Create
Notifications

6 सुपरस्टार्स जो काफी कोशिशों के बाद WWE में जगह बना पाए थे 

WWE सुपरस्टार कीथ ली
WWE सुपरस्टार कीथ ली
Subham Pal

WWE दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है और इस कंपनी ने दुनिया भर के बेहतरीन टैलेंट्स को पुश देने के लिए परफॉर्मेंस सेंटर का निर्माण कराया था। आपको बता दें, WWE परफॉर्मेंस सेंटर में रेसलर्स को ट्रेन करके भविष्य के सुपरस्टार्स तैयार करती है। हालांकि, परफॉर्मेंस सेंटर के अस्तित्व में आने के पहले भी WWE डार्क मैच में रेसलर्स को मौका देकर उन्हें मैनेजमेंट को प्रभावित करने का मौका दिया करती थी।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE Raw से निकलकर सामने आई

कई सुपरस्टार्स ने डार्क मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस करके WWE के रोस्टर में अपनी जगह बनाई थी। इसके अलावा कुछ रेसलर्स ऐसे भी हुए थे जिन्हें WWE में जगह बनाने से पहले कई डार्क मैचों में लड़ना पड़ा था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 6 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो पहली बार कंपनी में जगह बनाने में नाकाम रहे थे।

6- रिडल पहले WWE ट्रायआउट में फेल हो गए थे

WWE सुपरस्टार रिडल इस वक्त Raw में काफी बेहतरीन परफॉर्म कर रहे हैं और इस दौरान उन्हें WWE यूनिवर्स का भी साथ मिल रहा है। हालांकि, रिडल WWE में हमेशा से ही इतने सफल नही थे और आपको बता दें, रिडल अपने पहले WWE ट्रायआउट में रोस्टर में जगह बनाने में नाकाम रहे थे।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों WWE सुपरस्टार शेमस को ड्रू मैकइंटायर को धोखा देना चाहिए और 2 कारण क्यों धोखा नहीं देना चाहिए

रिडल ने लिलियन गार्सिया के चेसिंग ग्लोरी पोडकास्ट पर बात करते हुए खुलासा किया था कि प्रतिबंधित ड्रग्स का सेवन करने की वजह से पहले WWE ट्रायआउट में उन्हें रिजेक्ट कर दिया था।

5- कीथ ली तीन WWE ट्रायआउट में असफल रहे थे

NXT में सफल करियर के बाद मेन रोस्टर में आने के बाद भी कीथ ली को काफी सफलता मिली है और वह इस वक्त रॉ के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं। हालांकि, WWE रोस्टर में जगह बनाने से पहले तीन मौकों पर यानि साल 2008, 2011 और 2013 में उन्हें ट्रायआउट के दौरान रिजेक्ट कर दिया था।

तीन मौकों पर रिजेक्ट होने के बाद भी कीथ ली ने हार नही मानी और उन्होंने अपने अंदर की कमियों को ठीक किया। इसके बाद साल 2018 में उन्हें आखिरकार WWE द्वारा साइन कर लिया गया।

4- रॉबर्ट रूड को कई WWE ट्रायआउट के दौरान रिजेक्ट किया गया

साल 1999 से साल 2004 के बीच रॉबर्ट रूड ने WWE में कई डार्क मैच लड़े लेकिन हर बार मैनेजमेंट टीम ने उन्हें रिजेक्ट कर दिया। इसके बाद जॉन लॉरिनेटिस ने रूड को सलाह दी कि WWE ट्रायआउट में शामिल होने के बजाए उन्हें दूसरे प्रमोशंस में काम करके अपना नाम बनाना चाहिए।

जॉन की सलाह मानकर रूड TNA में चले गए और TNA में सफल करियर के बाद रूड ने WWE में आने का फैसला किया।

3- रिकोशे साल 2013 WWE ट्रायआउट में फेल हो गए थे

NXT में सफलता पाने के बाद रिकोशे इस वक्त WWE मेन रोस्टर में मिड कार्ड सुपरस्टार के रूप में काफी शानदार काम कर रहे हैं। हालांकि, साल 2013 में हुए WWE ट्रायआउट में रिकोशे को मैनेजमेंट द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया था। इसके बाद रिकोशे ने रेसलिंग से जुड़ी बारीकियाँ सीखी और साल 2018 की शुरुआत में WWE ने रिकोशे के साथ आखिरकार कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया।

मेन रोस्टर में आने के बाद रिकोशे यूएस चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे और इस वक्त Raw में वह बेहतरीन परफॉर्म कर रहे हैं।

2- डकोटा काई 2014 WWE ड्राफ्ट में फेल हो गई थी

डकोटा काई ने अपने NXT करियर की शुरुआत एक बेबीफेस के तौर पर की थी, हालांकि, अब हील टर्न ले चुकी हैं और उन्हें इस नए रूप में देखकर ऐसा लग रहा है कि WWE में उनका भविष्य काफी उज्जवल है। काई ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से बात करते हुए खुलासा किया था कि साल 2014 ट्रायआउट के दौरान वह सभी को पसंद आ गई थी लेकिन उस वक्त उनके लिए कोई प्लान नहीं होने की वजह से डकोटा काई को रिजेक्ट कर दिया गया था।

1- एम्बर मून 3 WWE ट्रायआउट में फेल हुई

NXT में सफल करियर के बाद मेन रोस्टर में जगह बनाने वाली एम्बर मून एक बार फिर NXT में लौट चुकी है। आपको बता दें, एम्बर मून को सिंतबर 2015 में WWE द्वारा साइन किया गया था और इसके कुछ समय बाद ही वह NXT विमेंस चैंपियन बनने में कामयाब रही थी।

हालांकि, मून के लिए WWE में जगह बनाना इतना आसान नहीं था और मून ने लिलियन गार्सिया के पोडकास्ट पर बात करते हुए खुलासा किया था कि WWE ट्रायआउट में उन्हें तीन मौकों पर रिजेक्ट किया जा चुका है।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...