Create
Notifications

WrestleMania 32 में जीतने वाले सभी सुपरस्टार्स की लिस्ट: ब्रॉक लैसनर समेत 10 सुपरस्टार्स अब नहीं हैं WWE का हिस्सा

द रॉक और रोमन रेंस
द रॉक और रोमन रेंस
Subham Pal

WWE रेसलमेनिया 32 (WrestleMania 32) को क्रिटिक्स से मिश्रित प्रतिक्रिया मिली थी, हालांकि, व्यवसायिक रूप से कंपनी को इस शो से काफी फायदा हुआ था। यही नहीं, WWE ने WrestleMania 32 के दौरान एरीना में 101,763 फैंस होने का दावा किया था, हालांकि, डेव मैल्टजर की माने तो इस शो में 93, 730 दर्शक मौजूद थे। आपको बता दें, इस शो में कुल 12 मैच देखने को मिले थे जिसमें से 3 मैच प्री शो में कराए गए थे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE Raw से सामने आई

प्री शो में कलिस्टो यूएस चैंपियनशिप मैच में रायबैक को हराने में कामयाब रहे थे जबकि द उसोज, डडली बॉयज को हराने में कामयाब रहे थे। वहीं, टोटल डिवाज टीम 10 विमेंस टैग टीम मैच में जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी। इस आर्टिकल में हम WrestleMania 32 के विनर्स के बारे में बात करने वाले हैं।

1- WWE WrestleMania 32 में जैक रायडर नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने थे

जैक रायडर
जैक रायडर

जैक रायडर ने WrestleMania 32 में हुए लैडर मैच में 6 दूसरे सुपरस्टार्स को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतते हुए इतिहास रच दिया था। आपको बता दें, फैंस रायडर की जीत से काफी खुश थे लेकिन टाइटल जीतने के एक हफ्ते बाद ही इसे हार गए थे।

ये भी पढ़ें: नए WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के लिए 5 बेहतरीन प्रतिदंद्वी

साल 2020 में कोरोना महामारी फैलने के बाद कंपनी ने दूसरे कई सुपरस्टार्स के साथ रायडर को भी रिलीज कर दिया था। WWE से रिलीज किये जाने के बाद रायडर ने AEW में डेब्यू किया था लेकिन जल्द ही उन्होंने AEW भी छोड़ दिया था।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस जैरिको

एजे स्टाइल्स और क्रिस जैरिको
एजे स्टाइल्स और क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको WrestleMania 32 में एजे स्टाइल्स को हराने में कामयाब रहे थे और आपको बता दें, यह स्टाइल्स का पहला मैच था। इसके बाद जैरिको ने कंपनी में अपने पोजिशन से नाखुश होकर WWE छोड़ दी और वर्तमान समय में वह AEW का हिस्सा हैं। आपको बता दें, जैरिको AEW द्वारा साइन किये गए पहले कुछ सुपरस्टार्स में से एक थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- लीग ऑफ नेशंस (रुसेव, अल्बर्टो डेल रियो, शेमस)

लीग ऑफ नेशन्स ने दर्ज की थी जीत
लीग ऑफ नेशन्स ने दर्ज की थी जीत

WWE WrestleMania 32 में लीग ऑफ नेशंस के रुसेव, अल्बर्टो डेल रियो और शेमस सिक्स मैन टैग टीम मैच में न्यू डे को हराने में कामयाब रहे थे। आपको बता दें, रुसेव को पिछले साल ही WWE से रिलीज कर दिया गया था और वर्तमान समय में वह AEW का हिस्सा हैं।

आपको बता दें, अल्बर्टो डेल रियो को सिंतबर 2016 में WWE से रिलीज कर दिया गया था और कुछ समय पहले उन्हें गंभीर क्राइम करने की वजह से अरेस्ट किया गया था। वहीं, शेमस अभी भी WWE का हिस्सा हैं और इस वक्त वह ड्रू मैकइंटायर के साथ दिलचस्प फ्यूड का हिस्सा हैं।

4- WWE WrestleMania 32 में ब्रॉक लैसनर ने डीन एम्ब्रोज को हराया था

डीन एम्ब्रोज
डीन एम्ब्रोज

ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania 32 में स्ट्रीट फाइट मैच में डीन एम्ब्रोज का सामना किया था और इस मैच में उन्हें एम्ब्रोज को हराने में ज्यादा मुश्किलें नहीं आई थी। ब्रॉक लैसनर WrestleMania 36 के बाद से ही WWE में नजर नहीं आए हैं और इस वक्त लैसनर के WWE में वापसी के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है।

5- WWE सुपरस्टार शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर
शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर ने WWE WrestleMania 32 में ट्रिपल थ्रेट मैच में बैकी लिंच और साशा बैंक्स का सामना किया था। आपको बता दें, शार्लेट सबमिशन के जरिए यह मैच जीतते हुए पहली विमेंस चैंपियन बनी थी। वर्तमान समय में शार्लेट Raw का हिस्सा हैं और वह जल्द ही असुका के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा बन सकती हैं।

6- WWE लैजेंड द अंडरटेकर

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

द अंडरटेकर ने WrestleMania 32 में खतरनाक Hell in a Cell मैच में शेन मैकमैहन का सामना किया था और जैसा सभी को अंदाजा था, डैडमैन यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे। द अंडरटेकर अभी भी WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट मे हैं, हालांकि, Survivor Series 2020 में हुए फाइनल फेयरवेल सेरेमनी के दौरान वह रिटायरमेंट ले चुके हैं।

7- बैरन काॅर्बिन ने WrestleMania 32 में आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीता था

बैरन काॅर्बिन
बैरन काॅर्बिन

बैरन कॉर्बिन इस पीपीवी में हुए 20 मैन बैटल रॉयल मैच के आखिर में केन को एलिमिनेट करते हुए आंद्रे द जायंट मेमोरियल ट्रॉफी जीतने में कामयाब रहे थे। ऐसा लग रहा था कि कॉर्बिन को आने वाले समय में काफी पुश मिलने वाला है। हालांकि, कॉर्बिन को थोड़े समय तक पुश मिला लेकिन वर्तमान समय में वह एक मिड कार्ड सुपरस्टार बनकर रह गए हैं।

8- WWE लैजेंड द रॉक ने WrestleMania 32 में रिकॉर्ड बनाया था

द रॉक और जॉन सीना
द रॉक और जॉन सीना

द रॉक ने WWE WrestleMania 32 में मात्र 6 सेकेंड के अंदर वायट फैमिली के एरिक रोवन को हराते हुए रिकॉर्ड बना दिया था। इस शर्मनाक हार के बाद वायट फैमिली ने रॉक पर अटैक करना चाहा, हालांकि, इसके बाद रॉक की मदद करने के लिए जॉन सीना वहां आ गए।

इसके बाद सीना और रॉक ने मिलकर वायट फैमिली को धाराशाई कर दिया। अगर वर्तमान समय की बात की जाए तो द रॉक अपने हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हैं। द रॉक खुद खुलासा कर चुके हैं कि उन्होंने रेसलिंग से रिटायरमेंट ले लिया था, हालांकि, इसके बावजूद भी उन्होंने रिंग में वापसी की संभावनाओं से इनकार नहीं किया है।

9- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस ने WrestleMania 32 के मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप मैच में ट्रिपल एच का सामना किया। इस मैच के दौरान ट्रिपल एच की वाइफ स्टैफनी मैकमैहन ने रोमन का ध्यान भटकाने की पूरी कोशिश की, इसके बावजूद रोमन यह मैच जीतकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

अगर वर्तमान समय की बात की जाए तो रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में SmackDown में अपना दबदबा बनाए हुए हैं और WrestleMania 37 में उनका मुकाबला ऐज से होने जा रहा है।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...