Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें सर्वाइवर सीरीज टीम से बाहर किया गया था

सर्वाइवर सीरीज
सर्वाइवर सीरीज
Subham Pal

WWE का अगला पीपीवी सर्वाइवर सीरीज है और फैंस हमेशा से ही पीपीवी को लेकर काफी उत्साहित रहे हैं। WWE इस पीपीवी के दौरान सबसे बेहतरीन मैच बुक करती है और खासकर, 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच इस पीपीवी की जान होते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Survivor Series के बाद किसके साथ हो सकता है रोमन रेंस का मैच?

इन मैचों के दौरान काफी ज्यादा ट्विस्ट और टर्न देखने को मिलते हैं और कई बार ऐसा भी देखा गया है जब सर्वाइवर सीरीज से हफ्तों पहले इस पीपीवी के बिल्ड-अप के दौरान भी WWE ने कई ट्विस्ट देकर फैंस को हैरान किया हो।

इसके अलावा कई ऐसे मौके भी देखने को मिले हैं जहां किसी WWE सुपरस्टार को सर्वाइवर सीरीज टीम में शामिल किये जाने के बाद इवेंट से ठीक पहले उन्हें मैच से बाहर कर दिया गया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें सर्वाइवर सीरीज टीम से बाहर कर दिया गया था।

WWE सर्वाइवर सीरीज 2007- मैट हार्डी को टीम ट्रिपल एच से बाहर किया गया

मैट हार्डी
मैट हार्डी

सर्वाइवर सीरीज 2007 में एक ही टैग टीम एलिमिनेशन मैच देखने को मिला था जहां ट्रिपल एच और उमागा अपनी-अपनी टीमों के कैप्टन थे। जैफ हार्डी, रे मिस्टीरियो, जैफ हार्डी, केन और मैट हार्डी, ट्रिपल एच की टीम का हिस्सा थे लेकिन मैट हार्डी के मैच से बाहर होने के बाद 5 ऑन 4 मैच देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े कारणों से जे उसो ने SmackDown में हील टर्न लेते हुए रोमन रेंस के साथ आने का चौंकाने वाला फैसला लिया

आपको बता दें, मैट उस वक्त अपने टैग टीम पार्टनर रहे MVP से बुरी तरह पिटाई खाने के कारण मैच से बाहर हो गए थे। क्रिएटिव टीम ने हार्डी को मैच से बाहर करने का फैसला इसलिए भी लिया था ताकि बेबीफेस टीम की जीत और भी शानदार लगे।

इस मैच में एक वक्त ऐसा भी आया था जब बेबीफेस टीम में केवल ट्रिपल एच और जैफ हार्डी ही बचे थे जबकि विरोधी टीम के सभी पांचों सुपरस्टार मैच में बने हुए थे। हालांकि, मैच में 2 ऑन 5 की स्थिति आने के बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स ने हार नहीं मानी और सभी परेशानियों से उबरते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

WWE सर्वाइवर सीरीज 2017- जैसन जॉर्डन चोटिल होकर टीम रॉ से बाहर हुए

जैसन जॉर्डन & कर्ट एंगल
जैसन जॉर्डन & कर्ट एंगल

WWE सर्वाइवर सीरीज 2017 का बिल्ड-अप काफी शानदार रहा था और शेन मैकमैहन के टीम स्मैकडाउन ने रॉ पर हमला कर इसे और भी शानदार बना दिया था। उस वक्त रॉ के जनरल मैनेजर रहे कर्ट एंगल टीम रॉ के कैप्टन थे और उन्हें टीम रॉ का आखिरी सुपरस्टार चुनना था।

कर्ट ने टीम रॉ के आखिरी मेंबर के रूप में अपने बेटे जेसन जॉर्डन को चुनने को फैसला किया, हालांकि, फैंस इससे बिलकुल भी खुश नहीं थे। भाग्यवश, ब्रे वायट के कारण जॉर्डन चोटिल हो गए और इसके बाद ट्रिपल एच ने उनकी जगह लेकर सर्वाइवर सीरीज मेन इवेंट मैच को बड़ा बूस्ट प्रदान किया।

WWE सर्वाइवर सीरीज 2011- क्रिश्चियन को टीम बैरेट से बाहर किया गया

क्रिश्चियन
क्रिश्चियन

WWE सुपरस्टार क्रिश्चियन का साल 2011 का हील रन काफी मनोरंजक था और उस वक्त वह रैंडी ऑर्टन के साथ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पिक्चर का हिस्सा थे और एक वक्त उन्होंने ऑर्टन से टाइटल को जीत भी लिया था।

हालांकि, सर्वाइवर सीरीज के बिल्ड-अप के दौरान वह WWE के यूरोपियन टूर में इंजरी का शिकार हो गए थे और इस कारण वह सर्वाइवर सीरीज 2011 में हुए एकमात्र एलिमिनेशन मैच से बाहर हो गए। इसके बाद उनकी जगह डॉल्फ जिगलर को एलिमिनेशन मैच में शामिल किया गया जो कि पहले से ही सर्वाइवर सीरीज 2011 में दूसरे मैच का हिस्सा थे।

WWE सर्वाइवर सीरीज 2011- इंजरी के कारण शेमस बाहर हुए

शेमस
शेमस

हाल ही के समय का WWE सर्वाइवर सीरीज का सबसे बढ़िया बिल्ड-अप साल 2014 में टीम अथॉरिटी और टीम सीना के बीच देखने को मिला था। शेमस इस मैच के दौरान टीम सीना का हिस्सा थे लेकिन मैच से ठीक पहले उन्हें टीम से बाहर कर दिया क्योंकि उन्हें अपनी कुछ छोटी-मोटी इंजरी को ठीक करने के लिए सर्जरी करानी थी।

हालांकि, सीना अकेले सुपरस्टार नहीं थे जिन्हें टीम सीना से बाहर किया गया था। जैक स्वेगर को रॉ के एक एपिसोड के दौरान टीम सीना में शामिल किया गया था लेकिन इस एपिसोड के खत्म होने से पहले ही उन्हें टीम सीना से बाहर कर दिया गया था।

WWE सर्वाइवर सीरीज 2018- डेनियल ब्रायन को टीम स्मैकडाउन से बाहर किया गया

डेनियल ब्रायन & मिज
डेनियल ब्रायन & मिज

सर्वाइवर सीरीज 2018 में डेनियल ब्रायन और द मिज को संयुक्त रूप से टीम स्मैकडाउन का कैप्टन बनाया गया था। हालांकि, इन दोनों सुपरस्टार्स में बिलकुल भी नहीं बनी और इसके बाद डेनियल ब्रायन ने द मिज के साथ-साथ बाकी टीम मेंबर शेन मैकमैहन और समोआ जो पर भी हमला कर दिया था।

इसके अगले स्मैकडाउन में ब्रायन द्वारा एजे स्टाइल्स को WWE चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किये जाने के बाद ब्रायन को टीम स्मैकडाउन से बाहर का रास्ता दिखाया गया।

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...