Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके लैडर मैच के दौरान बुरी तरह से चोटिल होने से रेसलिंग करियर लगभग समाप्त हो गया था 

WWE में होने वाले लैडर मैच काफी खतरनाक होते हैं
WWE में होने वाले लैडर मैच काफी खतरनाक होते हैं
Subham Pal

WWE इतिहास में कई शानदार लैडर मैच देखने को मिल चुके हैं और हालांकि, लैडर मैच के दौरान सुपरस्टार्स को काफी रिस्क उठाना पड़ता है और कई बार सुपरस्टार्स बुरी तरह चोटिल भी हो गए थे। जब भी WWE सुपरस्टार्स लैडर मैच में कम्पीट करने के लिए रिंग में उतरते हैं तो वे अपने चोट की परवाह किये बिना फैंस का मनोरंजन करना चाहते हैं। आपको बता दें, लैडर मैच के अस्तित्व में आने से पहले स्टील केज मैच को सबसे खतरनाक मैच माना जाता था लेकिन लैडर मैच ने सभी की सोच बदल दी।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: बड़ा सुपरस्टार जल्द छोड़ सकता है कंपनी, 3 साल बाद ईवा मैरी के कंपनी में वापसी की वजह

हार्डी बॉयज, डडली बॉयज, ऐज & क्रिश्चियन जैसे सुपरस्टार्स ने अपने करियर के दौरान लैडर मैचों में कम्पीट करके फैंस का काफी मनोरंजन किया था, हालांकि, इनमें से कुछ सुपरस्टार्स परफॉर्म करते हुए बुरी तरह चोटिल भी हो गए थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो लैडर मैच के दौरान बुरी तरह चोटिल हो गए थे।

5- WWE सुपरस्टार शेमस

शेमस
शेमस

2013 में हुआ WWE मनी इन द बैंक मैच इस मैच में शामिल सुपरस्टार्स के लिए काफी खतरनाक साबित हुआ था। आपको बता दें, इस मैच के दौरान केवल शेमस ही अकेले सुपरस्टार नहीं थे जो चोटिल हुए थे ब्लिक रॉब वैन डैम को मैच के दौरान सिर में चोटें आई थी और उन्हें टांके लेने पड़े थे। सीएम पंक को भी इस मैच में सर में चोट आई थी।

ये भी पढ़ें: WWE NXT रिजल्ट्स: रोमन रेंस को हराने वाले सुपरस्टार ने की शानदार वापसी, मेन इवेंट में मिले नए चैंपियंस

वहीं, शेमस को मैच के दौरान शोल्डर में लैब्रम को नुकसान हुआ था और इस वजह से शेमस को कई महीनों तक एक्शन से दूर रहना पड़ा था। शेमस को इंजरी रॉब वैन डैम के वजह से हुई थी और यह इंजरी तब हुई थी जब शेमस लैडर के टॉप पर मौजूद थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE लैजेंड बबा रे डडली

youtube-cover

जब भी पूर्व WWE टैग टीम डडली बॉयज लैडर मैच, टेबल्स मैच या TLC मैच में कम्पीट करते थे तो मैच में वह अपनी पूरी जान झोंक देते थे। यही नहीं, ये दोनों सुपरस्टार्स मैच के दौरान फैंस का मनोरंजन करने के लिए रिस्क लेने से भी नहीं चूकते थे।

आपको बता दें, साल 2002 में Raw में हुए एक एपिसोड के दौरान TLC मैच में क्रिस जैरिको ने लैडर से बबा रे डडली को बुलडॉग मूव दिया और इस वजह से बबा बुरी तरह कंकशन का शिकार हो गए थे। बबा रे ने बाद में हुए इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि मैच के दौरान हुई उन्हें कोई भी चीज याद नहीं है।

3- क्रिस बेनोइट

क्रिस बेनोइट
क्रिस बेनोइट

साल 2021 में WWE SmackDown के एक एपिसोड के दौरान क्रिस बेनोइट और जैरिको ने एक TLC मैच में हार्डी बॉयज, डडली बॉयज और E&C के खिलाफ मैच में अपना टैग टीम टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच के दौरान बेनोइट के गर्दन में कई चोटें आई और उनके नैक की सर्जरी करनी पड़ी।

इस चोट की वजह से बेनोइट को महीनों तक एक्शन से दूर रहना पड़ा था। यही नहीं, ठीक होने के बाद बेनोइट पर इस चोट का असर बरकरार था और यह काफी चिंता की बात थी।

2- जोए मर्करी

जोए मर्करी
जोए मर्करी

Armageddon 2006 में MNM, द हार्डी बॉयज, विलियम रीगल & डेव टेलर और ब्रायन केंड्रिक & पॉल लंदन ने टैग टीम टाइटल्स के लिए हुए 4 वे लैडर मैच में हिस्सा लिया था। इस मैच के दौरान लैडर जोर सर से मर्करी के नाक पर लगा और उनके नाक से खून बहने लगा।

यही नहीं, मर्करी का पूरा चेहरा खून से ढक गया था और इस इंजरी की वजह से उनका इन-रिंग करियर लगभग समाप्त हो गया था। इस इंजरी के ठीक होने के बाद मर्करी ने वापसी तो की लेकिन वह अब पहले जैसे परफॉर्मर नहीं रहे थे।

1- WWE लैजेंड ऐज

ऐज
ऐज

ऐज ने अपने WWE करियर के दौरान कई तरह के रिस्क लिए थे और इस चीज का उनके शरीर पर काफी बुरा असर पड़ा था। आपको बता दें, ऐज WWE में सबसे ज्यादा लैडर मैच में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए थे और इन मैचों के दौरान लगी चोट की वजह से उन्हें स्पाइनल स्टोसिस नाम की बीमारी हो गई थी।

इस वजह से उन्हें केवल 37 साल की उम्र में रिटायरमेंट लेना पड़ा था। हालांकि, ऐज ने कड़ी मेहनत के दम पर रिटायरमेंट से वापसी की और इस साल वह Royal Rumble विजेता भी बने थे।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...