Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WrestleMania में मैच जीतने से इनकार कर दिया था 

द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर
द अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Subham Pal

रेसलमेनिया (WrestleMania) को WWE का सबसे बड़ा इवेंट माना जाता है और इस सबसे बड़े इवेंट का हिस्सा बनना हर एक सुपरस्टार का सपना होता है। वहीं, अगर कोई सुपरस्टार इस सबसे बड़े इवेंट में जीत दर्ज कर लेता है तो WWE इतिहास में उस सुपरस्टार का नाम दर्ज हो जाता है। यही कारण है कि अधिकतर सुपरस्टार शोज ऑफ शोज में किसी भी हाल में जीत दर्ज करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 स्टिपुलेशन जो WWE WrestleMania 37 में आईसी चैंपियनशिप मैच में जोड़े जा सकते हैं

हालांकि, WWE में कुछ ऐसे भी सुपरस्टार हुए हैं जिन्होंने किसी-न-किसी वजह से WrestleMania में अपना मैच जीतने से इनकार कर दिया था। यह हैरानी की बात जरूर है लेकिन इन सुपरस्टार्स ने काफी सोच-समझकर यह कदम उठाने का फैसला किया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने WrestleMania में अपने मैच जीतने से इनकार कर दिया था।

5- WWE सुपरस्टार ऐज (WrestleMania 24)

ऐज WrestleMania 24 में द अंडरटेकर के खिलाफ मैच में अपना WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल डिफेंड करने जा रहे थे। इस मैच में ऐज द्वारा डैडमैन को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने का प्लान था। हालांकि, इस मैच में ऐज के जीत का मतलब यह था कि टेकर की WrestleMania स्ट्रीक टूट जाती। ऐज ऐसा बिल्कुल भी नहीं चाहते थे इसलिए उन्होंने इस मैच में फिनोम को हराने से इनकार कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 3 कारणों क्यों जॉन सीना के बजाए WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन को रिक फ्लेयर के 16 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ना चाहिए

पूर्व WWE सुपरस्टार और डैडमैन की पत्नी मिशेल मैक्कूल ने न्यूयार्क पोस्ट से बात करते हुए इस खबर की पुष्टि की थी। ऐज ने द अंडरटेकर को हराने से मना करके अच्छा फैसला लिया था क्योंकि उनके द्वारा फिनोम को हराने पर स्ट्रीक 15 जीत पर ही समाप्त हो जाती। वहीं, ऐज, ब्रॉक लैसनर द्वारा डैडमैन की स्ट्रीक टूटते हुए देखकर खुश नहीं थे और डैडमैन की ही तरह ऐज, रोमन रेंस के हाथों यह स्ट्रीक टूटते हुए देखना चाहते थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स (WrestleMania 32)

एजे स्टाइल्स का WrestleMania 32 में शोज ऑफ शोज में अपने पहले मैच में पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस जैरिको से सामना हुआ। इस मैच में स्टाइल्स को हारना था, हालांकि, अफवाहों की माने तो जैरिको मैच का रिजल्ट बदलने के लिए क्रिएटिव टीम से बात करने को तैयार थे।

हालांकि, स्टाइल्स मैच के रिज़ल्ट में बिना कोई बदलाव किये हुए जैरिको से हारने को तैयार थे। फैंस इस मैच से जैरिको द्वारा स्टाइल्स को हराने पर बिल्कुल भी खुश नहीं थे। हालांकि, इस हार से स्टाइल्स को कोई नुकसान नहीं हुआ और वर्तमान समय में वह बड़े स्टार बन चुके हैं।

3- WWE लैजेंड केन (WrestleMania 20)

WWE WrestleMania 20 में केन और द अंडरटेकर के बीच शानदार मैच देखने को मिला था। आपको बता दें, टेकर इस मैच में केन से हारकर अपनी स्ट्रीक खत्म करना चाहते थे, हालांकि, केन इस चीज के लिए तैयार नहीं हुए और वह स्ट्रीक जारी रहते हुए देखना चाहते थे।

यही नहीं, केन, ब्रॉक लैसनर के हाथों फिनोम की स्ट्रीक तोड़ने से खुश नहीं थे और ऐज की तरह वह भी चाहते थे कि द अंडरटेकर की स्ट्रीक रोमन रेंस तोड़ते तो ज्यादा अच्छा होता।

2- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन (WrestleMania 21)

WrestleMania 21 के बिल्ड-अप के दौरान WWE ने पहली बार द अंडरटेकर के स्ट्रीक का स्टोरीलाइन में इस्तेमाल किया था। आपको बता दें, डैडमैन, कंपनी के भविष्य यानि रैंडी ऑर्टन के हाथों शोज ऑफ शोज में हारने को तैयार थे। हालांकि, रैंडी ऑर्टन ने कुछ और ही प्लान बना रखा था।

आपको बता दें, ऑर्टन, डैडमैन के स्ट्रीक के फैन थे इसलिए उन्होंने फिनोम को WrestleMania 21 में हराने से साफ-साफ मना कर दिया। ऑर्टन एक इंटरव्यू में यह बात कबूल चुके हैं कि वह फिनोम की स्ट्रीक टूटते हुए नहीं देखना चाहते थे।

1- WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर (WrestleMania 30)

ब्रॉक लैसनर ही वह WWE सुपरस्टार थे जिन्होंने द अंडरटेकर की WrestleMania स्ट्रीक तोड़ी थी। हालांकि, लैसनर यह स्ट्रीक तोड़ने को बिल्कुल भी तैयार नहीं थे और यह विंस मैकमैहन का निर्णय था। आपको बता दें, WrestleMania 30 में द अंडरटेकर की जीत होने वाली थी।

हालांकि, विंस मैकमैहन ने अंतिम समय में प्लान में बदलाव करते हुए टेकर को इसकी जानकारी दी। वहीं, टेकर का मानना था कि लैसनर को उनकी स्ट्रीक तोड़ने की कोई जरूरत नहीं थी, हालांकि, वह WrestleMania 30 में लैसनर से हारने को तैयार हो गए।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...