5 Superstars जो WWE में Roman Reigns को पिछले पांच सालों में पिन करने का कारनामा कर चुके हैं 

WWE WrestleMania XL में कोडी रोड्स ने रोमन रेंस की बादशाहत खत्म की
WWE WrestleMania XL में कोडी रोड्स ने रोमन रेंस की बादशाहत खत्म की

Roman Reigns: रोमन रेंस (Roman Reigns) को WWE में डेब्यू के बाद से ही काफी सफलता मिली है। यही नहीं, रोमन मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक बन चुके हैं। रेंस हाल ही में संपन्न हुए WrestleMania XL इवेंट का हिस्सा थे जहां उनकी बादशाहत का अंत हो गया था।

देखा जाए तो ट्राइबल चीफ को WWE में हराना काफी मुश्किल काम है। उन्हें पिछले 5 सालों में WWE टीवी पर केवल 5 सुपरस्टार्स पिन कर पाए हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो WWE में पिछले 5 सालों में रोमन रेंस को पिन करने का कारनामा कर चुके हैं।

5- WWE में रोमन रेंस को पिन करने वाले सबसे नए सुपरस्टार हैं कोडी रोड्स

कोडी रोड्स को WrestleMania XL में रोमन रेंस के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ने का मौका मिला। यह ब्लडलाइन रूल्स मैच था और इस मुकाबले में ब्लडलाइन को दखल देने की पूरी छूट थी। इस वजह से ऐसा लगा कि रोड्स मुकाबले में रोमन को कड़ी टक्कर देने के बावजूद हार जाएंगे।

हालांकि, जे उसो, सैथ रॉलिंस, जॉन सीना और द अंडरटेकर ने मैच के दौरान नज़र आकर द ब्लडलाइन की हालत खराब कर दी थी। इसके बाद कोडी ने ट्राइबल चीफ को तीन क्रॉस रोड्स देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। इस हार के साथ ही ब्लडलाइन लीडर के अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में 1316 दिन लंबे रन का अंत हो गया।

4- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के भाई जे उसो भी उन्हें पिन कर चुके हैं

पिछले साल द उसोज़ बड़ा कदम उठाते हुए द ब्लडलाइन के खिलाफ हो गए थे। इसके बाद रोमन रेंस ने Money in the Bank 2023 में सोलो सिकोआ के साथ मिलकर ब्लडलाइन सिविल वॉर टैग टीम मैच में द उसोज़ का सामना किया था। इस मुकाबले में इन दोनों टीमों के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली थी।

अंत में, जे उसो ने टॉप रोप से रोमन को स्प्लैश देकर पिन करते हुए अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलाई थी। इसके साथ ही मेन इवेंट जे ने WWE में रेंस के 1294 दिनों तक पिन ना होने की स्ट्रीक का अंत कर दिया था। इसके बाद जे को SummerSlam 2023 में ट्राइबल चीफ के खिलाफ टाइटल मैच भी मिला था लेकिन वो अपने भाई जिमी उसो की वजह से यह मुकाबला हार गए थे।

3- WWE में रोमन रेंस को बैरन कॉर्बिन भी पिन कर चुके हैं

बैरन कॉर्बिन WWE मेन रोस्टर में खुद को टॉप स्टार के रूप में स्थापित नहीं कर पाए। हालांकि, कॉर्बिन मेन रोस्टर में रोमन रेंस को पिन करने का कारनामा जरूर कर चुके हैं। बता दें, बैरन को साल 2019 में रोमन के साथ फिउड करने का मौका मिला था। इस फिउड के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच TLC 2019 में टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स मैच देखने को मिला था।

बैरन कॉर्बिन इस मुकाबले में डॉल्फ जिगलर और द रिवाइवल के साथ मिलकर रोमन रेंस पर खतरनाक हमला करते हुए दिखाई दिए थे। वहीं, अंत में इन तीनों सुपरस्टार्स ने रोमन को अपना फिनिशिंग मूव दिया था और कॉर्बिन ने रेंस को पिन करते हुए मैच जीत लिया था। इसके अलावा बैरन कॉर्बिन ने 8 नवंबर 2019 को SmackDown के एक एपिसोड में भी रोमन रेंस को पिनफॉल के जरिए हार दी थी।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार एरिक रोवन ने नो DQ मैच में रोमन रेंस को पिन किया था

youtube-cover

रोमन रेंस ने Clash of Champions 2019 में एरिक रोवन के खिलाफ नो DQ मैच लड़ा था। नो DQ मुकाबला होने की वजह से इस मैच में दोनों सुपरस्टार्स के बीच खतरनाक फाइट देखने को मिली थी। वहीं, मुकाबले के अंतिम पलों में ल्यूक हार्पर ने वापसी करते हुए रोमन पर अटैक कर दिया था।

इसके बाद रोवन ने हार्पर के साथ मिलकर रेंस पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी। जल्द ही, एरिक ने पूर्व अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन को चोकस्लैम देकर पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की थी।

1- WWE दिग्गज शेन मैकमैहन भी रोमन रेंस को पिनफॉल के जरिए हराने का कारनामा कर चुके हैं

youtube-cover

शेन मैकमैहन ने सऊदी अरब में हुए WWE Super ShowDown 2019 में रोमन रेंस का सामना किया था। इस मुकाबले में शेन के कॉर्नर में ड्रू मैकइंटायर भी मौजूद थे। इस मैच के अंतिम पलों में मैकमैहन से टकराने की वजह से रेफरी को थोड़ी चोट आई थी।

इसके बाद ड्रू मैकइंटायर ने रेफरी का ध्यान भटके होने का फायदा उठाकर रोमन को क्लेमोर किक देते हुए चारों खाने चित्त कर दिया था। जल्द ही, शेन मैकमैहन ने रेंस को पिन करके जीत हासिल करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। देखा जाए तो यह शेन के WWE करियर के सबसे बड़ी जीत में से एक थी।