Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने पहले ही लैडर मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लिया था

कई WWE सुपरस्टार्स ने अपने पहले ही लैडर मैच में काफी शानदार परफॉर्मेंस दी थी
कई WWE सुपरस्टार्स ने अपने पहले ही लैडर मैच में काफी शानदार परफॉर्मेंस दी थी
Subham Pal

लैडर मैच देखने में फैंस को काफी मजा आता है लेकिन WWE सुपरस्टार्स को इस मैच के दौरान काफी जोखिम उठाना पड़ता है। अब जबकि, लैडर मैचों के दौरान ढेर सारा एक्शन देखने को मिलता है लेकिन इस वजह से मैच में शामिल सुपरस्टार्स को मानसिक और शारीरिक पीड़ा से गुजरना पड़ता है। आपको बता दें, TLC 2020 पीपीवी में ये लैडर मैच एक बार फिर देखने को मिलने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिससे WWE RAW की रेटिंग वापस बढ़ाई जा सकती है

इस पीपीवी में WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को TLC मैच में डिफेंड किया जाना है यानि इन दोनों मैचों में लैडर के अलावा टेबल और चेयर्स का भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। अब जबकि, TLC 2020 के होने में कुछ ही दिन रह गए हैं इसलिए हम WWE इतिहास में हुए कुछ बेहतरीन और यादगार लैडर मैचों का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने अपने पहले लैडर मैच में बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया।

5- सैमी जेन (WWE WrestleMania 32)

सैमी जेन और केविन ओवेंस
सैमी जेन और केविन ओवेंस

रेसलमेनिया 32 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को लैडर मैच में डिफेंड किया गया और जैक रायडर इस मैच को जीतकर नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने थे। हालांकि, इस मैच में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करके सैमी जेन ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। आपको बता दें, जेन ने इस मैच से कुछ दिन पहले ही NXT Takeover डैलस में शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ शानदार मैच लड़ा था इसलिए किसी ने यह नही सोचा था कि वह लैडर मैच में भी बेहतरीन परफॉर्मेंस देंगे।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो हील और फेस दोनों रहते WWE या यूनिवर्सल चैंपियन बनें

हालांकि, जेन ने अपने पहले ही लैडर मैच में शानदार परफॉर्म करते हुए फैंस का दिल जीत लिया लेकिन वह यह मैच नहीं जीत पाए थे। इस मैच के बाद भी जेन ने कई लैडर मैचों में हिस्सा लिया और क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में हुए लैडर मैच में उन्होंने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन कर फैंस का दिल जीत लिया था।

4- रिकोशे (WWE NXT Takeover: New Orleans)

रिकोशे
रिकोशे

NXT Takeover: New Orleans में रिकोशे ने 5 दूसरे सुपरस्टार्स के साथ मिलकर WWE NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप लैडर मैच में काफी बेहतरीन परफॉर्मेंस दी थी। इस मैच के दौरान रिकोशे का लैडर के टॉप से एडम कोल और किलियन डैन को मूनसॉल्ट देना और टॉप रोप से वैल्वेटीन ड्रीम को नेकब्रेकर देना मैच के सबसे अच्छे पलों में से एक था।

हालांकि, रिकोशे ने अपने पहले लैडर मैच में सबसे ज्यादा प्रभावित किया था लेकिन एडम कोल इस मैच को जीतकर नए NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बने थे।

3- द अंडरटेकर (WWE RAW 2002)

द अंडरटेकर और जैफ हार्डी
द अंडरटेकर और जैफ हार्डी

द अंडरटेकर ने साल 2002 में RAW के एक एपिसोड के दौरान जैफ हार्डी के खिलाफ लैडर मैच में अपना WWE टाइटल डिफेंड किया था। हालांकि, हार्डी को इस तरह के मैचों का एक्सपर्ट माना जाता है लेकिन टेकर पहली बार लैडर मैच में लड़ने के लिए उतरे थे।

भले ही, यह डैडमैन का पहला लैडर मैच था लेकिन उन्होंने इस मैच में काफी शानदार परफॉर्मेंस दी थी और मैच के आखिर में उनके द्वारा लैडर के टॉप से जैफ को दिया गया चोकस्लैम भी काफी लाजवाब था।

2- ट्रिपल एच (WWE SummerSlam 1998)

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

ट्रिपल एच ने समरस्लैम 1998 में अपने लैडर मैच में द रॉक का सामना किया था। ट्रिपल एच इस मैच में एक बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में हील इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रॉक को चैलेंज करने उतरे थे। भले ही, द गेम का यह पहला लैडर मैच था लेकिन उन्होंने इस मैच में अपने शानदार परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लिया था और चायना की मदद से वह यह मैच जीतने में भी कामयाब रहे थे। आपको बता दें, इस मैच को WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन लैडर मैचों में से एक माना जाता है।

1- शॉन माइकल्स और रेजर रेमन (WWE WrestleMania 10)

शॉन माइकल्स और रेजर रेमन
शॉन माइकल्स और रेजर रेमन

वर्तमान समय में सुपरस्टार्स लैडर मैच में उतरने से पहले अतीत में हुए लैडर मैचों से कुछ सीख सकते हैं। हालांकि, जब शॉन माइकल्स और रेजर रेमन अपने पहले लैडर मैच में लड़ने उतरे थे तो उनके पास ऐसी सुविधा मौजूद नहीं थी। इसके बावजूद इन दोनों सुपरस्टार्स ने इस लैडर मैच में शानदार परफॉर्मेंस दी थी और इस मैच के दौरान लाइव ऑडियंस के हैरानी की कोई सीमा नही थी क्योंकि उन्होंने ऐसा कुछ पहले कभी नहीं देखा था।

यह मैच इतना शानदार था कि आज भी होने वाले लैडर मैचों की इस मैच से तुलना की जाती है।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...