5 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE के लोकप्रिय गिमिक मैच कराने का आईडिया दिया था 

WWE के सबसे लोकप्रिय गिमिक मैचों के पीछे सुपरस्टार्स का हाथ रहा है।
WWE के सबसे लोकप्रिय गिमिक मैचों के पीछे सुपरस्टार्स का हाथ रहा है।

WWE या प्रो रेसलिंग मैच का सबसे महत्वपूर्ण पहलू गिमिक मैच होता है और ये गिमिक मैच फैंस को हमेशा ही पसंद आते हैं। किसी WWE पीपीवी में ट्रेडिशनल सिंगल्स मैच और मल्टी मैन मैच के साथ-साथ गिमिक मैच भी जरूर देखने को मिलना चाहिए। WWE इतिहास की बात की जाए तो इस रेसलिंग कंपनी में कुछ ऐसे बेहतरीन गिमिक मैच देखने को मिले थे जिनकी यादें फैंस के मन में आज भी ताजा है।

ये भी पढ़ें: 6 सुपरस्टार्स जो काफी कोशिशों के बाद WWE में जगह बना पाए थे

लैडर मैच, हैल इन ए सैल मैच, आयरन मैन मैच और ब्यूरिड अलाइव मैच उन कुछ लोकप्रिय गिमिक मैचों में से एक हैं जो पिछले कुछ दशकों के दौरान WWE टेलीविजन पर देखने को मिले थे। इस आर्टिकल में हम WWE के कुछ बेहतरीन मैचों के बारे में बात करने वाले हैं और इस दौरान हम उन सुपरस्टार्स का भी जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने इन गिमिक मैचों को कराने का आईडिया दिया था।

5- WWE में रॉयल रंबल मैच कराने का आईडिया पैट पैटरसन का था

पैट पैटरसन
पैट पैटरसन

WWE लैजेंड पैट पैटरसन का हाल ही में 79 साल की उम्र में देहांत हो गया। पैट पैटरसन WWE इतिहास के पहले इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन थे लेकिन फैंस पैट पैटरसन को इसलिए भी याद करते हैं क्योंकि रॉयल रंबल मैच कराने का आईडिया उन्होंने ही दिया था। आपको बता दें, पैट पैटरसन ने साल 2016 में WWE के साथ रॉयल रंबल मैच के आईडिया को शेयर किया, हालांकि, शुरूआत में विंस मैकमैहन को पैट का यह आईडिया बिलकुल भी पसंद नहीं आया।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE Raw से निकलकर सामने आई

इसके बाद विंस मैकमैहन ने पैट के इस आईडिया का यूएस नेटवर्क के साथ मीटिंग के दौरान जिक्र किया और सभी को रॉयल रंबल मैच कराने का आईडिया काफी पसंद आया। जल्द ही, विंस मैकमैहन ने पैट पैटरसन को रॉयल रंबल मैच पर काम करने की हरी झंडी दे दी। जब पैट ने पहले रॉयल रंबल मैच का आयोजन कराया तो यह मैच फैंस को काफी पसंद आया और फैंस अब इस मैच का साल भर इंतजार करते हैं।

4- WWE लैजेंड डस्टी रोड्स ने वॉरगेम्स मैच की शुरुआत की

डस्टी रोड्स
डस्टी रोड्स

WWE ने हाल ही में NXT टेकओवर वॉरगेम्स का आयोजन किया था और यह पीपीवी फैंस को काफी पसंद आया था। वॉरगेम्स मैच कराने का आईडिया डस्टी रोड्स का था और उनके मन में वॉरगेम्स मैच कराने का आईडिया तब आया जब वह WCW का हिस्सा हुआ करते थे और इस मैच का आईडिया उन्हें Mad Max: Beyond the Thunder Dome देखते वक्त आया था।

वॉरगेम्स मैच का सबसे पहला आयोजन द ग्रेट अमेरिकन बैश 1987 में देखने को मिला था जहां डस्टी रोड्स ने अपने साथियों के साथ मिलकर द फोर हॉर्समेन को हराया था।

3- ट्रिपल एच ने WWE में एलिमिनेशन चैंबर मैच कराने का आईडिया दिया

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

WWE में एलिमिनेशन चैंबर का आयोजन एरिक बिशफ ने कराया था, हालांकि, इस मैच को कराने का आईडिया ट्रिपल एच ने दिया था। आपको बता दें, ट्रिपल एच ने बैकस्टेज पेपर पर स्टील केज बनाकर इस मैच का आईडिया दिया और इस मैच के नियमों से अवगत कराया था।

इसके बाद सर्वाइवर सीरीज 2002 में हुए पहले एलिमिनेशन चैंबर मैच में ट्रिपल एच ने शॉन माइकल्स, क्रिस जैरिको, रॉब वैन डैम, केन और बुकर टी के खिलाफ अपना वर्ल्ड टाइटल डिफेंड किया। शॉन माइकल्स पहला एलिमिनेशन चैंबर मैच जीतकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे।

2- ब्रे वायट ने WWE में फायरफ्लाई फनहाउस मैच कराने का आईडिया दिया

ब्रे वायट
ब्रे वायट

ब्रे वायट ने WWE रेसलमेनिया 36 में जॉन सीना के खिलाफ पहला फायर फ्लाई फनहाउस मैच लड़ा। हालांकि, यह कॉन्टेस्ट मैच से ज्यादा मूवी की तरह लग रहा था लेकिन WWE यूनिवर्स को यह मैच काफी पसंद आया था। बाद में, ब्रे वायट ने खुलासा किया था कि यह मैच कराने का आईडिया उन्होंने ही दिया था और इस मैच के प्रोडक्शन में वायट के अलावा जॉन सीना और ब्रूस प्रिचार्ड भी शामिल थे।

1- WWE में मनी इन द बैंक लैडर मैच कराने का आईडिया क्रिस जैरिको का था

क्रिस जैरिको
क्रिस जैरिको

साल 2005 में रोड टू रेसलमेनिया 21 के दौरान क्रिस जैरिको ने एरिक बिशफ को मनी इन द बैंक मैच कराने का आईडिया दिया था और बिशफ को यह आईडिया काफी पसंद आया था। जैरिको ने एक WWE के लेखक के साथ इस आईडिया के बारे में चर्चा करने के बाद विंस मैकमैहन से भी इस मैच के बारे में बात की।

विंस मैकमैहन को भी यह आईडिया काफी पसंद आया लेकिन उन्होंने इस मैच में थोड़ा बदलाव करते हुए इस मैच में ब्रीफकेस को शामिल कर दिया ताकि इस मैच के विजेता ब्रीफकेस को अपने साथ हर जगह ले जा सके।