशिश, SmackDown में हुई बड़ी गलती पर क्या थी विंस मैकमैहन की प्रतिक्रिया?

इसी दौरान डेनियल ब्रायन ने जस्टिन रॉबर्ट्स को टाई से चोक कर दिया था। साल 2014 में क्रिस जैरिको के पोडकास्ट पर बात करते हुए डेनियल ब्रायन ने इस घटना का जिक्र करते हुए WWE के शुरूआती बैकस्टेज रिएक्शन का खुलासा किया। आपको बता दें, ब्रायन ने न केवल जस्टिन को चोक किया था बल्कि उन्होंने जॉन सीना के मुंह पर थूक दिया था और इन दोनों घटनाओं के लिए ब्रायन को डांट पड़ी थी।

इस घटना के कुछ दिनों बाद ही विंस मैकमैहन ने ब्रायन को कॉल करके उनके रिलीज की खबर सुनाई। इस खबर के जवाब में ब्रायन ने कहा कि WWE में काम करने की वजह से अब इंडीपेंडेट सर्किट में उन्हें ज्यादा पैसे मिलेंगे और यह सुनकर विंस मैकमैहन हैरान रह गए थे। रिलीज के कुछ महीनों बाद ब्रायन को WWE में वापस बुलाया गया और SummerSlam 2010 के जरिए ब्रायन की वापसी हुई थी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

1 / 3 NEXT
Edited by Subham Pal
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now