Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो 2021 में शायद ही कोई मैच लड़ें

जॉन सीना और ट्रिपल एच
जॉन सीना और ट्रिपल एच
reaction-emoji
Neeraj sharma

COVID-19 महामारी का WWE पर भी काफी प्रभाव पड़ा, जिसके कारण पिछले एक साल से ज्यादा समय से कंपनी को बिना लाइव क्राउड के इवेंट्स का आयोजन करवाना पड़ रहा है। हालांकि इस बीच रेसलमेनिया (WrestleMania) 37 मेें काफी समय बाद WWE के किसी शो में लाइव क्राउड देखने को मिला था।

हालांकि उसके बाद एक बार फिर WWE क्लोज़्ड़ डोर इवेंट्स का रुख कर चुकी है, लेकिन समरस्लैम (Summerslam) और उसके बाद अगले बड़े इवेंट्स में लाइव ऑडियंस की संख्या में इज़ाफा होते देखा जा सकता है। लोग उम्मीद लगाए बैठे हैं कि क्राउड की वापसी के बाद ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और बैकी लिंच (Becky Lynch) जैसे बड़े स्टार्स वापस आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ फ्रेंड्स की जोड़ियां जो WWE में साथ काम कर रही है

वहीं कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी हैं जो लंबे समय से ब्रेक पर चल रहे हैं और उनकी इस साल भी वापसी की कोई उम्मीद नहीं नजर आ रही है। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें शायद 2021 में रेसलिंग करने का मौका नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें: 5 धमाकेदार मैच जो WWE फैंस को 2021 में देखने को मिल सकते हैं

WWE सुपरस्टार लेसी इवांस

लेसी इवांस अभी प्रेग्नेंट हैं, इसलिए ये तय है कि वो साल 2021 में अब एक भी मैच लड़ती हुई दिखाई नहीं देंगी। इवांस ने फरवरी में अपनी प्रेग्नेंसी की पुष्टि करते हुए कहा था कि, "मैं अभी प्रेग्नेंट हूं, इस समय मैं ब्रेक नहीं लेना चाहती थी। मैं कोई ऑफिस जॉब नहीं करती जो मैं पूरा दिन डेस्क पर बैठकर कंप्यूटर पर काम करती रहूं। भगवान ने उस तरह की स्थिति में मुझे नहीं डाला है।"

प्रेग्नेंसी से पहले वो शार्लेट के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा बनी हुई थीं। इसी स्टोरीलाइन में शार्लेट के पिता रिक फ्लेयर उनकी दुश्मन के साथ खड़े हुए थे। वहीं द क्वीन ने भी हाल ही में कहा था कि उस समय वो अपने पिता के साथ किसी स्टोरीलाइन में काम करने के फैसले के समर्थन में नहीं थीं।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो अभी तक 2021 में धमाकेदार वापसी कर चुके हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

MVP

बॉबी लैश्ले के कैरेक्टर को दिलचस्प बनाने में MVP की माइक स्किल्स का बहुत बड़ा योगदान रहा है। लैश्ले के WWE चैंपियन बनने में भी MVP ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई। इन दिनों वो ऑन-स्क्रीन जरूर नजर आ रहे हैं, लेकिन घुटने की चोट के कारण शायद इस साल कोई मैच नहीं लड़ पाएंगे।

उन्हें फरवरी में हुए द हर्ट बिजनेस vs द लूचा हाउस पार्टी के मैच में चोट आई थी और तभी से वो रिंग में मैच लड़ने नहीं उतरे हैं। एक हालिया इंटरव्यू में MVP ने कहा था कि वो घुटने की इस चोट को फिलहाल नजरंदाज करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इससे जल्दी छुटकारा नहीं मिला तो उन्हें सर्जरी करानी होगी।

द मिज़

द मिज़ के लिए ये साल काफी दिलचस्प रहा है और इस दौरान वो WWE चैंपियन भी बने। WrestleMania Backlash के मैच में उन पर ज़ोम्बीज़ के अटैक कर दिया था और इसी हमले के दौरान उन्हें असली में भी चोट आई, जिसके कारण उन्हें कई महीनों के लिए ब्रेक पर जाना पड़ सकता है। Wrestling Observer की एक रिपोर्ट में कहा गया कि मिज़ को घुटने में गंभीर चोट आई है, जिससे उबरने में उन्हें 9 महीने का वक्त लग सकता है।

ट्रिपल एच

काफी सालों बाद 2020 में ऐसा पहली बार हुआ जब ट्रिपल एच ने WWE में कोई मैच ना लड़ा हो। हाल ही में Cheap Heat पॉडकास्ट पर द गेम से अपने रिटायरमेंट मैच के बारे में सवाल पूछा गया। इसका जवाब देते हुए उन्होंने रिंग में दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ उतरने के प्रति कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

उन्होंने ये जरूर कहा कि वो वर्ल्ड टूर करते हुए युवा और प्रतिभाशाली रेसलर्स के खिलाफ आइकॉनिक जगहों पर मैच लड़ने के इच्छुक हैं। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि फिलहाल रिटायरमेंट मैच उनकी बड़ी प्राथमिकताओं में से एक नहीं है।

जॉन सीना

जॉन सीना ने WWE में अपना आखिरी मैच WrestleMania 36 में द फीन्ड के खिलाफ लड़ा था, जिसमें उन्हें हार झेलनी पड़ी। Den of Geek को दिए एक हालिया इंटरव्यू में सीना ने वापसी की इच्छा जताई थी, लेकिन उन्होंने व[वापसी की कोई विशिष्ट तारीख या समय को उजागर नहीं किया है।

वो फिलहाल अपनी वापसी के लिए सही मौके का इंतज़ार कर रहे हैं। सीना ने लाइव क्राउड के सामने परफॉर्म करने की इच्छा जताई है और WWE ने भी हाल ही में क्राउड की वापसी के संकेत दिए हैं, लेकिन लाइव ऑडियंस की एरीना में असल वापसी कब होगी, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। वैसे भी सीना अभी अपने मूवी प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हैं, इसलिए संभव है कि उन्हें इस साल कोई मैच लड़ने का मौका ना मिले।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...