Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WrestleMania को सबसे ज्यादा बार मेन इवेंट किया 

द रॉक और ट्रिपल एच कई मौकों पर WrestleMania को मेन इवेंट कर चुके हैं
द रॉक और ट्रिपल एच कई मौकों पर WrestleMania को मेन इवेंट कर चुके हैं
reaction-emoji
Subham Pal

रेसलमेनिया (WrestleMania) के मेन इवेंट में उन्हीं सुपरस्टार्स को कम्पीट करने का मौका मिलता है जो अपने WWE करियर के शिखर पर पहुंच चुके हो। आपको बता दें, अधिकतर प्रोफेशनल रेसलर्स न केवल यह सपना लेकर WWE में आते हैं कि उन्हें WrestleMania मैच कार्ड में मैच लड़ने का मौका मिलेगा बल्कि वह इस शो को मेन इवेंट भी करना चाहते हैं। WWE इतिहास में हॉल ऑफ फेमर्स, लैजेंड्स और कुछ बड़े स्टार्स WrestleMania को मेन इवेंट कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE फ्यूड्स जिनमें WrestleMania 37 से पहले सुधार की जरूरत है

वहीं, कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हुए हैं जो कई मौकों पर WrestleMania को मेन इवेंट कर चुके हैं और किसी भी सुपरस्टार के लिए यह काफी बड़ी उपलब्धि होती है। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे बड़े WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो अपने करियर में कई मौकों पर WrestleMania को मेन इवेंट कर चुके हैं।

5- WWE लैजेंड शॉन माइकल्स (WrestleMania को 5 बार मेन इवेंट कर चुके हैं)

मिस्टर रेसलमेनिया शॉन माइकल्स
मिस्टर रेसलमेनिया शॉन माइकल्स

WWE हॉल ऑफ फेमर शॉन माइकल्स का WWE करियर काफी शानदार रहा है और शोज ऑफ शोज में कई बेहतरीन मैच लड़ने की वजह से माइकल्स को मिस्टर WrestleMania के नाम से भी जाना जाता है। आपको बता दें, शॉन माइकल्स ने WrestleMania 12 के मेन इवेंट में ब्रेट हार्ट को हराकर पहली बार WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WrestleMania में मैच जीतने से इनकार कर दिया था

इसके अलावा शॉन माइकल्स शोज ऑफ शोज के मेन इवेंट में स्टोन कोल्ड (WrestleMania 14), ट्रिपल एच & क्रिस बेनोइट (WrestleMania 20) और जॉन सीना (WrestleMania 23) के खिलाफ मैच लड़ा था। वहीं, उन्होंने इस बड़े इवेंट में अपना आखिरी मैच WrestleMania 26 के मेन इवेंट में द अंडरटेकर के खिलाफ लड़ा था। आपको बता दें, इस मैच के शर्त के अनुसार, द अंडरटेकर के खिलाफ मैच हारने की वजह से शॉन माइकल्स को रिटायर होना पड़ा था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE लैजेंड द रॉक (WrestleMania को 5 बार मेन इवेंट किया)

द रॉक
द रॉक

10 बार के WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन द रॉक अपने करियर में 5 मौकों पर WrestleMania को मेन इवेंट कर चुके हैं। आपको बता दें, द रॉक ने WrestleMania 15 में अपने पहले मेन इवेंट मैच में स्टोन कोल्ड के खिलाफ अपना WWE चैंपियनशिप डिफेंड किया था।

इसके अलावा शोज ऑफ शोज के मेन इवेंट में रॉक, मिक फोली, बिग शो & ट्रिपल एच (WrestleMania 2000), स्टोन कोल्ड (WrestleMania 17) और जॉन सीना (WrestleMania 28) के खिलाफ मैच लड़ा था। वहीं द रॉक ने शोज ऑफ शोज में अपना आखिरी मेन इवेंट WrestleMania 29 में जॉन सीना के खिलाफ मैचा लड़ा और सीना ने इस मैच में उन्हें मात दी थी।

3- WWE सुपरस्टार जॉन सीना ( WrestleMania को 5 बार मेन इवेंट किया)

जॉन सीना
जॉन सीना

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना ने WrestleMania 22 में अपने पहले मेन इवेंट मैच में ट्रिपल एच को हराकर WWE चैंपियनशिप रिटेन किया था। WrestleMania में लड़े गए बाकी मेन इवेंट्स में सीना का मुकाबला शॉन माइकल्स (WrestleMania 23), द मिज (WrestleMania 27), द रॉक (WrestleMania 28) जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ था।

वहीं, सीना ने WrestleMania 29 में अपने आखिरी मेन इवेंट में द रॉक का सामना किया। इससे पहले WrestleMania 28 में रॉक ने सीना ने हरा दिया था। हालांकि, इस बार सीना WWE चैंपियनशिप मैच में रॉक को हराने में कामयाब रहे।

2- WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच (WrestleMania को 7 बार मेन इवेंट किया)

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

WWE इतिहास के सबसे बड़े स्टार्स में से एक ट्रिपल एच ने WrestleMania 2000 में अपने मेन इवेंट में फेटल फोर वे एलिमिनेशन मैच जीतकर WWE चैंपियनशिप रिटेन किया था। इसके अलावा ट्रिपल एच शोज ऑफ शोज के मेन इवेंट में क्रिस जैरिको (WrestleMania 18), शॉन माइकल्स & क्रिस बेनोइट (WrestleMania 20), बतिस्ता (WrestleMania 21), जॉन सीना (WrestleMania 22) और रैंडी ऑर्टन (WrestleMania 25) का सामना किया था।

वहीं, ट्रिपल एच ने साल 2016 में रोमन रेंस के खिलाफ अपने आखिरी WrestleMania मेन इवेंट में अपना WWE चैंपियनशिप डिफेंड किया। हालांकि, रोमन रेंस इस मैच में ट्रिपल एच को हराकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

1- WWE लैजेंड हल्क होगन (8 बार WrestleMania को मेन इवेंट किया)

हल्क होगन
हल्क होगन

WWE हॉल ऑफ फेमर हल्क होगन शुरूआती WrestleMania इवेंट्स का मुख्य आकर्षण हुआ करते थे और इस बड़े इवेंट को सफल बनाने में उनका बड़ा हाथ रहा है। यही नहीं, होगन WWE के लिए इतने महत्वपूर्ण थे कि उन्होंने पहले 8 WrestleMania में से 7 को मेन इवेंट किया था। आपको बता दें, होगन ने WrestleMania 1 को मेन इवेंट करते हुए टैग टीम मैच में जीत हासिल की थी।

इसके अलावा होगन इस शो के मेन इवेंट में किंग कॉन्ग बंडी (WrestleMania 2), आंद्रे द जायंट (WrestleMania 3), रैंडी सैवेज (WrestleMania 5), अल्टीमेट वॉरियर (WrestleMania 6), सार्जेंट स्लॉटर (WrestleMania 7) और सिड जस्टिस (WrestleMania 8) का सामना किया था। वहीं, WrestleMania 9 में अपने आखिरी मेन इवेंट में होगन ने 22 सेकेंड के अंदर योकोजुना को हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...