Royal Rumble मैच में शामिल 5 WWE Superstars जो पहले भी इसे जीत चुके हैं

WWE Royal Rumble मैचों में शामिल सुपरस्टार्स पहले भी इस मैच को जीत चुके हैं
WWE Royal Rumble मैचों में शामिल सुपरस्टार्स पहले भी इस मैच को जीत चुके हैं

WWE Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट अब बेहद करीब आ चुका है, जिसका दुनिया भर के प्रो रेसलिंग फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इस प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए अभी तक कई धमाकेदार मुकाबलों का ऐलान किया जा चुका है, जिनमें रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) समेत कई दिग्गज Superstars भी परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

मैच कार्ड में यूनिवर्सल चैंपियनशिप, WWE चैंपियनशिप और Raw विमेंस टाइटल भी दांव पर लगा होगा। वहीं इवेंट में दिग्गज सुपरस्टार्स से सुसज्जित एक मिक्स्ड टैग टीम मैच भी होगा। इसके अलावा मेंस और विमेंस Royal Rumble मैचों पर भी सभी की निगाहें टिकी होंगी।

रंबल मैचों के लिए रैंडी ऑर्टन, शार्लेट फ्लेयर और रे मिस्टीरियो समेत कई दिग्गजों के नाम का ऐलान किया जा चुका है, मगर इनमें कुछ ऐसे भी हैं जो पहले भी इस मैच को जीत चुके हैं। इसलिए आइए जानते हैं 2022 के Royal Rumble मैचों में शामिल 5 सुपरस्टार्स के बारे में जो पहले भी रंबल विजेता बन चुके हैं।

#)WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन मौजूदा रोस्टर के सबसे अनुभवी रेसलर्स में से एक और पिछले करीब 2 दशकों से भी ज्यादा समय से कंपनी से जुड़े हुए हैं। आज तक ऑर्टन 10 से भी ज्यादा बार Royal Rumble मैच का हिस्सा बन चुके हैं और उनमें 2 बार जीत भी हासिल की है।

इस मैच को उन्होंने पहली बार साल 2009 में जीता, जिसमें उन्होंने आठवें स्थान पर एंट्री ली और 48 मिनट से भी ज्यादा समय रिंग में बिताने के दौरान 3 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट भी किया। वहीं उस साल WrestleMania 25 में उन्होंने उस समय के WWE चैंपियन ट्रिपल एच को चैलेंज किया, लेकिन जीत दर्ज करने में नाकाम रहे।

उनकी Royal Rumble मैच में दूसरी जीत साल 2017 में आई, जिसमें द वाइपर ने 23वें स्थान पर एंट्री ली थी। रिंग में उन्होंने 20 मिनट से भी ज्यादा का समय बिताया और अंत में रोमन रेंस को एलिमिनेट कर विजेता बने। उन्होंने WrestleMania 33 में ब्रे वायट को चैलेंज किया और उनपर जीत दर्ज करते हुए नए वर्ल्ड चैंपियन बने।

#)शार्लेट फ्लेयर

साल 2018 में WWE ने विमेंस सुपरस्टार्स के लिए अलग से Royal Rumble मैच करवाना शुरू किया था। मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर बहुत थोड़े समय में कंपनी की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बन चुकी हैं और 2020 Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट से पूर्व उन्हें जबरदस्त मोमेंटम प्राप्त था।

2020 विमेंस Royal Rumble मैच में द क्वीन ने 17वें स्थान पर एंट्री ली और रिंग में 27 मिनट से भी ज्यादा समय रिंग में बिताते हुए 4 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। अंत में उन्होंने शायना बैज़लर को एलिमिनेट कर पहली बार विमेंस Royal Rumble विजेता होने का गौरव हासिल किया।

#)शेमस

शेमस उन प्रो रेसलर्स में से एक हैं जिन्हें WWE के मेन रोस्टर में आते ही बहुत बड़ा पुश मिलने लगा था। मेन रोस्टर डेब्यू के एक साल के अंदर वो WWE चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके थे और थोड़े ही समय में कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे।

उनकी आज तक की एकमात्र Royal Rumble जीत साल 2012 में आई, जिसमें उन्होंने 22वें स्थान पर एंट्री ली। रिंग में उन्होंने 22 मिनट से भी ज्यादा समय बिताते हुए 3 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और अंत में क्रिस जैरिको को एलिमिनेट कर पहली बार Royal Rumble विनर बने।

#)बियांका ब्लेयर

बियांका ब्लेयर ने WrestleMania 36 के बाद WWE मेन रोस्टर पर पहला कदम रखा था। आने वाले महीनों में उनके जबरदस्त पुश की शुरुआत हुई और 2020 के अंत तक उन्हें फ्यूचर चैंपियन सुपरस्टार के रूप में देखा जाने लगा था। इसी का नतीजा रहा कि उन्होंने 2021 के विमेंस Royal Rumble मैच में तीसरे स्थान पर एंट्री ली अंत अंत तक रिंग में डटी रहीं।

उन्होंने 56 मिनट से भी ज्यादा समय रिंग में बिताया और अंत में रिया रिप्ली को एलिमिनेट कर विजेता बनीं। आपको याद दिला दें कि WrestleMania 37 में उन्होंने साशा बैंक्स को चैलेंज किया और नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनने में सफल रही थीं।

#)रे मिस्टीरियो

रे मिस्टीरियो पिछले 3 दशकों से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और अपने लंबे करियर में उन्होंने कई ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की हैं। इन्हीं में से एक उपलब्धि साल 2006 में भी आई, क्योंकि उस साल उन्होंने Royal Rumble मैच में दूसरे स्थान पर एंट्री ली और रिंग में एक घंटे और 2 मिनट से भी ज्यादा समय बिताते हुए इतिहास रचा था। इस मैच में उन्होंने 6 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया और अंत में रैंडी ऑर्टन को टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेलते हुए विजेता बने थे।

Quick Links