Create

5 धमाकेदार मैच जो WWE फैंस को 2021 में देखने को मिल सकते हैं

सैथ रॉलिंस vs रोमन रेंस
सैथ रॉलिंस vs रोमन रेंस

दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन WWE पिछले कई दशकों से फैंस की मांगों को पूरा करता आया है। आज के समय में फैंस सोशल मीडिया पर अपनी इच्छाएं जाहिर करते रहते हैं कि उन्हें किन मुकाबलों को देखने में ज्यादा दिलचस्पी है।

WWE ने कई मौकों पर ऐसे ड्रीम मुकाबलों को भी बुक किया है, जिनके होने की शायद किसी ने उम्मीद नहीं की थी। उदाहरण के तौर पर Fastlane ड्रू मैकइंटायर(Drew Mcintyre) और शेमस की भिड़ंत हुई, ये एक ऐसा मुकाबला रहा जिसे फैंस लंबे समय से देखने की मांग कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: द अंडरटेकर के WWE में 4 सबसे यादगार Hell in a Cell मुकाबले

इस साल अभी तक WWE में कई धमाकेदार मुकाबले देखे जा चुके हैं, जिनमें रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) में हुआ WWE चैंपियनशिप मैच अभी तक साल के सबसे यादगार मुकाबलों में से एक रहा। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 जबरदस्त मुकाबलों के बारे में जो फैंस को WWE में साल 2021 के अंत से पहले देखने को मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 4 कारण क्यों रोमन रेंस को Summerslam तक WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने रहना चाहिए

द फीन्ड vs जैफ हार्डी मैच WWE रिंग में धमाल मचा सकता है

जैफ हार्डी vs द फीन्ड
जैफ हार्डी vs द फीन्ड

जैफ हार्डी और ब्रे वायट "द फीन्ड" अपने-अपने करियर के अलग-अलग मोड़ पर खड़े हैं। हार्डी अपने करियर के अंतिम दौर से गुजर रहे हैं और संभव ही एक फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर हैं। वहीं वायट उभरते हुए स्टार्स में से एक हैं जो टॉप पर पहुंचने के लिए संघर्ष करते दिखाई पड़ रहे हैं।

वायट WrestleMania 37 में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ हार के बाद से ही WWE टीवी पर नजर नहीं आए हैं। वापसी पर उनकी हार्डी के साथ स्टोरीलाइन कोई बुरा विकल्प नहीं है। वायट को अच्छे मोमेंटम की तलाश है और हार्डी का अनुभव उन्हें आसानी से अच्छा मोमेंटम दिला सकता है। दोनों के अनोखे कैरेक्टर्स की भिड़ंत फैंस के लिए भी यादगार बन सकती है।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्हें द ग्रेट खली इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

ड्रू मैकइंटायर vs जिंदर महल

जिंदर महल vs ड्रू मैकइंटायर
जिंदर महल vs ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर vs जिंदर महल फ्यूड की फैंस लंबे समय से मांग करते आए हैं। दोनों को अपने WWE करियर की शुरुआत में संघर्ष से गुजरना पड़ा, लेकिन कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि आज दोनों WWE चैंपियंस बन चुके हैं।

महल ने हाल ही में वीर और शैंकी के साथ Raw में वापसी की है और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले महीनों में उन्हें बड़ा पुश मिल सकता है। मैकइंटायर पहले ही मौजूदा WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के चैलेंजर बने हुए हैं और Raw के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार होने के नाते उनका भविष्य में दोबारा WWE चैंपियन बनना निश्चित है। उसके बाद महल और मैकइंटायर के बीच रियल लाइफ दोस्ती को बड़ी दुश्मनी में तब्दील होते देख फैंस भी बहुत खुश हो जाएंगे।

डेमियन प्रीस्ट vs बॉबी लैश्ले

डेमियन प्रीस्ट
डेमियन प्रीस्ट

आने वाले महीनों में कभी ना कभी तो बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप को ड्रॉप करना पड़ेगा ही। लेकिन उससे पहले चैंपियन रहते लैश्ले का सामना एक उभरते हुए स्टार से जरूर होना चाहिए। इसके लिए डेमियन प्रीस्ट बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं, जो अभी तक खुद को मिल रहे पुश का भरपूर फायदा उठाते आए हैं।

अभी तक शेमस, सेड्रिक एलेक्जेंडर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और ड्रू मैकइंटायर जैसे बड़े सुपरस्टार्स लैश्ले के चैंपियनशिप सफर को कोई ठेस नहीं पहुंचा पाए हैं। प्रीस्ट को लैश्ले के खिलाफ एक टाइटल शॉट से बहुत फायदा पहुंच सकता है।

रैंडी ऑर्टन vs रिडल

रैंडी ऑर्टन और रिडल
रैंडी ऑर्टन और रिडल

WWE WrestleMania के बाद रैंडी ऑर्टन और रिडल की टीम लगातार सुर्खियां बटोर रही है। इस बीच उनकी आरकेब्रो टीम लगातार बड़ी टैग टीमों पर जीत दर्ज कर रही है और भविष्य में उनका एजे स्टाइल्स और ओमोस को हराकर रॉ टैग टीम चैंपियंस बनना लगभग तय नजर आ रहा है।

मगर इतिहास बताता है कि रैंडी ऑर्टन अधिकांश मौकों पर अपने पार्टनर्स को धोखा देते आए हैं। इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि वो रिडल को धोखा नहीं देंगे। वैसे भी दोनों अच्छे सिंगल्स सुपरस्टार्स हैं, इसलिए कुछ महीने बाद WWE को इन्हें अलग करना ही होगा जिससे इनके बीच सिंगल्स फ्यूड शुरू होने के दरवाजे भी खुल जाएंगे।

सैथ रॉलिंस vs रोमन रेंस

रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस
रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस

एक समय पर द शील्ड में एक-दूसरे के पार्टनर्स रहे सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस दोनों चैंपियंस रह चुके हैं और अभी दोनों अपने करियर के चरम पर हैं। दोनों अभी बड़े हील सुपरस्टार्स हैं और कम से कम आने वाले कुछ महीनों तक इनकी भिड़ंत होती दिखाई नहीं दे रही हैं।

अभी चल रही WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में सिजेरो अहम भूमिका निभाते आए हैं। रॉलिंस को सिजेरो के खिलाफ WrestleMania 37 और उसके बाद SmackDown में भी हार मिल चुकी है, फिलहाल रॉलिंस का ध्यान स्विस सुपरस्टार से अपना बदला पूरा करने पर है। मगर मौजूदा स्टोरीलाइन दर्शा रही है कि आने वाले महीनों में रॉलिंस अपना ध्यान ट्राइबल चीफ पर भी शिफ्ट कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment