Create
Notifications

5 Money in the Bank मैच विजेता जो अब WWE का हिस्सा नही हैं 

ब्रॉक लैसनर और डीन एंब्रोज
ब्रॉक लैसनर और डीन एंब्रोज
reaction-emoji
Subham Pal

Money in the Bank लैडर मैच जीतने वाले अधिकतर सुपरस्टार्स WWE में टॉप सुपरस्टार बनकर उभरते हैं। ऐज (Edge), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) जैसे कई सुपरस्टार्स Money in the Bank विजेता बनने के बाद ही कंपनी में टॉप सुपरस्टार बन पाए थे। आपको बता दें, WWE उन्हीं सुपरस्टार्स को इस लैडर मैच का विजेता बनाने का फैसला करती है जिनपर कंपनी को पूरा विश्वास होता है।

ये भी पढ़ें: NXT Great American Bash रिजल्ट्स: शो के मेन इवेंट में हुए मैच का हुआ शानदार अंत, टॉप सुपरस्टार की वापसी हुई

हालांकि, हर एक Money in the Bank विजेता बनने वाला सुपरस्टार कंपनी के विश्वास पर खरा नहीं उतर पाता है। यही कारण है कि कई सुपरस्टार्स Money in the Bank ब्रीफकेस हासिल करने के बाद इस ब्रीफकेस के अंदर मौजूद कॉन्ट्रैक्ट को सफलतापूर्वक कैश इन नहीं कर पाए थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 Money in the Bank विजेताओं का जिक्र करने वाले हैं जो कि अब WWE का हिस्सा नही हैं।

5- जेक हेगर ( 2010 WWE Money in the Bank विजेता)

youtube-cover

जेक हेगर को WWE में जैक स्वैगर के नाम से जाना जाता था और वह WWE में कुछ बड़ी चैंपियनशिप जीत चुके थे जिसमें वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप भी शामिल थी। आपको बता दें, जैक स्वैगर ने WrestleMania 26 में क्रिश्चियन, डॉल्फ जिगलर, ड्रू मैकइंटायर, इवान बॉर्न, केन, कोफी किंग्सटन, मैट हार्डी, MVP और शैल्टन बेंजामिन को हराकर Money in the Bank ब्रीफकेस हासिल किया था।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumor Roundup: ब्रॉक लैसनर ने जानबूझकर टॉप सुपरस्टार को चोटिल करने की थी कोशिश, SmackDown में हुई बड़ी गलती पर क्या थी विंस मैकमैहन की प्रतिक्रिया?

इस ब्रीफकेस को हासिल करने के दो दिनों बाद ही जैक स्वैगर ने क्रिस जैरिको के खिलाफ अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर लिया था। आपको बता दें, SmackDown के एक एपिसोड के दौरान ऐज द्वारा क्रिस जैरिको पर हुए हमले के बाद जैक ने अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए जैरिको को गटरेंच पॉवरबॉम्ब दे दिया था। इसके बाद जैरिको को पिन करते हुए स्वैगर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। वर्तमान समय में जैक स्वैगर, जेक हेगर के रूप में AEW का हिस्सा हैं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- डेमियन सैंडो (2013 WWE Money in the Bank विजेता)

youtube-cover

WWE Money in the Bank 2013 में डेमियन सैंडो ने सिजेरो, डीन एंब्रोज, फैंडांगो, जैक स्वैगर, कोडी रोड्स और वेड बैरेट को हराकर ब्रीफकेस हासिल करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। आपको बता दें, कोडी रोड्स द्वारा इस मैच को जीतने की अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन उस वक्त कोडी के पार्टनर रहे डेमियन ने उन्हें धोखा देते हुए यह ब्रीफकेस हासिल किया था।

इसके बाद डेमियन सैंडो ने जॉन सीना के खिलाफ मैच में अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन किया था, हालांकि, इस शानदार मैच में डेमियन, सीना को हराने में नाकाम रहे थे। आपको बता दें, डेमियन सैंडो ने साल 2016 में WWE छोड़ दिया था और इस वक्त वह NWA में काम कर रहे हैं।

3- ब्रॉक लैसनर (2019 WWE Money in the Bank विजेता)

ब्रॉक लैसनर साल 2019 में हुए Money in the Bank लैडर मैच का हिस्सा नहीं थे। इस मैच में शामिल सैमी जेन पर किसी ने मैच से पहले जबरदस्त हमला कर दिया था और इस वजह से सैमी इस मैच में कम्पीट नहीं कर पाए थे। इसके बाद जब मैच में शामिल बाकी सुपरस्टार्स फाइट करके थक गए थे तो लैसनर ने सैमी की जगह मैच में एंट्री की।

इसके बाद लैसनर ने लैडर पर मौजूद अली को गिरा दिया और आखिर में ब्रीफकेस हासिल करके वह मिस्टर Money in the Bank बने थे। ब्रॉक लैसनर Extreme Rules 2019 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। वर्तमान समय में लैसनर WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नही हैं लेकिन उम्मीद है कि वह जल्द ही WWE ज्वाइन करेंगे।

2- जॉन मोक्सली (2016 Money in the Bank विजेता)

जॉन मोक्सली को WWE में डीन एंब्रोज के नाम से जाना जाता था और वह साल 2016 में अल्बर्टो डेल रियो, सिजेरो, क्रिस जैरिको, केविन ओवेंस और सैमी जेन को हराकर मिस्टर Money in the Bank विजेता बने थे। इसके बाद शो के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे।

हालांकि, रॉलिंस के चैंपियन बनने के तुरंत बाद डीन एंब्रोज वहां नजर आए। इसके बाद डीन एंब्रोज ने सैथ पर ब्रीफकेस से हमला करके अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन किया और वह रॉलिंस को DDT मूव देने के बाद पिन करते हुए नए WWE चैंपियन बने थे। डीन एंब्रोज ने साल 2019 में WWE छोड़ दिया था और वर्तमान समय में वह AEW का हिस्सा हैं।

1- ब्रॉन स्ट्रोमैन (2018 WWE Money in the Bank विजेता)

WWE ने हाल ही में ब्रॉन स्ट्रोमैन को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया था, हालांकि, स्ट्रोमैन WWE में बड़े सुपरस्टार हुआ करते थे। यही नहीं, अपने करियर के दौरान स्ट्रोमैन, रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर जैसे कई सुपरस्टार्स के खिलाफ बेहतरीन फ्यूड का हिस्सा थे।

साल 2018 में स्ट्रोमैन, बॉबी रूड, फिन बैलर, केविन ओवेंस, कोफी किंग्सटन, रुसेव, द मिज और समोआ जो को हराकर मिस्टर Money in the Bank बने थे। इसके बाद स्ट्रोमैन ने अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए Hell in a Cell 2018 में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच बुक किया था। हालांकि, ब्रॉक लैसनर ने इस मैच में दखल देते हुए रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन पर बुरी तरह हमला कर दिया था, इस वजह से मैच का नतीजा नहीं आ पाया था।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...