Create

5 रियल लाइफ फ्रेंड्स की जोड़ियां जो अभी WWE में साथ काम कर रही हैं

WWE के रियल लाइफ फ्रेंड्स
WWE के रियल लाइफ फ्रेंड्स

WWE पिछले कई दशकों से फैंस का लगातार मनोरंजन करती आ रही है और विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) को बागडोर अपने हाथों में संभाले 4 दशक बीत चुके हैं। विंस अक्सर कंपनी में कड़े नियम बनाने के लिए पहचाने जाते हैं और कंपनी में जो भी होता है वो उन्हीं की टेबल पर से होकर गुजरता है।

खैर ऑफिस वर्क का माहौल अलग होता है और रेसलर्स इससे अलग माहौल में रहते हैं। साथ काम करते हुए जिन रेसलर्स के विचार मिलते हैं वो बहुत अच्छे दोस्त बन जानते हैं, लेकिन जिनके विचार नहीं मिले उन्हें एक-दूसरे के दुश्मन के रूप में भी देखा जाता रहा है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

मौजूदा WWE रोस्टर में भी ऐसे कई बड़े सुपरस्टार्स हैं जो रियल लाइफ में भी लंबे समय से एक-दूसरे के अच्छे दोस्त रहे हैं और आज भी WWE में साथ काम कर रहे हैं। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 रियल लाइफ फ्रेंड्स की जोड़ियों के बारे में जो अभी WWE में साथ काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 10 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ने दूसरे देश का नागरिक बना दिया

WWE सुपरस्टार्स ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रे वायट

साल 2015 में ब्रॉन स्ट्रोमैन के WWE मेन रोस्टर डेब्यू से पहले ही वायट फैमिली कंपनी की टॉप टैग टीमों में से एक बन चुकी थी। स्ट्रोमैन ने आने के बाद वायट फैमिली को जॉइन किया और उस समय वायट ही स्ट्रोमैन के मेंटोर रहे और द मॉन्स्टर अमंग मेन को अपने साथी रेसलर से काफी कुछ सीखने को मिला था।

समय बीतने के साथ उनकी दोस्ती और भी गहरी होती गई है। यहां तक कि अगस्त 2018 में दिए एक इंटरव्यू में स्ट्रोमैन ने वायट को अपना बेस्ट फ्रेंड भी बताया था। दोनों असल जिंदगी में कितने करीब हैं, उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मई 2019 में वायट की पार्टनर जोजो ऑफरमैन ने एक बेटे को जन्म दिया और स्ट्रोमैन उसके गॉडफादर हैं।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

एलेक्सा ब्लिस और नाया जैक्स

नाया जैक्स और एलेक्सा ब्लिस
नाया जैक्स और एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस और नाया जैक्स दोनों ने ही WWE में अच्छी सफलता पाई है और दोनों ही विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं। दोनों कई बार WWE रिंग में आमने-सामने आकर एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत कर चुकी हैं, लेकिन असल जिंदगी में उनके संबंध काफी अच्छे हैं।

साल 2018 में रोंडा राउजी के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप मैचों में एलेक्सा ब्लिस के लगातार चोटिल होने से भी जैक्स निराश थीं। उस समय talkSport को दिए एक इंटरव्यू में जैक्स ने कहा था कि वो ब्लिस को इस हालत में नहीं देख सकती थीं, इसलिए उन्होंने बड़े WWE अधिकारियों से खुद को इस स्टोरीलाइन में शामिल किए जाने की मांग की थी। इसके अलावा Total Divas में भी दोनों की दोस्ती साफ नजर आती रही है।

केविन ओवेंस और सैमी जेन

केविन ओवेंस और सैमी जेन की दोस्ती बहुत लंबे समय से चली आ रही है। दोनों एक समय पर IWS नाम के रेसलिंग प्रोमोशन में साथ काम किया करते थे। दोनों कनाडा से आते हैं और अपने युवावस्था के दिनों से ही साथ रहे हैं।

साल 2020 में एक फैन ने ओवेंस से पूछा था कि उनका जेन के साथ किसी शो को को-होस्ट करने पर क्या ख्याल है। इसके जवाब में पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन ने हामी भरते हुए कहा था कि हां उनका एक अलग से शो जरूर होना चाहिए। कई इंटरव्यूज़ में भी दोनों एक-दूसरे से रियल लाइफ फ्रेंडशिप का जिक्र करते रहे हैं।

ड्रू मैकइंटायर और जिंदर महल

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर के इंटरव्यूज़ को देखकर पता चलता है कि असल जिंदगी में वो काफी हंसमुख किस्म के इंसान हैं। उनके WWE करियर की शुरुआत साल 2007 में हुई और 2014 में कंपनी से रिलीज़ किए जाने से पहले वो 3MB में हीथ स्लेटर और जिंदर महल के पार्टनर हुआ करते थे।

दोनों लंबे समय से साथ रहे हैं और पिछले साल Sony Sports India को दिए इंटरव्यू में मैकइंटायर ने कहा था कि, "जिंदर मेरे सबसे अच्छे दोस्तों में से एक हैं और हम दोनों बुरे समय में भी एक-दूसरे को प्रोत्साहित करते आए हैं। हम दोनों जिस दिन रिंग में एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगे, वो लम्हा फैंस के लिए भी यादगार होगा।"

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस
सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने साल 2012 में द शील्ड के मेंबर्स के रूप में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। दोनों WWE में एक-दूसरे के दोस्त रहे तो सबसे बड़े दुश्मन भी बने, लेकिन इस सबका असर उनके रियल लाइफ रिलेशन पर नहीं पड़ा है।

दोनों समय-समय पर एक-दूसरे के प्रदर्शन की तारीफ करते आए हैं और कुछ समय पहले रेंस को ल्यूकीमिया के कारण WWE से ब्रेक लेना पड़ा था। ये रॉलिंस की दोस्ती ही थी कि वो लगातार रेंस के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहे थे और अक्सर दोनों को साथ में भी घूमते देखा जा चुका है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment