Create

5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने जॉन सीना के खिलाफ मैच लड़ा है लेकिन उनका कभी ब्रॉक लैसनर से मैच नहीं हो पाया

WWE
WWE

जॉन सीना (John Cena) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) काफी बड़े दुश्मन रहे हैं। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी अच्छा काम किया है। साथ ही एक-दूसरे के खिलाफ ढेरों रोचक मैच दिए हैं। इस दौरान कई बार सीना की जीत हुई है जबकि कुछ मौकों पर द बीस्ट विजेता रहे हैं। कुछ ऐसे सुपरस्टार्स है जो दोनों ही दिग्गज सुपरस्टार्स का सामना कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- 2 सुपरस्टार्स जिन्हें रिलीज करके WWE ने अच्छा निर्णय लिया और 2 जिन्हें बाहर करना बड़ी गलती थी

इस दौरान कई ऐसे भी दिग्गज सुपरस्टार्स है जिन्होंने जॉन सीना का सामना तो किया है लेकिन वो ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच कभी नहीं लड़ पाए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 सुपरस्टार्स के बारे बात करने वाले हैं जिन्होंने जॉन सीना से मैच लड़ा है जबकि उनका ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच नहीं हो पाया है।

5- WWE दिग्गज जॉन सीना और द ग्रेट खली का मैच हुआ है जबकि ब्रॉक लैसनर के खिलाफ नहीं

द ग्रेट खली और जॉन सीना के बीच कई सारे मुकाबले देखने को मिले हैं। दरअसल, दोनों के बीच हमेशा ही कड़ी टक्कर देखने को मिली हैं। इस दौरान उनके बीच सबसे यादगार मैच Judgemental Day 2007 और One Night Stand 2007 में देखने को मिला था। दोनों ही मौकों पर सीना ने अपनी वर्ल्ड चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन कर लिया था।

ये भी पढ़ें:- 4 कारण क्यों ब्रॉक लैसनर को WWE SummerSlam से पहले वापसी करनी चाहिए

इस दिग्गज ने कई मौकों पर जॉन सीना को पराजित भी किया हुआ है। इसके बावजूद भी ब्रॉक लैसनर के खिलाफ उनका कोई भी मुकाबला देखने को नहीं मिला है। दोनों काफी तगड़े सुपरस्टार्स है और ऐसे में अगर वो रिंग में आमने-सामने आते तो शायद फैंस को एक यादगार मुकाबला देखने को मिलता। खैर, ऐसा कभी संभव नहीं हो पाया। हर एक फैन उनके बीच मैच पसंद करता क्योंकि दोनों को ही हरा पाना मुश्किल है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- डॉल्फ ज़िगलर

डॉल्फ ज़िगलर एक जबरदस्त रेसलर है। उन्हें इस जनरेशन का शॉन माइकल्स कहा जाता है क्योंकि वो लगातार अच्छे मैच देने में सक्षम है। उन्होंने जॉन सीना के खिलाफ काफी अच्छा काम किया है और कई यादगार मैच दिए हैं। इस दौरान ज्यादातर मौकों पर सीना का पलड़ा भारी रहा है। इसके बावजूद ज़िगलर ने भी सीना को पराजित किया है।

डॉल्फ ज़िगलर का कभी भी ब्रॉक लैसनर के खिलाफ सामने नहीं हुआ है। ब्रॉक लैसनर ने फिन बैलर, एजे स्टाइल्स, डेनियल ब्रायन और सैथ रॉलिंस जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ शानदार मैच दिए हैं। ऐसे में अगर अगर लैसनर का सामना ज़िगलर से होता तो उनका मुकाबला और रोचक साबित हो सकता था।

3- ऐज

जॉन सीना और ऐज काफी बड़े दुश्मन रहे हैं। जॉन सीना के करियर में ऐज का काफी अहम किरदार रहा है। उनकी दुश्मनी को हमेशा ही फिअंस द्वारा याद किया जाएगा। उनके बीच ढेरों मैच देखने को मिले हैं। कई बार सीना ने जीत दर्ज की है जबकि काफी सारे मैच ऐज ने भी अपने नाम किये हैं।

ब्रॉक लैसनर के खिलाफ उनका कभी भी सिंगल्स मैच देखने को नहीं मिला है। दरअसल, ऐज और ब्रॉक लैसनर टैग टीम और हैंडीकैप मैच में आमने-सामने आए हैं। कई फैंस को लगता है कि उनके बीच मुकाबला हुआ होगा। इसके बावजूद दोनों दिग्गज कभी भी सिंगल्स मैच के अंदर आपस में नहीं भीड़े हैं।

2- द मिज़

द मिज़ और जॉन सीना की दुश्मनी हर एक फैन को काफी ज्यादा पसंद आई होगी। दोनों ने साथ मिलकर जबरदस्त काम किया है और कई यादगार मैच देखने को मिले हैं। इस दौरान द मिज़ ने जॉन सीना को पराजित भी किया हुआ है। द मिज़ एक जबरदस्त रेसलर है लेकिन उनका द बीस्ट से मैच देखने को नहीं मिला।

द मिज़ और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE ने कभी मुकाबला तय करने की इच्छा नहीं जताई है। दोनों कभी एक स्टोरीलाइन में नहीं आए हैं। इसके चलते उनके बीच मुकाबला नहीं हुआ है। लैसनर के छोटे सुपरस्टार्स के साथ जबरदस्त मैच देखने को मिल चुके हैं ,ऐसे में इस दिग्गज एक खिलाफ शानदार काम आकर सकते थे।

1- द फीन्ड

द फीन्ड और जॉन सीना के बीच WrestleMania 36 में मैच देखने को मिला था। इस मैच में द फीन्ड को जीत मिली थी और उन्होंने एक धमाकेदार मुकाबले में दिग्गज को पराजित किया था। फीन्ड का गिमिक काफी शानदार है और वो WWE के सबसे चर्चित सुपरस्टार्स में से एक माने जाते हैं।

इसके बावजूद भी ब्रॉक लैसनर के साथ उनका कोई भी सिंगल्स मैच देखने को नहीं मिला है। हर कोई उनके बीच मैच देखना चाहता है। इसके बावजूद अबतक ये मुकाबला संभव नहीं हुआ है। खैर, आने वाले समय में अगर WWE चाहे तो दोनों स्टार्स के बीच बड़ा ड्रीम मुकाबला तय कर सकता है।

ये भी पढ़ें:- 3 दिग्गज सुपरस्टार्स जिनका जॉन सीना के साथ WWE के बाहर मैच हो चुका है

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment