Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो अपने बड़े मुकाबलों से तुरंत पहले चोटिल हो गए

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और शॉन माइकल्स
स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और शॉन माइकल्स
Neeraj sharma
visit

ये केवल WWE की बात नहीं है बल्कि दुनिया की सभी प्रो रेसलिंग कंपनियों में जब भी रेसलर्स रिंग में उतरते हैं तो उन्हें चोट लगने की संभावना बनी रहती है। अपने करियर में उन्हें बहुत बार चोटिल होने के कारण कई महीनों तक रिंग से दूर रहना पड़ता है, कुछ का तो चोट के कारण ही करियर खत्म हो चुका है।

हाल ही की बात की जाए तो AEW सुपरस्टार मैट जैकसन को घुटने में गंभीर चोट आई है और इस वजह से अब वो AEW Full Gear का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पहचानने में फैंस से गलती हुई

लेकिन मैट ऐसे अकेले सुपरस्टार नहीं हैं जिन्हें किसी बड़े इवेंट से ठीक पहले चोट के कारण बाहर होना पड़ा हो। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्हें बड़े मैचों से ठीक पहले गंभीर रूप से चोटिल होना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स और वो किन बॉलीवुड फिल्मों में अपने रोल से तहलका मचा सकते थे

केन वेलासकेज़- WWE क्राउन ज्वेल 2019

साल 2019 में ब्रॉक लैसनर और रे मिस्टीरियो के बीच जबरदस्त फ्यूड चल रही थी, इस बीच मिस्टीरियो को साथी मेक्सिकन स्टार और पूर्व UFC हैवीवेट चैंपियन केन वेलासकेज़ का साथ मिला।

वेलासकेज़ वही नाम है जिन्होंने 2010 में UFC 121 में ब्रॉक लैसनर को हराकर UFC हैवीवेट टाइटल अपने नाम किया था। WWE क्राउन ज्वेल में लैसनर और वेलासकेज़ का मैच तय हो चुका था और फैंस भी 2 पूर्व UFC स्टार्स की WWE में भिड़ंत को देखने के लिए उत्साहित थे।

उस समय डेव मेल्टजर ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि मैच से पहले वेलासकेज़ को घुटने में चोट आई थी, इस कारण वो क्राउन ज्वेल के मैच का हिस्सा बन पाने में असमर्थ थे। वेलासकेज़ मैच लड़ने तो आए लेकिन उसे पूर्व MMA फाइटर की चोट के कारण मात्र 2 मिनट में फिनिश कर दिया गया था। लेकिन अब वेलासकेज़ को WWE ने रिलीज़ कर दिया है।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 मुकाबले जिनमें रैंडी ऑर्टन को हार मिलनी चाहिए थी

सैमी जेन- NXT TakeOver: Unstoppable

साल 2015 के समय में NXT रोस्टर केविन ओवेंस, सैमी जेन, नेविल, समोआ जो और फिन बैलर जैसे बड़े सुपरस्टार्स से भरा हुआ था। TakeOver: Unstoppable में जेन, ओवेंस को NXT चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले थे।

दुर्भाग्यवश ये मैच फैंस की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया, क्योंकि उस साल 4 मई के WWE रॉ एपिसोड में जेन को जॉन सीना के खिलाफ मैच में चोट आई थी। उस चोट के कारण उन्हें 7 महीने तक रिंग से दूर रहना पड़ा था।

ट्रिपल एच- WWE समरस्लैम 2003

साल 2003 में ट्रिपल एच 9 महीने तक WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने रहे थे। समरस्लैम 2003 में उन्हें गोल्डबर्ग के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था। लेकिन शो से कुछ हफ्ते पहले ही उन्हें जांघ के हिस्से पर गंभीर चोट आई।

इस चोट के कारण WWE ने सिंगल्स मैच को एलिमिनेशन चैंबर मैच में तब्दील कर दिया था, जिसमें रैंडी ऑर्टन, केविन नैश, शॉन माइकल्स और क्रिस जैरिको भी शामिल रहे।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन- WWE रेसलमेनिया 19

एटीट्यूड एरा के समय स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और द रॉक एक-दूसरे के बड़े दुश्मन हुआ करते थे। ऑस्टिन इससे पहले रेसलमेनिया 15 और 17 में रॉक को मात दे चुके थे। रेसलमेनिया 19 में दोनों-एक बार फिर आमने-सामने आए, जो ऑस्टिन का आखिरी मैच भी रहा।

जिम रॉस ने उस समय को याद करते हुए बताया कि मैच से पिछली रात ऑस्टिन बीमार होने के कारण अस्पताल में दाखिल रहे थे। अगर ऑस्टिन बीमार ना होते तो द रॉक के खिलाफ उनका मैच WWE रेसलमेनिया 19 को मेन इवेंट करने वाला था।

शॉन माइकल्स- WWE रेसलमेनिया 14

हल्क होगन समेत कई बड़े सुपरस्टार्स के WWE से जाने के बाद शॉन माइकल्स कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे। रॉयल रंबल 1998 में माइकल्स को चोट के कारण रिटायर होना पड़ा था। लेकिन उन्होंने करीब 3 साल बाद वापसी की और इस दौरान उनका सामना रेसलमेनिया 14 में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन से हुआ।

माइकल्स को अगर रॉयल रंबल में चोट ना लगी होती तो वो एटीट्यूड एरा के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन सकते थे।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now