Create

हाल ही में रिलीज किये गए 5 WWE सुपरस्टार्स और वे किस रेसलिंग प्रमोशन को ज्वाइन कर सकते हैं 

बिली के और समोआ जो
बिली के और समोआ जो
Subham Pal

पिछले साल की तरह इस साल भी WWE में अप्रैल में कई सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया गया। WWE ने यह कदम अपने बजट में कटौती करने के लिए उठाया था। हालांकि, कंपनी ने इस साल कुछ ऐसे सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया जिनके रिलीज होने के बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था। आपको बता दें, इस वक्त रेसलिंग कम्यूनिटी इन रिलीज किये गए सुपरस्टार्स के साथ खड़ी है।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: गोल्डबर्ग ने बड़े सुपरस्टार के खिलाफ मैच लड़ने के लिए संकेत, दिग्गजों को कंपनी में सौंपा जा सकता है बड़ा रोल

WWE में कम्पीट करने की सबसे खास बात यह होती है कि इससे रेसलर्स को वैश्विक स्तर पर पहचान मिलती है़। यही कारण है कि अगर इन सुपरस्टार्स को रिलीज भी कर दिया जाता है तो उन्हें दूसरे रेसलिंग प्रमोशंस में आसानी से जगह मिल जाती है। इस आर्टिकल में हम हाल ही में रिलीज किये गए 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करनेे वाले हैं और वह आने वाले समय में किस रेसलिंग प्रमोशन का हिस्सा बन सकते हैं।

5- पूर्व WWE सुपरस्टार कलिस्टो AAA का हिस्सा बन सकते हैं

कलिस्टो
कलिस्टो

कलिस्टो ने साल 2013 में WWE ज्वाइन किया था और कंपनी में उन्हें रे मिस्टीरियो के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता था। आपको बता दें, कलिस्टो NXT में सिनकारा के साथ मिलकर साल 2014 में टैग टीम चैंपियन बने थे। मेन रोस्टर में आने के बाद वह दो मौकों पर यूएस चैंपियन रह चुके हैं और यही नहीं, वह क्रूजरवेट चैंपियन बनने में भी कामयाब रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 रेसलर्स जो खराब बचपन से उबरकर बड़े WWE स्टार बने

हालांकि, उनके रिलीज से किसी को ज्यादा हैरानी नहीं हुई और ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में वह Lucha Libre AAA को ज्वाइन कर सकते हैं। आपको बता दें, कलिस्टो इस रेसलिंग प्रमोशन में पहले भी कम्पीट कर चुके हैं और उनका रेसलिंग करने का स्टाइल इस प्रमोशन के साथ बिल्कुल फिट बैठता है। यही कारण है कि कलिस्टो का एक बार फिर इस प्रमोशन को ज्वाइन करना उनके लिए नई शुरुआत होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार बो डैलस NWA का हिस्सा बन सकते हैं

बो डैलस
बो डैलस

बो डैलस के WWE से रिलीज से कुछ हफ्ते पहले यह अफवाह सामने आई थी कि वह ब्रे वायट के स्टोरीलाइन का अहम हिस्सा बन सकते हैं, हालांकि, यह अफवाह झूठी साबित हुई। बो डैलस पूर्व NXT चैंपियन रह चुके हैं, हालांकि, मेन रोस्टर में आने के बाद उनका सही इस्तेमाल नहीं हुआ। इसके बावजूद भी वह कंपनी में 13 साल तक बने रहे।

अभी बो डैलस की उम्र केवल 30 साल हुई है और उनके रिटायर होने में अभी काफी समय बचा हुआ है़। यही कारण है कि वह NWA ज्वाइन कर सकते हैं। आपको बता दें, NWA ने कुछ समय पहले रिकी स्टार्क्स और एली ड्रेक जैसे कुछ स्टार्स को खोया है और बो डैलस के कंपनी ज्वाइन करने से NWA की स्टार पॉवर जरूर बढ़ जाएगी।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार चेल्सी ग्रीन AEW का हिस्सा बन सकती हैं

चेल्सी ग्रीन
चेल्सी ग्रीन

चेल्सी ग्रीन ने WWE का हिस्सा बनने से पहले इम्पैक्ट रेसलिंग में अपना नाम बनाया था और इस प्रमोशन में वह नॉकआउट्स चैंपियन भी रह चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने साल 2018 में NXT ज्वाइन किया और उनका मेन रोस्टर भी डेब्यू हो चुका था, हालांकि, बार-बार चोटिल होने की वजह से उन्हें अपना टैलेंट दिखाने का ज्यादा मौका नहीं मिला।

आपको बता दें, रिलीज होने के बाद ग्रीन ने एक इमोशनल पोस्ट करते हुए मौका देने के लिए सभी को धन्यवाद दिया था। संभव है कि 90 दिन का नो कम्पीट क्लॉज समाप्त होने के बाद वह AEW का हिस्सा बन सकती हैं। AEW भी चेल्सी ग्रीन जैसी स्टार को साइन करने के इच्छुक होंगे क्योंकि इससे उनके विमेंस डिवीजन में गहराई बढ़ेगी।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार्स द आइकॉनिक्स इम्पैक्ट रेसलिंग का हिस्सा बन सकती हैं

द आइकॉनिक्स
द आइकॉनिक्स

द आइकॉनिक्स यानि बिली के & पेय्टन रॉयस ने WWE WrestleMania 35 में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीतते हुए इतिहास रच दिया था। हालांकि, इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स को कंपनी में कुछ ज्यादा करने का मौका नहीं मिला और WWE ड्राफ्ट में इस टैग टीम को अलग भी कर दिया गया था।

अब जबकि, इन दोनों सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया गया है, आने वाले समय में यह टैग टीम इम्पैक्ट रेसलिंग का हिस्सा बन सकती हैं। इस प्रमोशन को ज्वाइन करके इन दोनों सुपरस्टार्स के पास एक बार फिर टैग टीम के रूप में काम करने का मौका होगा।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार समोआ जो AEW का हिस्सा बन सकते हैं

समोआ जो
समोआ जो

समोआ जो के WWE से रिलीज की खबर सुनकर सभी हैरान रह गए थे। इससे पहले वह कंकशन की वजह से पिछले एक साल एक्शन से दूर रहकर Raw में कमेंट्री की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। आपको बता दें, दो बार के NXT चैंपियन समोआ को मेन रोस्टर में आने के बाद बड़ा पुश दिया गया था।

यही कारण है कि ब्रॉक लैसनर के खिलाफ फ्यूड के दौरान वह उनपर दबदबा बना पाए थे और दो मौकों पर यूएस चैंपियनशिप भी जीत चुके थे। हालांकि, चोटिल होने के बाद समोआ को साइडलाइन कर दिया गया और उन्हें WWE की तरफ से दोबारा रेसलिंग करने की अनुमति नहीं मिली और शायद यही चीज उनके रिलीज की वजह बनी।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...