Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो अपना फिनिशर मूव दूसरे रेसलर्स द्वारा इस्तेमाल किये जाने से नाखुश थे

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग
रोमन रेंस और गोल्डबर्ग
Subham Pal
visit

WWE सुपरस्टार्स सालों की कड़ी ट्रेनिंग के बाद रिंग में अपने मूव्स को बेहतरीन तरीके से अंजाम दे पाते हैं। सालों की कड़ी ट्रेनिंग का फायदा यह होता है कि सुपरस्टार्स सुरक्षित तरीके से रिंग में अपने मूव्स परफॉर्म कर पाते हैं। हालांकि, रिंग में आम मूव्स को बिना किसी डर के सुरक्षित तरीके से परफॉर्म किया जा सकता है लेकिन फिनिशिंग मूव को रिंग में इस्तेमाल करने से पहले रेसलर्स को काफी प्रैक्टिस करनी पड़ती है। अब जबकि, बैरन काॅर्बिन और रिडल जैसे WWE सुपरस्टार्स के मू्व्स काफी अनोखे हैं लेकिन कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जो दूसरे सुपरस्टार्स के फिनिशिंग मूव का इस्तेमाल करते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE TLC 2020: 5 चीजें जो इस पीपीवी में जरूर होनी चाहिए

शॉन माइकल्स ने सुपरकिक मूव को स्वीट चिन म्यूजिक नाम से काफी लोकप्रिय बनाया था लेकिन आज कई सुपरस्टार्स सुपरकिक मूव को अपने आम मूव की तरह इस्तेमाल करते हैं। आपको बता दें, कई सुपरस्टार्स दूसरे रेसलर्स पर अपना मूव चुराये जाने के आरोप लगा चुके हैं और इस वजह से कई रेसलर्स को अपना मूव बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने दूसरे रेसलर्स पर अपना फिनिशिंग मूव चुराने का आरोप लगाया।

5- बिली किडमैन ने WWE में पॉल लंदन को शूटिंग स्टार प्रेस फिनिशर इस्तेमाल करने से रोका

पॉल लंदन ने 2000 के दशक में ब्रायन केंड्रिक के साथ टीम बनाकर दो बार WWE टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। आपको बता दें, पॉल लंदन ने द पैनकेक एंड पॉवरस्लैम शो के दौरान खुलासा किया था कि जब वह केंड्रिक के साथ टीम बनाकर मैचों के शूटिंग स्टार प्रेस मूव का इस्तेमाल किया करते थे तो बिली किडमैन को इससे आपत्ति थी।

ये भी पढ़ें: 3 कठोर निर्णय जो WWE को साल 2021 में जरूर लेना चाहिए

यही नहीं, बिली किडमैन ने पॉल का सामना करते हुए उन्हें शूटिंग स्टार प्रेस मूव का इस्तेमाल बंद करने को कहा। हालांकि, पॉल उनके साथ गलतफहमी दूर करने में कामयाब रहे। इसके अलावा एजे स्टाइल्स ने भी हाल ही में खुलासा किया था कि WCW के दिनो में बिली किडमैन ने उन्हें भी शूटिंग स्टार प्रेस मूव का इस्तेमाल करने से रोक दिया था।

4- क्रिस जैरिको ने WWE में रिवाइवल पर उनका मूव चुराने का आरोप लगाया

क्रिस जैरिको सालों से रिंग में कोडब्रेकर मूव का इस्तेमाल करते हुए आए हैं, हालांकि, साल 2014 में जब वह WWE से ब्रेक पर थे तो रिवाइवल ने कोड ब्रेकर से मिलता-जुलता मूव इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। जब जैरिको के वापसी के बाद भी रिवाइवल ने इस मूव का इस्तेमाल करना जारी रखा तो जैरिको नाराज हो गए।

इसके बाद जब रिवाइवल के डैश वाइल्डर ने अपने मूव की तस्वीर डाली तो जैरिको ने रिट्वीट करते हुए कहा कि रिवाइवल ने उनका अपमान किया है। जल्द ही, रिवाइवल ने इसका जवाब देते हुए कोडब्रेकर मूव के जनक मारूफूजी को धन्यवाद दिया।

3- WWE लैजेंड कर्ट एंगल

कर्ट एंगल ने अपने फिनिशिंग मूव्स एंगल स्लैम और एंगल लॉक का इस्तेमाल कर WWE में कई टाइटल अपने नाम किया था। हालांकि, जब उन्होंने कुछ समय के लिए WWE छोड़ा था तो रैंडी ऑर्टन ने उनका एंगल स्लैम मूव इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। वहीं, दूसरी तरफ, जैक स्वेगर उनके एंगल लॉक को अपने फिनिशिंग मूव के रूप में इस्तेमाल करने लगे।

एंगल इन दोनों सुपरस्टार्स के अपना फिनिशिंग मूव इस्तेमाल किये जाने से खुश नहीं थे और उन्होंने कहा कि ऑर्टन और स्वेगर उनका बिलकुल भी सम्मान नही करते।

2- WWE सुपरस्टार जॉन सीना

एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव को WWE के सबसे आइकॉनिक मूव्स में से एक माना जाता है और जॉन सीना इसी मूव का इस्तेमाल कर WWE में टॉप सुपरस्टार बन पाए थे। हालांकि, सीना दूसरे रेसलर्स को एटीट्यूड एडजस्टमेंट के जैसे मूव परफॉर्म करते हुए नहीं देखना चाहते हैं। आपको बता दें, Fightful Select पर सीन रॉस ने खुलासा करते हुए कहा था कि सीना ने टाइलर रेक्स को एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव से मिलते-जुलते मूव का इस्तेमाल करने से मना कर दिया था।

1- गोल्डबर्ग ने WWE में रोमन रेंस पर स्पीयर मूव चुराने का आरोप लगाया

गोल्डबर्ग हाल ही में WWE द बंप शो पर नजर आए जहां उन्होंने ट्राइबल चीफ रोमन रेंस पर निशाना साधा था। इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि रेसलमेनिया 36 में रोमन रेंस के मैच से अपना नाम वापस लेने से वह खुश नहीं थे। इसके साथ ही, उन्होंने रोमन रेंस पर अपना स्पीयर मूव चुराने का आरोप लगाया था।

इस इंटरव्यू के जरिए गोल्डबर्ग ने भविष्य में द बिग डॉग के साथ मैच होने के संकेत दिए और ऐसा लग रहा है कि रेसलमेनिया 37 में इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच देखने को मिल सकता है।

Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now