Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी में अपने पोजिशन से बिल्कुल भी खुश नहीं थे 

शिंस्के नाकामुरा और बैकी लिंच
शिंस्के नाकामुरा और बैकी लिंच
reaction-emoji
Subham Pal

किसी भी रेसलर के WWE सुपरस्टार बनने से उस रेसलर की लोकप्रियता कई गुना बढ़ जाती है और इसके अलावा सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग बढ़ने के अलावा उस रेसलर की मर्च की बिक्री भी काफी बढ़ जाती है। हालांकि, एक रेसलर को WWE सुपरस्टार होने का खामियाजा भी चुकाना पड़ता है और आपको बता दें, सुपरस्टार्स को साल भर में करीब 300 दिन तक रेसलिंग करनी पड़ती है और उन्हें इस वजह से लंबे समय तक अपने प्रियजनों से भी मिलने का मौका नहीं मिलता है।

ये भी पढ़ें: WrestleMania 32 में जीतने वाले सभी सुपरस्टार्स की लिस्ट: ब्रॉक लैसनर समेत 10 सुपरस्टार्स अब नहीं हैं WWE का हिस्सा

अतीत में कई ऐसी घटनाएं देखने को मिल चुकी है जहां WWE सुपरस्टार्स कंपनी से तंग आ गए थे। इनमें से कुछ सुपरस्टार्स ने इस प्रॉब्लम को अपने तक ही सीमित रखा जबकि कुछ दूसरे सुपरस्टार्स ने इस चीज को सार्वजनिक कर दिया। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कंपनी को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

5- WWE सुपरस्टार शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा
शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा प्रो रेसलिंग बिजनेस के टैलेंटेड एथलीट्स में से एक हैं और उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय होने के बाद WWE में कदम रखा था। हालांकि, नाकामुरा का NXT में काफी अच्छे से इस्तेमाल किया गया था लेकिन मेन रोस्टर में आने के बाद से ही नाकामुरा के लिए समस्या बढ़ने लगी। WrestleMania 34 में एजे स्टाइल्स के खिलाफ हार के बाद नाकामुरा मिड कार्ड सुपरस्टार बनकर रह गए।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumor Roundup: बॉबी लैश्ले के रिटायरमेंट पर अपडेट, सुपरस्टार का हाथ टूटने के बाद टाइटल मैच को कैंसिल किया गया

आपको बता दें, हाल ही में एक फैन ने शिंस्के नाकामुरा से यह पूछा कि वह WWE में काम करके काफी खुश होंगे। नाकामुरा ने तुरंत ही उस फैन को इसका जवाब दिया और उन्होंने यह चीज साफ कर दी कि वह WWE में काम करके बिलकुल भी खुश नही हैं। वर्तमान समय में नाकामुरा SmackDown का हिस्सा हैं और उन्हें मिड कार्ड में रहते हुए 3 साल से ज्यादा समय बीत चुका है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE सुपरस्टार मुस्तफा अली

मुस्तफा अली
मुस्तफा अली

पिछले साल फरवरी और जुलाई के बीच मुस्तफा अली का WWE टेलिविजन पर इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था। उस वक्त अली के मिस्ट्री हैकर होने की अफवाह थे और जुलाई में वापसी के बाद बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच हारने के बाद उन्होंने खुद के मिस्ट्री हैकर होने का खुलासा कर दिया।

हालांकि, जब अली जब WWE टेलीविजन से दूर थे तो ट्विटर पर एक फैन ने अली पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें बिना कुछ किये हुए ही पैसे मिल रहे हैं। इसके बाद अली ने इसका जवाब देते हुए कहा कि वह इस वक्त अपने करियर के शिखर पर हैं और इसके बावजूद भी उन्हें उनके इच्छा के विपरीत रेसलिंग से दूर रखा जा रहा है।

3- WWE SmackDown विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

साशा बैंक्स काफी लंबे समय से WWE SmackDown विमेंस चैंपियन बनी हुई हैं और WrestleMania 37 में वह बियांका ब्लेयर के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने जा रही हैं। हालांकि, एक ऐसा भी समय था जब वह शार्लेट फ्लेयर के साथ Raw विमेंस चैंपियनशिप पिक्चर का हिस्सा थी।

उस समय बैंक्स कुछ ही समय के लिए चैंपियन रही थी और वह एक बार भी अपना टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड किये बिना अपना टाइटल हार गई थी। बैंक्स ने इस चीज के बारे में साल 2017 में बात की थी और यह बात तो साफ थी कि वह इस वजह से WWE से काफी नाराज थी।

2- WWE सुपरस्टार सेड्रिक एलेक्जेंडर

सेड्रिक एलेक्जेंडर
सेड्रिक एलेक्जेंडर

साल 2020 की शुरुआत में सेड्रिक एलेक्जेंडर ने एक ट्वीट करते हुए यह साफ कर दिया था कि WWE Raw में उन्हें जिस तरह बुक किया जा रहा है, उस चीज से वह बिलकुल भी खुश नही हैं। यह ट्वीट तब सामने आया था जब डेव मैल्टजर ने अपने रिपोर्ट में बताया था कि WWE के पास सेड्रिक के लिए कोई प्लान नहीं है।

इसके अलावा पॉल डेविस ने भी उस वक्त रिपोर्ट किया था कि विंस मैकमैहन को सेड्रिक में कोई स्पेशल चीज नहीं दिखती है। इसके महीनों बाद सेड्रिक ने हर्ट बिजनेस के साथ फ्यूड करना शुरू किया और हर्ट बिजनेस ज्वाइन करने के बाद सेड्रिक को अपना टैलेंट दिखाने का उचित मौका मिल रहा है।

1- बैकी लिंच

बैकी लिंच
बैकी लिंच

बैकी लिंच ने अगस्त 2018 में इनसाइड द रोप्स को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि SmackDown में उन्हें मिल रही खराब बुकिंग की वजह से वह WWE से नाराज हैं। यह इंटरव्यू 19 अगस्त को अपलोड हुआ और इसी दिन SummerSlam में हील टर्न लेते हुए बैकी ने अपने महानतम करियर की शुरुआत की।

आपको बता दें, SummerSlam में शार्लेट फ्लेयर पर हील टर्न लेने के बाद बैकी लिंच को फैंस ने काफी ज्यादा चीयर किया था। इसके बाद WWE ने बैकी को बेबीफेस टर्न करा दिया और इसी के साथ बैकी के द मैन के रूप में एरा की शुरुआत हुई।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...