Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो रेसलिंग को नकली बताए जाने के बाद अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए थे 

ब्रॉक लैसनर और बैकी लिंच WWE को फेक कहे जाने के बाद काफी गुस्सा हो गए थे
ब्रॉक लैसनर और बैकी लिंच WWE को फेक कहे जाने के बाद काफी गुस्सा हो गए थे
reaction-emoji
Subham Pal

WWE को अस्तित्व में आए 7 दशक से ज्यादा समय बीत चुका है और आपको बता दें, शुरूआत में WWE को केवल अमेरिका के बड़े रेसलिंग प्रमोशंस में गिना जाता था। हालांकि, बाद में, WWE की वैश्विक स्तर पर पहचान बन गई और इस मुकाम तक पहुंचने में काफी मेहनत लगी थी। WWE की खास बात यह है कि यह एक स्क्रिप्टेड शो है और इस वजह से कंपनी अपने शोज के दौरान तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकती है।

ये भी पढ़ें: 2 WWE सुपरस्टार्स जो इस हफ्ते SmackDown में फ्लॉप रहे और 3 जिन्होंने प्रभावित किया

हालांकि, स्क्रिप्टेड शो होने के बावजूद सुपरस्टार्स द्वारा की गई रेसलिंग असली होती है और WWE इतिहास में कई सुपरस्टार्स मैच लड़ते हुए बुरी तरह चोटिल हो गए थे। यही वजह है कि जब WWE को फेक कहा जाता है तो सुपरस्टार इस बात को सहन नहीं कर पाते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो रेसलिंग को फेक बताए जाने की वजह से काफी गुस्सा हो गए थे।

5- बैकी लिंच ने WWE को फेक कहे जाने का जवाब रोंडा राउजी को दिया

बैकी लिंच और रोंडा राउजी
बैकी लिंच और रोंडा राउजी

रोड टू WrestleMania 35 के दौरान बैकी लिंच vs रोंडा राउजी का फ्यूड उस वक्त नए स्तर पर पहुंच गया जब रोंडा राउजी ने WWE को फेक स्पोर्ट कह दिया था। WWE को फेक कहे जाने की वजह से बैकी लिंच बिल्कुल भी खुश नहीं थी और इसके बाद उन्होंने In the kliq को दिए इंटरव्यू में रोंडा राउजी पर जमकर निशाना साधा।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके WrestleMania 37 से बाहर होने का खतरा बढ़ गया है

बैकी ने कहा कि वह पिछले 6 सालों से बिना थके रेसलिंग करती हुई आ रही हैं और रोंडा राउजी पार्ट टाइम शेड्यूल में केवल 4 महीने के अंदर ही रेसलिंग करने से थक गई है। इसके बाद बैकी लिंच WrestleMania 35 के मेन इवेंट में शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी को हराकर डबल चैंपियन बनने में कामयाब रही थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- UFC प्रेसिडेंट डेना वाइट द्वारा WWE को फेक कहे जाने से खुश नहीं थे ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर को WWE और UFC दोनों ही जगह काफी सफलता मिली थी और UFC में मिली सफलता की वजह से ही लैसनर मेनस्ट्रीम स्टार बनकर उभरे थे। आपको बता दें, साल 2015 में UFC प्रेसिडेंट डेना वाइट ने एक ट्विटर सेशन के दौरान WWE को फेक बताया था।

लैसनर, डेना वाइट के इस कमेंट से ज्यादा खुश नहीं थे और उन्होंने ESPN स्पोर्ट्स सेंटर को दिए इंटरव्यू में बिजनेस को चलाने के मामले में विंस मैकमैहन को डेना वाइट से बेहतर बताया।

3- स्कूल के दिनों में अपने साथियों द्वारा WWE को फेक कहे जाने की वजह से खुश नहीं थे द रॉक

द रॉक
द रॉक

द रॉक ने हाल ही में एक ट्वीट में खुलासा किया था कि जब स्कूल के दिनो में उनके दोस्त WWE को फेक कहा करते थे तो वह काफी गुस्सा हो जाया करते थे। आपको बता दें, रेसलिंग को फेक कहे जाने के बाद रॉक ने स्कूल के दिनों में एक बच्चे को पाइलड्राइवर दे दिया था।

यही नहीं, हाई स्कूल में भी उन्होंने एक बच्चे को नॉकआउट कर दिया था। हालांकि, बाद में द रॉक ने अपनी गलती मानी और उन्होंने खुलासा किया कि उनके पिता रॉकी जॉनसन और दूसरे रेसलर्स ने हमेशा से ही उन्हें बिजनेस को प्रोटेक्ट करना सिखाया है।

2- रैंडी ऑर्टन ने अमेरिकन रैपर सोलजा बॉय पर निशाना साधा

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन कई बार यह कह चुके हैं कि रेसलिंग करते हुए सुपरस्टार्स के शरीर को कितना नुकसान होता है। यही कारण है कि रैपर सोलजा बॉय के द्वारा WWE को फेक कहे जाने पर रैंडी ऑर्टन का गुस्सा होना बनता था। इसके बाद ऑर्टन ने ट्विटर के जरिए इस अमेरिकन रैपर पर जमकर निशाना साधा।

ऑर्टन ने कहा कि WWE किसी फिल्म की तरह होती है लेकिन एक्टर्स के विपरीत सुपरस्टार्स को बिना किसी सुरक्षा के स्टंट करना पड़ता है और चोटिल होने पर वह शिकायत भी नहीं करते हैं। यही नहीं, ऑर्टन ने यह भी कहा कि रैपर बैड बनी जो कि वर्तमान समय में WWE का हिस्सा हैं, वह आसानी से सोलजा बॉय को हरा देंगे।

1- WWE रेसलर डेविड सल्टज ने बैकस्टेज रिपोर्टर पर हमला किया

डेविड सल्टज
डेविड सल्टज

डेविड सल्टज को WWE में ज्यादा सफलता नहीं मिली थी लेकिन साल 1984 में मैडिसन स्कवॉयर ग्राउंड में बैकस्टेज हुए घटना की वजह से उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा। आपको बता दें, दिसंबर 1984 में एक रिपोर्टर जॉन स्टॉसल ने डेविड के सामने रेसलिंग को फेक कहा था।

हालांकि, डेविड को यह चीज बिलकुल भी पसंद नहीं आई थी और उन्होंने स्टॉसल पर अपने सर से दो बार हमला किया था। इस चीज ने मीडिया में काफी सुर्खियां बटोरी थी और बाद में, डेविड ने यह दावा किया कि विंस मैकमैहन ने इस चीज के लिए उन्हें स्वतंत्रता दी थी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...