5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में एक भी पीपीवी मैच में जीत नसीब नहीं हुई

डॉल्फ जिगलर और एजे स्टाइल्स
डॉल्फ जिगलर और एजे स्टाइल्स

साल 2020 पूरी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री समेत WWE के लिए भी उतार-चढ़ाव भरा रहा है और कई यादगार मोमेंट्स भी देखने को मिले हैं। लाइव ऑडियंस के बिना भी WWE ने रेसलमेनिया 36 का आयोजन कर फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

बैकी लिंच ब्रेक पर जा चुकी हैं, रोमन रेंस ने आखिरकार हील टर्न ले लिया है और WWE ड्राफ्ट 2020 में भी कई सारे सुपरस्टार्स को एक से दूसरी ब्रांड में भेज दिया गया है। COVID-19 महामारी के समय भी विंस मैकमैहन ने रॉ, स्मैकडाउन या किसी बड़े पीपीवी को कैंसिल नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: WWE में वापसी के बाद रोंडा राउजी के लिए 3 बड़ी दुश्मनियां

कुछ सुपरस्टार्स ने इस साल पीपीवी में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन कुछ ऐसे भी रहे हैं जिनका 2020 में पीपीवी रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है। इसलिए आइए उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में जानते हैं जिन्होंने साल 2020 में अपने सभी पीपीवी मैच हारे हैं।

WWE सुपरस्टार टमिना: 0-2

टमिना
टमिना

टमिना पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से WWE के साथ जुड़ी रही हैं। ये बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि वो आज तक WWE में किसी विमेंस डिविजन के टाइटल को जीत नहीं सकी हैं। उनका पीपीवी रिकॉर्ड भी कुछ खास अच्छा नहीं रहा है, जो इस साल भी जस की तस बना हुआ है।

सबसे खराब बात ये रही कि उन्हें अपने पिछले 7 पीपीवी मैचों में हार ही मिलती आ रही है, जिनमें से 2 उन्होंने इस साल लड़े हैं। पहले वो रेसलमेनिया 36 में फेटल-5-वे एलिमिनेशन स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच का हिस्सा रहीं, जिसमें बेली ने अपना टाइटल डिफेंड किया था।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्हें भारत में आकर हार का सामना करना पड़ा

उसके बाद मनी इन द बैंक पीपीवी में उन्हें बेली के खिलाफ एक और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच मिला। दुर्भाग्यवश उस मैच में भी उन्हें हार ही झेलनी पड़ी थी। अगर इस साल किसी पीपीवी में उन्हें जीत नहीं मिली तो ये लगातार दूसरा साल होगा जब टमिना ने किसी पीपीवी में मैच ना जीता हो।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विंस मैकमैहन के साथ मज़ाक किया

लेसी इवांस: 0-3

लेसी इवांस
लेसी इवांस

लेसी इवांस ने पिछले साल अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और इस साल उनके पीपीवी मैचों की बात की जाए तो उन्हें लगातार 3 मैचों में हार मिल चुकी है।

पहले रॉयल रंबल 2020 में बेली के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में उन्हें हार मिली। उसके बाद रेसलमेनिया 36 के फेटल-5-वे एलिमिनेशन स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप और अंत में विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच में उन्हें हार मिली थी।

डॉल्फ जिगलर: 0-4

डॉल्फ जिगलर
डॉल्फ जिगलर

ये बात अब किसी से छुपी नहीं है कि WWE पिछले कई सालों से डॉल्फ जिगलर की मदद से युवा स्टार्स को पुश दिलाने में मदद करती आई है। इस साल लड़े 4 पे-पर-व्यू मैचों में उन्हें सभी में हार का सामना करना पड़ा है।

पहले सुपर शोडाउन में मंसूर के खिलाफ, उसके बाद एलिमिनेशन चैंबर में स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप मैच में हार मिली। फिर रेसलमेनिया 36 में ओटिस के खिलाफ और अंत में एक्सट्रीम रूल्स 2020 में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

किंग कॉर्बिन: 0-5

किंग कॉर्बिन
किंग कॉर्बिन

किंग कॉर्बिन मौजूदा समय में फैंस द्वारा सबसे अधिक ना पसंद किए जाने वाले WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं, यही चीज उन्हें उन्हें एक बड़ा हील रेसलर साबित करती है।

साल 2020 में रॉयल रंबल में रोमन रेंस के खिलाफ हार से हुई शुरुआत से लेकर पेबैक 2020 में मैट रिडल के खिलाफ हार तक, वो लगातार 5 पीपीवी मैच हार चुके हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि कॉर्बिन का नाम 2020 में सबसे ज्यादा मैच हारने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट में भी शामिल है।

एजे स्टाइल्स: 0-5

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

WWE ने इस साल एजे स्टाइल्स को बेहद अच्छी तरह तरह से बुक किया है, इसलिए शायद ही किसी ने गौर किया हो कि इस साल वो लगातार 5 पीपीवी मैचों में हार झेल चुके हैं। खासतौर पर जबसे उन्होंने हील टर्न लिया है, उनका मोमेंटम पूरी तरह बिगड़ चुका है।

इस साल वो सुपर शोडाउन, एलिमिनेशन चैंबर, रेसलमेनिया 36, मनी इन द बैंक लैडर मैच और क्लैश ऑफ चैंपियंस के मैच में भी हार झेल चुके हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now