Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रिलीज करने के बाद कंपनी में वापस बुला लिया गया था 

जैलिना वेगा और समोआ जो
जैलिना वेगा और समोआ जो
Subham Pal

किसी भी WWE सुपरस्टार का काम आसान नहीं होता है और भले ही कोई सुपरस्टार WWE का हिस्सा रहते हुए काफी लोकप्रिय हो जाता है लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि उस सुपरस्टार को रिलीज नहीं किया जाएगा। इस चीज का सबसे बड़ा उदाहरण ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) हैं जिन्हें फैंस के बीच काफी लोकप्रिय होने के बावजूद भी रिलीज कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 3 WWE कपल्स जो टीवी पर साथ काम करते हैं और 3 जो अलग-अलग काम करते हैं

आपको बता दें, WWE कई कारणों से अपने सुपरस्टार्स को रिलीज करती है, हालांकि, WWE द्वारा अपने सुपरस्टार्स को रिलीज करने का सबसे प्रमुख कारण बजट कट होता है। कई ऐसे मौके देखने को मिल चुके हैं जब कंपनी ने सुपरस्टार्स को रिलीज करने के बाद एक बार फिर अपने रोस्टर का हिस्सा बना लिया था और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं।

5- WWE सुपरस्टार ड्रेक मेवरिक

ड्रेक मेवरिक
ड्रेक मेवरिक

ड्रेक मेवरिक ने अक्टूबर 2017 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। इसके बाद वह 205 लाइव के मैनेजर से लेकर 24/7 चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल होने तक कई अलग-अलग रोल में दिखाई दिए थे। हालांकि, अप्रैल 2020 में कंपनी ने बजट कटौती करते हुए दूसरे कई सुपरस्टार्स के साथ ड्रेक मेवरिक को भी रिलीज कर दिया था। मेविरक अपने रिलीज के बाद काफी दुखी हो गए थे और उन्होंने रिलीज के बाद सोशल मीडिया पर एक इमोशनल वीडियो शेयर किया था।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें इस वक्त पुश की सख्त जरूरत है लेकिन उन्हें पुश नहीं दिया जा रहा है

जल्द ही फैंस मेविरक के इस वीडियो के बारे में बात करने लगे और कंपनी ने मेविरक को रिलीज करने के बाद भी NXT क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए हुए टूर्नामेंट में हिस्सा लेने दिया। आपको बता दें, मेविरक इस टूर्नामेंट के फाइनल में हार गए थे और इस हार के बाद ऐसा लग रहा था कि उन्हें जल्द ही विदाई दे दी जाएगी। हालांकि, जल्द ही ट्रिपल एच बाहर आए और उन्होंने मेवरिक को कॉन्ट्रैक्ट सौंपते हुए बार फिर कंपनी का हिस्सा बनाया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार मैट हार्डी

मैट हार्डी
मैट हार्डी

मैट हार्डी और लिटा एक वक्त WWE में रिलेशनशिप में हुआ करते थे और इसी दौरान लीटा ने ऐज के साथ अफेयर कर लिया था। जब मैट को यह बात पता चली तो उन्होंने अपने ब्लॉग पर इस बात का खुलासा कर दिया और इस वजह से मैट को रिलीज कर दिया गया।

फैंस को WWE द्वारा मैट हार्डी को रिलीज करना पसंद नहीं आया और इसके बाद फैंस ने हर हफ्ते शोज के दौरान ऐज & लीटा को बू करना शुरू कर दिया। मैट हार्डी की लोकप्रियता को देखते हुए उनके रिलीज के तीन महीने बाद कंपनी को उन्हें वापस लाने के लिए मजबूर होना पड़ा। मैट की वापसी के बाद उन्हें ऐज और लीटा के साथ फ्यूड का हिस्सा बनाकर असल जिंदगी के विवाद को स्टोरीलाइन में बदल दिया गया था।

3- डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन जून 2010 में Raw के एक एपिसोड के दौरान Nexus फैक्शन के रूप में नजर आए थे। आपको बता दें, Nexus ने Raw के इस एपिसोड के दौरान जॉन सीना सहित कई दिग्गज सुपरस्टार्स पर बुरी तरह हमला कर दिया था। इसी सैगमेंट के दौरान ब्रायन, रिंग एनाउंसर जस्टिन रॉबर्ट्स को टाई के जरिए चोक करते हुए दिखाई दिए थे।

इस वजह से डेनियल ब्रायन को कंपनी से निकाल दिया गया था और इसके बाद ब्रायन इंडीपेंडेट सर्किट में लौट गए थे। हालांकि, ब्रायन उस वक्त काफी लोकप्रिय हो गए थे इसलिए रिलीज के 65 दिनों बाद ही ब्रायन को कंपनी में वापस बुला लिया गया था। आपको बता दें, SummerSlam 2010 में Nexus के खिलाफ हुए मैच में टीम WWE के 7वें मेंबर के रूप में वापसी करते हुए ब्रायन ने सभी को हैरान कर दिया था।

2- WWE सुपरस्टार समोआ जो

समोआ जो और विलियम रीगल
समोआ जो और विलियम रीगल

WWE सुपरस्टार समोआ जो चोटिल होने की वजह से लंबे समय से Raw कमेंट्री टीम का हिस्सा थे, हालांकि, WrestleMania 37 के बाद कंपनी ने समोआ को रिलीज करने का फैसला किया था। समोआ जो के रिलीज की वजह से फैंस काफी दुखी थी। हालांकि, समोआ ने हाल ही में NXT में स्पेशल एंफोर्सर के रूप में वापसी करके सभी को चौंका दिया था।

समोआ जो खुद खुलासा कर चुके हैं कि रिलीज के कुछ घंटे बाद ट्रिपल एच ने उनसे संपर्क करते हुए NXT ज्वाइन करने को कहा था। हालांकि, वर्तमान समय में समोआ NXT में नॉन-रेसलिंग रोल में दिखाई दे रहे हैं लेकिन वह खुलासा कर चुके हैं कि रिंग में वापसी करने के लिए वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

1- WWE सुपरस्टार जैलिना वेगा

जैलिना वेगा
जैलिना वेगा

WWE ने हाल ही में एलिस्टर ब्लैक को रिलीज करने का फैसला किया था इसलिए किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि इस हफ्ते SmackDown में ब्लैक की वाइफ जैलिना वेगा की वापसी देखने को मिलेगी। इससे पहले थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल करने की वजह से विंस मैकमैहन ने वेगा को रिलीज कर दिया था।

इस हफ्ते SmackDown में वापसी के बाद वेगा ने विमेंस Money in the bank लैडर मैच में जगह बना ली है। यह देखना रोचक होगा कि वेगा को आने वाले समय में किस तरह की बुकिंग मिलने वाली है।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...