Create
Notifications

5 रेसलर्स जो खराब बचपन से उबरकर बड़े WWE स्टार बने 

जॉन मोक्सली
जॉन मोक्सली
reaction-emoji
Subham Pal

गरीबी और खराब बचपन कई बार प्रेरणा देने का काम करती है और कुछ WWE सुपरस्टार्स जो बचपन में गरीब थे, इस चीज से सीख लेकर ही अपनी जिंदगी में काफी बड़े बन पाए हैं। आपको बता दें, WWE इतिहास में कई ऐसे सुपरस्टार्स हुए हैं जो कि खराब बचपन से उबरकर अपने जीवन में बड़ा मुकाम हासिल कर पाने में कामयाब रहे थे। हालांकि, जिंदगी में सफलता मिलने से पहले इन सुपरस्टार्स को काफी संघर्ष करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने वापसी करते हुए रोमन रेंस पर जबरदस्त हमला कर दिया था

आपको बता दें, दूसरे कई स्पोर्ट्स की तरह WWE सुपरस्टार बनने के लिए भी सालों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। हालांकि, जब साथ देने वाला कोई नहीं होता है तो WWE सुपरस्टार बनने का रास्ता और भी कठिन हो जाता है। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे रेसलर्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि अपने खराब बचपन से उबरते हुए अपने करियर में बड़े WWE स्टार बने थे।

5- WWE लैजेंड रिक फ्लेयर

रिक फ्लेयर
रिक फ्लेयर

WWE लैजेंड रिक फ्लेयर जब एक बच्चे थे, तभी उन्हें हॉस्पीटल से चुरा लिया गया था। इसके बाद उनके शुरूआती साल टेनिसी चिल्ड्रेन सोसाइटी में बीती थी। उनके जीवन में नया मोड़ तब आया था जब उन्हें कैथलीन & रिचर्ड फ्लेयर द्वारा गोद ले लिया गया था। हालांकि, इसके बाद भी फ्लेयर के जिंदगी में समस्याएं बरकरार थी।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े हील टर्न जो इस साल WWE में देखने को मिल सकते हैं

आपको बता दें, अपने माता-पिता का कार चुराकर ड्राइविंग के लिए निकल जाने और कम उम्र में शराब पीना शुरु करने की वजह से उन्हें बोर्डिंग स्कूल भेज दिया गया था। रिक फ्लेयर कई मौकों पर इस चीज का जिक्र कर चुके हैं कि वर्न गैगने की वजह से वह रेसलिंग के दिग्गज बन पाए। आपको बता दें, यह वर्न ही थे जिन्होंने रिक को प्रो रेसलिंग की दुनिया से परिचय कराया था और उन्होंने ही इस इंडस्ट्री में फ्लेयर को बनाए रखा था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स को फिनोमेनल वन के नाम से जाना जाता है, हालांकि, उनका बचपन शानदार नहीं रहा था। स्टाइल्स कई इंटरव्यू में खुलासा कर चुके हैं कि बचपन में वह रेसलिंग फैन नहीं हुआ करते थे क्योंकि उनके फैमिली के पास केबल लगाने के पैसे नहीं थे।

आपको बता दें, स्टाइल्स ने रेसलिंग स्कूल इसलिए ज्वाइन किया था क्योंकि उस वक्त उनके दोस्त यही कर रहे थे। एजे का रेसलिंग स्कूल ज्वाइन करने का निर्णय सही साबित हुआ और वर्तमान समय में स्टाइल्स को दुनिया के सबसे बेहतरीन सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है।

3- WWE सुपरस्टार आर-ट्रुथ

आर ट्रुथ
आर ट्रुथ

आर ट्रुथ बचपन में अपने पिता के साथ मिलकर घर चलाने के लिए ड्रग्स बेचा करते थे। इसके बाद 16 साल की उम्र में उन्होंने म्यूजिक में करियर बनाने के लिए स्कूल छोड़ दिया। यही नहीं, म्यूजिक करियर के लिए पैसे जुटाने के लिए उन्होंने ड्रग्स बेचना जारी रखा और इस वजह से पुलिस ने उन्हें पकड़कर जेल में 13 महीनों के लिए कैद कर दिया।

जेल से निकलने के बाद ट्रुथ ने अपने म्यूजिक करियर पर फोकस किया और इसके दो साल बाद उन्होंने NWA के जैकी क्रॉकेट से मिलकर रेसलर बनने की इच्छा जाहिर की। 1997 में PWF में डेब्यू के बाद ट्रुथ ने 3 सालों तक ट्रेनिंग किया। वहीं, वर्तमान समय में वह WWE के सबसे मनोरंजक सुपरस्टार्स में से एक बन गए हैं।

2- WWE लैजेंड बतिस्ता

बतिस्ता
बतिस्ता

जब WWE सुपरस्टार बतिस्ता काफी कम उम्र के थे तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। आपको बता दें, बतिस्ता काफी गरीब परिवार से आते थे और उनके दादा को घर चलाने के लिए काफी मुश्किलें आती थी। वह यह बात मान चुके हैं कि उनका बचपन काफी कठिन बीता था और यही नहीं, बचपन में उनकी आंखों के सामने तीन मर्डर हो गए थे।

आपको बता दें, बतिस्ता ने 13 साल की उम्र में कार चुराना शुरू कर दिया था और बॉडीबिल्डिंग की वजह से उनकी जिंदगी बच गई थी। इसके बाद एक बॉडीबिल्डिंग शो के दौरान वह कर्ट हेनिंग से मिले जिनकी वजह से उन्हें WCW के Power Plant में काम करने का मौका मिला। इसके अगले कुछ सालों में बतिस्ता WWE का हिस्सा बने और इस रेसलिंग प्रमोशन में उन्हें काफी सफलता मिली।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार डीन एंब्रोज उर्फ जॉन मोक्सली

जॉन मोक्सली
जॉन मोक्सली

जॉन मोक्सली का बचपन काफी कठिनाईयों से गुजरा था और अपने बचपन में मोक्सली ने ज्यादा वक्त सार्वजनिक जगहों में रहकर बिताया था। इसके बाद उनकी रेसलिंग में दिलचस्पी बढ़ी और वह WWF और WCW के कैसेट रेंट पर लाकर देखने लगे और उन्होंने प्रोफेशनल रेसलर बनने का तय कर लिया था।

इसके बाद मात्र 16 साल की उम्र में हाई स्कूल छोड़कर उन्होंने रेसलिंग स्कूल ज्वाइन किया और इसके बाद से ही उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। आपको बता दें, इंडीपेंडेट रेसलिंग सीन में काम करने के बाद उन्होंने साल 2011 में WWE ज्वाइन किया और WWE में सफल करियर के बाद वह वर्तमान समय में AEW का हिस्सा हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...