5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पार्ट-टाइम रेसलर्स से दिक्कत थी

ब्रॉक लैसनर, जॉन सीना और द रॉक
ब्रॉक लैसनर, जॉन सीना और द रॉक

WWE को लगातार इस आलोचना का शिकार होना पड़ता है कि वे पुराने रेसलर्स को कम समय के लिए लाते रहते हैं। WWE लंबे समय से पुराने चैंपियंस और लेजेंड्स को वापस बुला रही है जिसमें खास तौर से रेसलमेनिया (WrestleMania) जैसे इवेंट्स शामिल हैं। लगभग दो दशक पहले ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), द रॉक (The Rock) और गोल्डबर्ग (Goldberg) जैसे सुपरस्टार्स ने इतना अच्छा काम किया था कि अब भी उनके फैंस की संख्या काफी अधिक है।

इन रेसलर्स के करियर का प्राइम समय खत्म हो जाने के बाद WWE ने इन सुपरस्टार्स को मार्की मैचों के लिए बुलाना शुरु कर दिया और इससे हर हफ्ते कड़ी मेहनत कर रहे सुपरस्टार्स के हाथ निराशा लगी। एक नजर उन 5 सुपरस्टार्स पर जिन्हें पार्ट-टाइम रेसलर्स से समस्या थी और उन्होंने इसके बारे में खुलकर बोला भी।

यह भी पढ़ें: 3 WWE फुलटाइम सुपरस्टार्स जो WCW में भी फाइट कर चुके हैं

#5 WWE पार्ट-टाइमर होने के कारण रोमन रेंस के निशाने पर आए थे ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस
ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस

WrestleMania 34 से ठीक पहले रोमन रेंस ( Roman Reigns) ने द न्यू यॉर्क पोस्ट से बात की और पार्ट-टाइमर से होने वाली खुद को समस्या के बारे में बात की। द बिग डॉग ने साफ कर दिया था कि यदि WWE लगातार पार्ट-टाइमर्स को मौका देती रही तो रेगुलर सुपरस्टार्स अधिक सफलता हासिल नहीं कर सकेंगे।

"कुछ लोगों को इस चीज को सुनना चाहिए क्योंकि यह ऐसी चीज है। ब्रॉक अकेले पार्ट-टाइमर नहीं हैं। ऐसे बहुत सारे फुलटाइम के लोग हैं जो अपनी पूरी क्षमता नहीं दिखा सकेंगे यदि हमें पार्ट-टाइम के लोगों से मुकाबला करना होगा।"

WrestleMania 34 तक पहुंचने के लिए रोमन ने लैसनर के साथ काफी मुकाबला किए और फिर द शो ऑफ शोज पर उनके खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था। रोमन को यूनिवर्सल चैंपियन के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। बेल्ट हासिल करने के लिए रोमन को कुछ और महीने इंतजार करना पड़ा था। समरस्लैम (Summerslam) 2018 में लैसनर को हराकर रोमन ने यूनिवर्सल टाइटल हासिल किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 ऐज ने WWE लेजेंड गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर पर साधा निशाना

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

ऐज ने Royal Rumble 2020 में चौंकाने वाली एंट्री की और पूरा मैच जीतने के बेहद करीब पहुंच गए थे। बहुत सारे फैंस इस बात को लेकर ऐज की आलोचना कर रहे थे कि वापसी के बाद से उन्हें लंबे मुकाबले क्यों दिए जा रहे हैं। ऐज ने लैसनर और गोल्डबर्ग पर निशाना साधते हुए उन्हें जवाब दिया था।

लोग शिकायत करते हैं कि बिल और ब्रॉक जाकर चार मिनट ही लेते हैं तो यह क्या है? आप क्या चाहते हैं? मैं पूरी मेहनत करूंगा और मैं कोशिश करूंगा कि आपको बेस्ट प्रोडक्ट दूं। मेरे लिए WrestleMania और Backlash वही था। मेरे तीनो मैचों का टोटल समय जोड़ा जाए तो मैंने ब्रॉक और गोल्डबर्ग से अधिक समय दिया है।

#3 लैसनर के पार्ट-टाइमर होने को लेकर अली ने किया ट्वीट

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

मुस्तफा अली 2019 Money In The Bank लैडर मैच जीतने के बेहद करीब थे, लेकिन ब्रॉक लैसनर के आने से उनका सपना टूट गया था। मुकाबले में अली के अलावा, ड्रू मैकइंटायर, किंग कॉर्बिन, एंड्राडे, फिन बैलर, रैंडी ऑर्टन और रिकोशे हिस्सा ले रहे थे। सैमी जेन भी मुकाबले का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें मैच से पहले हुए अटैक में ही गिरा दिया गया था।

लैसनर मैच के अंतिम क्षणों में पहुंचे और अली पर आक्रमण करके ब्रीफकेस छीन लिया और लैडर पर चढ़कर मुकाबला जीत लिया। मैच के बाद अली ने ट्विटर पर लैसनर के लिए कुछ कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया था।

#2 रुसेव ने WWE लेजेंड जॉन सीना पर साधा निशाना

रुसेव
रुसेव

अब मिरो के नाम से मशहूर हो चुके रुसेव ने ट्विटर पर WWE लेजेंड जॉन सीना के ट्वीट का जवाब देने का निर्णय लिया था। सीना ने 2017 में ट्रान्सफॉर्म्स मूवी में काम मिलने के बारे में ट्वीट किया था जिस पर रुसेव ने जबाव दिया था।

2015 में WrestleMania 31 से पहले रुसेव और सीना के बीच लंबी फ्यूड रही थी और इस दौरान WWE United States टाइटल दांव पर लगा था। WrestleMania में सीना ने रुसेव को हराकर बेल्ट हासिल कर लिया था।

#1 सीना ने द रॉक को कहा पार्ट-टाइमर और बाद में पछताए भी

सीना और रॉक
सीना और रॉक

2016 में WWE Talking Smack को WWE यूनिवर्स का काफी प्यार मिल रहा था। शो के एक एपिसोड में जॉन सीना ने साथी रेसलर जेबीएल के साथ बात करते हुए द रॉक को पार्ट-टाइमर बताने वाले कमेंट पर बात की।

"मैं इसे एकदम अंधी आखों से देख रहा था और मैं चाहता था कि रॉक WWE में वापस आएं और मुझे पता था कि उन्हें जहां सबसे अधिक दर्द हो वहीं चोट करने पर वह जरूर वापस आएंगे। इसने काम किया, लेकिन मैंने उनसे मांफी भी मांगी थी। मैं वेब पर हूं यह दिखाने के लिए कि मैं गलत था और वह सही थे।"

Quick Links