Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पहचानने में फैंस से गलती हुई

गोल्डबर्ग और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन
गोल्डबर्ग और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन
Neeraj sharma
visit

WWE दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड है और इसका रोस्टर भी सबसे बड़ी ब्रांड जितना ही बड़ा रहा है। अक्सर कुछ ऐसे सुपरस्टार्स होते हैं जिनका लुक एक-दूसरे से काफी मेल खाता है, इन्हीं में से कई ऐसे होते हैं जिनमें अंतर कर पाना किसी के लिए भी आसान नहीं होता।

उदाहरण के तौर पर जिमी और जे उसो को पहचान पाना बहुत ज्यादा मुश्किल है। अक्सर इंटरव्यूज में जे को जिमी और कई बार इससे उल्टे नामों से भी दोनों सुपरस्टार्स को पुकारा जाता है। लेकिन द स्ट्रीट प्रॉफिट्स या द रिवाइवल के मेंबर्स को पहचान पाना काफी आसान है, क्योंकि उनके लुक्स काफी अलग हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 मैच जिनमें रैंडी ऑर्टन को हार मिलनी चाहिए थी

द उसोज़ के अलावा भी ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं जिनमें अंतर कर पाना मीडिया प्रोफेशनल्स के लिए ही नहीं फैंस के लिए भी बहुत मुश्किल भरा काम होता है। तो आइए नजर डालते हैं 5 ऐसे सुपरस्टार्स पर नजर जो काफी हद तक एक जैसे दिखते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिनके रिलेशन की शुरुआत WWE बैकस्टेज से हुई और 2 जिनकी ट्विटर से हुई

WWE सुपरस्टार को जैक रायडर मान लिया गया था

सैमी जेन और जैक रायडर
सैमी जेन और जैक रायडर

जनवरी 2018 में Talk is Jericho पॉडकास्ट पर सैमी जेन ने बताया था कि वो एक बार आइसलैंड में छुट्टियां मनाने गए थे। इस बीच उनकी मुलाकात Breaking Bad टीवी सीरीज के स्टार एरन पॉल से हुई और दोनों ने फैंस के साथ तस्वीरें भी खिंचाई। लेकिन दोनों बड़े सुपरस्टार्स को देख एक फैन बहुत उत्साहित हो उठा।

जेन ने उस घटना के बारे में बताते हुए कहा, "वो फैन हमें एक साथ देख बहुत उत्साहित था। उसने हमसे पूछा कि, 'क्या आप दोनों एक-दूसरे को जानते हैं, क्या मैं आप दोनों के साथ एक तस्वीर खिंचा सकता हूं।' तस्वीर खिंचाते हुए उसने मेरा नाम लेते हुए कहा आप जैक रायडर ही हैं ना। ऐसा सुनकर मेरी बहुत देर तक हंसी नहीं रुकी थी।"

ये भी पढ़ें: 4 सुपरस्टार्स जिन्हें फैंस WWE में एक आखिरी मैच के लिए वापसी करते देखना चाहते हैं

स्टीव ऑस्टिन और गोल्डबर्ग में अंतर नहीं कर पाया फैन

1990 के दशक में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स में से एक थे, वहीं उस समय गोल्डबर्ग WCW के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे। उनका कैरेक्टर काफी अलग था लेकिन लुक्स मिलते-जुलते थे और आज भी हैं।

अगस्त 2018 में स्टीव ऑस्टिन ने ट्वीट करते हुए कहा था कि उन्हें एक फैन ने गोल्डबर्ग मान लिया था। गोल्डबर्ग ने भी मज़ाकिया अंदाज में इसका जवाब दिया और कहा, "उस फैन का तुम्हें धन्यवाद करना चाहिए थे।

ज़ेवियर वुड्स और कोफी किंग्सटन को पहचान पाना हुआ मुश्किल

ज़ेवियर वुड्स अपने WWE मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से ही द न्यू डे का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। दिसंबर 2018 में वुड्स ने कुआलालंपुर में अपने साथ घटी एक घटना के बारे में बताया था।

इस दौरान एक कस्टम अफसर ने वुड्स से पूछा कि क्या वो WWE में काम करते हैं। द न्यू डे ने हां में जवाब दिया। लेकिन इसके बाद अफसर ने उन्हें कोफी किंग्सटन की संज्ञा दी थी।

कोफी किंग्सटन और आर ट्रुथ

कोफी किंग्सटन और आर ट्रुथ
कोफी किंग्सटन और आर ट्रुथ

कोफी किंग्सटन द न्यू डे के बनने से पहले आर ट्रुथ, सीएम पंक और इवान बॉर्न के भी पार्टनर रह चुके थे। अप्रैल 2012 में किंग्सटन और ट्रुथ ने WWE टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की और करीब 4 महीने तक चैंपियन बने रहे।

कोफी ने अपने साथ घटी एक घटना के बारे में बताते हुए कहा, "एक फैन ने मुझे देख Whats Up! Whats Up! कहना शुरू कर दिया था। मुझे 5 मिनट बाद अहसास हुआ कि वो फैन मुझे आर ट्रुथ समझ रहा था।"

हीथ स्लेटर WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज जैसे दिखते थे

ऐज और हीथ स्लेटर
ऐज और हीथ स्लेटर

साल 2012 के समय हीथ स्लेटर के काफी लंबे बाल हुआ करते थे और उनका इन रिंग कॉस्ट्यूम भी WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज से मेल खाता था। स्लेटर ने WWE Inbox Video में बताया था कि एक बार उन्हें ऐज मान लिया गया था।

खैर स्लेटर अब WWE छोड़ चुके हैं और Impact Wrestling में जा चुके हैं, जहां उन्हें केवल हीथ के नाम से जाना जाता है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now