Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो रेसलर बनने से पहले दूसरे प्रोफेशन में अपना करियर बनाना चाहते थे

वेड बैरेट और पेज।
वेड बैरेट और पेज।
Subham Pal

वर्तमान WWE NXT जनरल मैनेजर विलियम रिगल (William Regal) ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि बचपन में उनका कॉमेडियन बनने का सपना था, हालांकि, वह बड़े होकर एक प्रोफेशनल रेसलर बने। विलियम रिगल का रेसलर बनने का सपना काफी बेहतरीन फैसला साबित हुआ और वह अपने करियर में मल्टी-टाइम चैंपियन बनने के साथ ही साल 2007 के किंग ऑफ द रिंग विजेता भी रह चुके हैं। हालांकि, विलियम रिगल एकमात्र ऐसे WWE सुपरस्टार नही हैं जिनका रेसलर बनने से पहले किसी और प्रोफेशन में जाने का सपना था।

ये भी पढ़ें: 5 वर्तमान और पूर्व WWE स्टार्स जिनका RAW Legends Night के दौरान आमना-सामना हो सकता है

कई दूसरे WWE सुपरस्टार्स रेसलिंग में आने से पहले कई अलग-अलग प्रोफेशन में अपना करियर बनाना चाहते हैं और कुछ ने तो काम करना शुरू भी कर दिया था लेकिन उनकी किस्मत ने उन्हें रेसलर बना दिया। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि रेसलर बनने से पहले किसी दूसरे प्रोफेशन में जाना चाहते थे।

5- WWE NXT स्टार टेगन फॉक्स फुटबॉलर बनना चाहती थी

WWE NXT स्टार टेगन फॉक्स एक रेसलिंग फैन के तौर पर बड़ी हुई थी लेकिन रेसलिंग में आने से पहले उनका फुटबॉलर बनने का सपना था। काफी कम उम्र से ही टेगन को स्पोर्ट्स में दिलचस्पी थी और वह नेटबॉल, रग्बी जैसे खेल खेला करती थी लेकिन फुटबॉल उनका सबसे पसंदीदा खेल था। आपको बता दें, टेगन कई लोकल क्लब के लिए खेल चुकी थी।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिससे RAW में ड्रू मैकइंटायर vs कीथ ली के बीच WWE चैंपियनशिप मैच का अंत हो सकता है

हालांकि, 13 साल की उम्र में इंजरी की वजह से वह नेशनल टीम में जगह बनाने से चूक गई और आखिरकार, 16 साल की उम्र में उन्होंने फुटबॉलर बनने का सपना छोड़ दिया। इसके बाद टेगन ने रेसलिंग में अपना करियर बनाने का सोचा और उनका यह कदम बिलकुल सही साबित हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- पूर्व WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन वेड बैरेट मरीन बॉयोलॉजिस्ट बनने की ट्रेनिंग ले चुके थे

पूर्व WWE सुपरस्टार वेड बैरेट रेसलिंग देखते हुए बड़े हुए थे लेकिन एक रेसलर बनने से पहले उनका मरीन बॉयोलॉजिस्ट बनने का सपना था। बैरेट यूनिवर्सिटी ऑफ लिवरपुल में मरीन बॉयोलॉजिस्ट बनने की पढ़ाई भी कर चुके थे और ग्रैजुएट होने के बाद उन्होंने एक साइंस लैब में काम करना शुरू किया।

हालांकि, इस प्रोफेशन में काम करने के बाद वेड यह जॉब छोड़कर रेसलर बनने के लिए ट्रेनिंग लेने लगे। साइंस लैब में काम करने और WWE ज्वाइन करने से पहले बैरेट बेयर-नकल बॉक्सर भी रह चुके थे और इस चीज का उनके रेसलिंग गिमिक में इस्तेमाल हुआ।

3- ट्रिश स्ट्रेटस एक डॉक्टर बनना चाहती थी

ट्रिश स्ट्रेटस का बड़े होते हुए रेसलर बनने का कोई प्लान नहीं था बल्कि वह एक डॉक्टर बनना चाहती थी। ट्रिश ने कॉलेज में जगह पाने के लिए कड़ी मेहनत की और टोरंटो, कनाडा में योर्क यूनिवर्सिटी में बॉयोलॉजी की शिक्षा लेने लगी।

हालांकि, इस यूनिवर्सिटी में हुए हड़ताल की वजह से ट्रिश को मजबूरन एक जिम रिशेप्सनिस्ट के रूप में काम करना पड़ा जहां उन्हें फिटनेस मॉडल बनने के लिए चुना गया। इस चीज ने WWE का ध्यान आकर्षित किया और जिसके बाद उन्हें कंपनी द्वारा साइन कर लिया गया।

2- WWE RAW सुपरस्टार लाना बैलेरिना बनना चाहती थी

वर्तमान WWE RAW सुपरस्टार लाना ने एक बैलेरिना के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। लाना ने लैटिवा में रहते हुए बैलेरिना की पढ़ाई की और इसके बाद वह रिगा कोरियोग्राफी स्कूल चली गई। इसके कुछ सालों बाद लाना अपने परिवार के साथ यूएस में बस गई और इस दौरान उन्होंने अपना डांसिंग करियर जारी रखा।

इस दौरान लाना ने कई बड़े स्टार्स के म्यूजिक वीडियो में काम किया और उन्हें लोकप्रिय फिल्म फ्रैंचाइजी में एक रोल भी निभाने का मौका मिला। इसके कुछ समय बाद ही लाना को WWE के द्वारा साइन कर लिया गया और वह रूसेव की मैनेजर बनी।

1- पूर्व डिवाज चैंपियन पेज जूलॉजिस्ट बनना चाहती थी

पूर्व WWE डिवाज चैंपियन पेज एक रेसलिंग परिवार में बड़ी हुई लेकिन शुरूआत में वह इस बिजनेस में नही आना चाहती थी। जब वह काफी छोटी थी तो वह एक जूलॉजिस्ट बनना चाहती थी और वर्तमान समय में भी वह एक एनीमल लवर है। यही नहीं, वह अतीत में कई बार शाकाहार अपनाने की बात कर चुकी हैं। हालांकि, पेज जूलॉजिस्ट बनना चाहती थी लेकिन 13 साल की कम उम्र से ही उन्होंने रेसलिंग करना शुरू कर दिया था।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...