3 कठोर निर्णय जो WWE को साल 2021 में जरूर लेना चाहिए 

साल 2020 में WWE को कुछ कठोर निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है।
साल 2020 में WWE को कुछ कठोर निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है।

साल 2020 WWE के लिए काफी कठिन साल रहा है और दुनिया के दूसरे बिजनेस की तरह WWE पर भी कोरोना महामारी का काफी प्रभाव पड़ा है। इस साल कंपनी को अपने नुकसान में कमी करने के लिए कई सुपरस्टार्स और बैकस्टेज स्टाफ को रिलीज करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। इसके अलावा WWE को अपने सारे शोज दूसरे वेन्यू में शिफ्ट करना पड़ा और साथ ही, कंपनी को इस साल खराब रेटिंग के समस्या से भी जूझना पड़ा। इतनी सारी बुरी चीजें होने के बाद भी WWE ने हार नही मानी और उन्होंने अपने फैंस का मनोरंजन करने के लिए नए तरह के मैच लेकर सामने आई।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े उलटफेर जो WWE RAW के इतिहास में देखने को मिल चुके हैं

इन सब चीजों के अलावा WWE को इस साल प्रो रेसलिंग बिजनेस में AEW से काफी कड़ी टक्कर मिली। WWE के लिए यह साल कुछ खास नहीं बीता है और अगर यह कंपनी रेसलिंग बिजनेस के टॉप पर बने रहना चाहती है तो साल 2021 में विंस मैकमैहन को कठोर निर्णय लेने होंगे। इस आर्टिकल में हम 3 ऐसे निर्णयों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE को साल 2021 में जरूर लेना चाहिए।

3- WWE को पार्ट टाइम सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियन बनाने से बचना होगा

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

जैसा कि हमने आपको बताया कि WWE को वर्तमान समय में खराब रेटिंग की समस्या से जूझना पड़ रहा है और कंपनी अपने शोज की रेटिंग सुधारने के लिए ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग जैसे पार्ट टाइम सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियन बनाने का फैसला कर सकती है। हालांकि, ऐसा करने पर थोड़े समय के लिए रेटिंग में जरूर सुधार हो सकता है लेकिन इन पार्ट टाइम सुपरस्टार्स के जाने के बाद शोज की रेटिंग एक बार फिर खराब हो सकती है।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 5 बड़ी अफवाहें जो साल 2020 में गलत साबित हुई

WWE के रोस्टर में कई वर्ल्ड क्लास एथलीट्स मौजूद हैं इसलिए साल 2021 में कंपनी को पार्ट टाइम सुपरस्टार्स पर निर्भर रहने के बजाए अपने रोस्टर के रेसलर्स को ग्लोबल स्टार बनाने पर ध्यान देना होगा।

2- WWE को टैग टीम डिवीजन पर ध्यान देना होगा

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स
द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

यह साल टैग टीम डिवीजन के लिए अच्छा साल नही रहा है और आपको बता दे, WWE ने इस साल काबुकी वॉरियर्स, बी टीम, द आइकॉनिक्स, एंजेल गार्जा & एंड्राडे, बेली & साशा बैंक्स और हैवी मशीनरी जैसे कई टैग टीम्स को अलग कर दिया। टैग टीम डिवीजन की खराब बुकिंग भी WWE के गिरती रेटिंग की वजह हो सकती है।

ऐसा लग रहा है कि इस वक्त क्रिएटिव टीम के पास टैग टीम डिवीजन के लिए कोई प्लान नहीं है और साल 2021 में WWE को अपने टैग टीम डिवीजन पर ध्यान देकर सही स्टोरीलाइंस के जरिए इस डिवीजन को रोचक बनाना होगा।

1- एलेक्सा ब्लिस और द फीन्ड को WWE Royal Rumble 2021 जीतना चाहिए

एलेक्सा ब्लिस & द फीन्ड
एलेक्सा ब्लिस & द फीन्ड

एलेक्सा ब्लिस और द फीन्ड इस वक्त WWE के सबसे रोचक और मनोरंजक सुपरस्टार्स में से एक हैं और फैंस भी इन दोनों सुपरस्टार्स को काफी पसंद करते हैं। अगर ये दोनों सुपरस्टार्स साल 2021 में होने जा रहे अपने-अपने रॉयल रंबल मैच को जीत जाते हैं तो फैंस को यह चीज काफी पसंद आएगी। रॉयल रंबल मैच जीतने के बाद द फीन्ड को रेसलमेनिया के ग्रैंडेस्ट स्टेज पर WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर को चैलेंज करना चाहिए।

वहीं, एलेक्सा ब्लिस को नंबर 1 कंटेंडर बनने के बाद RAW विमेंस चैंपियन असुका को चैलेंज करना चाहिए। इन दोनों सुपरस्टार्स के नंबर 1 कंटेंडर बनने के बाद फैंस जरूर रोमांचित हो जाएंगे और इस वजह से रोड टू रेसलमेनिया के दौरान WWE के रेटिंग्स में भारी इजाफा देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now