Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनका आइडिया विंस मैकमैहन को मान लेना चाहिए था

WWE सुपरस्टार्स जिनका आइडिया विंस मैकमैहन को मान लेना चाहिए था
WWE सुपरस्टार्स जिनका आइडिया विंस मैकमैहन को मान लेना चाहिए था
Amit Shukla

WWE में होने वाला हर क्रिएटिव फैसला विंस मैकमैहन (Vince McMahon) की मंजूरी के बिना आगे नहीं बढ़ सकता है। इतने लंबे समय में विंस ने कई बार ऐसे काम किए हैं जिन्हें फैंस का जबरदस्त समर्थन मिला है जबकि वहीं कुछ ऐसे भी रहे हैं जिन्हें फैंस की तरफ से नाराजगी का सामना करना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिससे WWE सुपरस्टार जैफ हार्डी को वर्ल्ड टाइटल वाली कहानी का हिस्सा बनाया जा सकता है

ऐसी स्थिति में कई बार रेसलर्स ने अपनी तरफ से आइडिया देने का प्रयास किया जिसे चेयरमैन ने मानने से मना कर दिया। ये हैरान करने वाली बात है क्योंकि कुछ ऐसे सुझाव थे जो अगर टीवी पर आते तो वो बेहद अच्छे हो सकते थे। ऐसा नहीं है कि हर आइडिया अच्छा ही था लेकिन कुछ के लिए ऐसा कहा जा सकता है जिनके बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

#5 WWE हॉल ऑफ फेमर बतिस्ता और ट्रिपल एच के बीच WrestleMania 35 में एक Hell In A Cell मैच हो सकता था

youtube-cover

बतिस्ता ने इस बात को कई बार कहा है कि चूँकि WrestleMania 35 में वो अपना आखिरी मैच लड़ रहे थे तो वो इसे बेहद खास बनाना चाहते थे। WrestleMania 35 में शो एक ही दिन में खत्म हो गया था इसलिए विंस इस मैच को Hell In A Cell मैच नहीं करना चाहते थे जबकि बतिस्ता एवं ट्रिपल एच इसका प्रयास कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: WWE SummerSlam: 5 यादगार मेन इवेंट अंत जो आपको देखने चाहिए

वैसे नो डिसक्वालिफ़िकेशन मैच भी कोई कमतर नहीं था लेकिन Hell In A Cell मैच का स्तर अलग हो जाता और उसमें एक्शन के ज्यादा बड़े स्तर पर होने की संभावना होती है। बतिस्ता अपना आखिरी मैच उम्मीद के मुताबिक तो नहीं लड़ सके पर उन्होंने अपने प्रदर्शन में कोई कमी नहीं रखी।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़कर पछतावा हुआ और 2 जो बहुत खुश हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 रैंडी ऑर्टन द रिवाइवल के साथ काम करना चाहते थे

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन एक समय पर द रिवाइवल के साथ काम करना चाहते थे। ये अनुरोध खुद रैंडी ने किया था जिसे विंस ने नहीं माना था। रिवाइवल टैग टीम डिवीजन के साथ हो रहे व्यवहार से नाखुश थे और यही वजह है कि उन्होंने अपने रिलीज के लिए आवाज उठाई जो बाद में उन्हें प्रदान कर दी गई।

रिवाइवल कुछ ऐसा काम करना चाहते थे जो उनके किरदार और काम को अच्छा करे और उन्हें टीवी पर भी अच्छा दिखाए। यही वजह है कि उनका काम जब रैंडी ऑर्टन के साथ होने वाला था तो वो बेहद उत्साहित थे पर जब ये सच नहीं हुआ तो वो खासे निराश हुए थे क्योंकि ये एक अच्छी संभावना थी।

#3 बुली रे का किरदार कभी सच नहीं हो सका

कभी सच नहीं हो सका
कभी सच नहीं हो सका

डडली बॉयज रेसलिंग जगत की एक सफल टीम है लेकिन जब इसके एक मेंबर ने बुली रे के तौर पर काम करने की इच्छा जताई तो उसे विंस ने मना कर दिया। विंस के मुताबिक ये उनके एंटी-बुलिंग प्रोग्राम का विरोधाभास है और इससे उन्हें काफी खराब बातें सुनने को मिल सकती हैं जो अच्छी बात नहीं है।

बबा रे डडली के मुताबिक विंस ने इंटिमिडेटर बबा नाम का किरदार सोचा था लेकिन वो कभी हकीकत नहीं बन सका। ये सब जानते हैं कि बबा ने Impact Wrestling में जाकर उस किरदार को किया और उससे उन्हें खासी सफलता भी मिली क्योंकि ये उनके करियर का सबसे यादगार किरदार बन गया।

#2 WrestleMania 37 के लिए बेली की पिच को विंस ने मानने से मना कर दिया

विंस ने मानने से मना कर दिया
विंस ने मानने से मना कर दिया

बेली ने जून 2019 से अक्टूबर 2020 तक SmackDown विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम रखी और इसकी वजह से उन्हें एक बड़ा नाम माना जाने लगा। विंस भी उनपर विश्वास करते थे और यही वजह है कि उन्हें इतने लंबे समय तक एक चैंपियनशिप के साथ साथ अच्छे प्रोमो और मौके दिए गए।

बेली ने WrestleMania 37 के लिए कुछ नॉन टाइटल मैच विंस को सुझाए लेकिन वो चेयरमैन को समझ नहीं आए या उन्होंने उनपर ध्यान नहीं दिया। इसकी वजह से बेली सिर्फ WrestleMania की होस्ट ही बनकर रह गईं जो उनके हुनर के मुताबिक एक अच्छा फैसला नहीं है और इसपर ध्यान दिया जाना चाहिए था।

#1 हल्क होगन के आइडिया को नकार दिया

आइडिया को नकार दिया
आइडिया को नकार दिया

हल्क होगन ने WrestleMania 3 में हील बनने की पेशकश की जिसे विंस ने तुरंत ही मना कर दिया। विंस की इसके पीछे क्या मंशा थी ये तो नहीं बताया जा सकता है लेकिन एक बात तय है कि इससे एक नए किरदार को देखने का मौका फैंस के पास से चला गया था। हल्क होगन कुछ साल बाद एक हील बन सके थे।

ये बात हैरान करने वाली है क्योंकि WrestleMania 3 में फैंस की काफी दिलचस्पी थी और इसकी वजह से किसी भी प्रकार का बदलाव होने पर फैंस का जबरदस्त रिएक्शन देखने को मिलता। वैसे तो शो में अच्छा रिएक्शन देखने को मिला लेकिन अगर ये रिएक्शन एक बदलाव के कारण बढ़ जाता तो उससे किसी को नुकसान नहीं था।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...