Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो अपने Money In The Bank कॉन्ट्रैक्ट को सफलतापूर्वक कैश-इन नहीं कर पाए

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure
visit

WWE में मनी इन द बैंक ब्रीफकेस का काफी ज्यादा महत्व है। हर साल WWE पीपीवी में इस बड़े मैच का आयोजन करता है। सुपरस्टार्स के बीच लैडर मैच होते हैं और यहां से एक विजेता सामने आता है। विजेता के पास ब्रीफकेस रहता है और वो इसे अभी भी वर्ल्ड चैंपियन पर कैश-इन कर सकता है। साथ ही उसके पास WWE के टॉप टाइटल्स को जीतने का काफी अच्छा मौका होता है।

काफी सालों से WWE मनी इन द बैंक लैडर मैचों का आयोजन कर रहा है। पहले इनका आयोजन रेसलमेनिया पीपीवी में होता था लेकिन बाद में कंपनी ने अपना अलग इवेंट बना दिया। इतिहास में कई सारे मनी इन द बैंक्स ब्रीफकेस विजेता देखने को मिले हैं। कई सुपरस्टार्स ने ब्रीफकेस की मदद से वर्ल्ड चैंपियनशिप पर कब्जा किया है।

ये भी पढ़ें;- WWE TLC में आग के बीच हुए मैच में मचा बवाल, 33 साल के सुपरस्टार को रिंग में जिंदा जलाया गया

इस दौरान इतिहास में कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे हैं जो अपने कॉन्ट्रैक्ट को सफलतापूर्वक कैश-इन नहीं कर पाए हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जो अपने मनी इन द बैंक्स कॉन्ट्रैक्ट को सफलतापूर्वक कैश-इन नहीं कर पाए हैं।

5- WWE स्टार द मिज़ अपने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन नहीं कर पाए

TLC 2020 में ड्रू मैकइंटायर और एजे स्टाइल्स के बीच TLC मैच देखने को मिला था। इस मैच के लिए हर कोई उत्साहित था। मैच जबरदस्त था लेकिन इस दौरान एक शॉकिंग चीज़ देखने को मिली जहां द मिज़ ने चलते मैच में अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया। इसके बाद मैच ट्रिपल थ्रेट बन गया। हर किसी को लग रहा था कि द मिज़ नए चैंपियन बन सकते हैं।

इसके बावजूद अंत में जाकर ड्रू मैकइंटायर लैडर पर चढ़े और अपने टाइटल को डिफेंड किया। हर कोई इससे शॉक था क्योंकि सबको लग रहा था कि मिज़ जरूर सफलतापूर्वक अपने ब्रीफकेस को कैश-इन कर सकते हैं। खैर, ऐसा कुछ नहीं हुआ और वो कॉन्ट्रैक्ट को हार गए।

ये भी पढ़ें:- WWE TLC में रैंडी ऑर्टन द्वारा रिंग में द फीन्ड को जिंदा जलाने के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आई

4- किंग कॉर्बिन

youtube-cover

किंग कॉर्बिन ने 2017 में मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीतकर कॉन्ट्रैक्ट पर कब्जा किया था। लग रहा था कि WWE इस नए सुपरस्टार को जल्द ही टॉप पर पहुंचाने की इच्छा रख रहा है। खैर, अगस्त 2017 में SmackDown के एक एपिसोड में कॉर्बिन ने जिंदर महल पर कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया था।

इस मैच में जॉन सीना की इंटरफेरेंस की वजह से कॉर्बिन अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन नहीं कर पाए। किसी ने इस चीज़ की उम्मीद नहीं की थी। खैर, कॉर्बिन अपना कॉन्ट्रैक्ट हार गए।

3- डेमियन सैंडो

youtube-cover

2013 में डेमियन सैंडो ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस पर कब्जा किया था। इसके बाद लग रहा था कि ये स्टार आगे जाकर जबरदस्त सफलता हासिल करेगा। खैर, वो अपने कॉन्ट्रैक्ट को सफलतापूर्वक कैश-इन नहीं कर पाए।

उन्होंने बाद में उस समय के WWE चैंपियन जॉन सीना पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया। खैर, वो सीना जैसे दिग्गज को पराजित करने में बुरी तरह असफल रहे। इसके बाद सैंडो कभी भी एक टॉप स्टार के रूप में उभरकर आगे नहीं आ पाए। इस समय वो कंपनी का हिस्सा भी नहीं है।

2- ब्रॉन स्ट्रोमैन

youtube-cover

ब्रॉक स्ट्रोमैन ने 2018 के मनी इन द बैंक में कॉन्ट्रैक्ट पर कब्जा किया था। इसके बाद लग रहा था कि स्ट्रोमैन अपने पहले टाइटल पर कब्जा कर लेंगे। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपने कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन करते हुए हैल इन ए सैल में मैच की मांग की थी।

रोमन रेंस के साथ उनका मैच देखने को मिला था। इस मैच में ब्रॉक लैसनर की इंटरफेरेंस देखने को मिली थी। इसके चलते मैच का अंत नो-कांटेस्ट में हुआ। इसके चलते स्ट्रोमैन अपने कॉन्ट्रैक्ट को सफलतापूर्वक कैश-इन नहीं कर पाए।

1- जॉन सीना

youtube-cover

जॉन सीना ने 2012 में मनी इन द बैंक ब्रीफकेस पर कब्जा किया था। लग रहा था कि हमेशा की तरह सीना एक बार फिर WWE चैंपियन बनेंगे। खैर, सीना ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वो Raw 1000 में अपने कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन करते हुए मैच पड़ेंगे।

सीएम पंक के साथ उनका मैच देखने को मिला। इस मैच में सीना की जीत के चांस काफी ज्यादा थे। इसके बावजूद बिग शो की इंटरफेरेंस हुई और उन्होंने सीएम पंक पर हमला किया। खैर, सीना को जीत मिली लेकिन DQ से टाइटल चेंज नहीं होता है। ऐसे में वो अपने कॉन्ट्रैक्ट का सही इस्तेमाल नहीं कर पाएं।

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now