Create
Notifications

5 मौजूदा WWE Superstars जो Elimination Chamber मैच में अपनी वर्ल्ड चैंपियनशिप डिफेंड करने में सफल रहे थे 

कई WWE सुपरस्टार्स Elimination Chamber मैच में अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे थे
कई WWE सुपरस्टार्स Elimination Chamber मैच में अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे थे
Subham Pal
visit

WWE Elimination Chamber 2022 का बिल्ड अप जारी है और इस इवेंट का आयोजन 19 फरवरी को सऊदी अरब में होना है। इस साल होने जा रहे एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) इवेंट के लिए अभी तक 6 मैचों का ऐलान किया जा चुका है। इनमें से दो एलिमिनेशन चैंबर मैच होने जा रहे हैं और बता दें, एक Elimination Chamber मैच में WWE चैंपियनशिप डिफेंड की जानी है जबकि दूसरे मैच के विजेता को WrestleMania 38 में Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलने वाला है।

WWE इतिहास में Elimination Chamber मैच में कई चैंपियनशिप डिफेंड की जा चुकी है। देखा जाए तो Elimination Chamber मैच में कई सुपरस्टार्स हिस्सा लेते हैं इसलिए इस मैच में किसी भी चैंपियन के लिए अपना टाइटल डिफेंड करना इतना आसान नहीं होता है। हालांकि, कई सुपरस्टार्स हुए हैं जो इस मैच के दौरान अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो Elimination Chamber मैच में अपनी वर्ल्ड चैंपियनशिप डिफेंड करने में सफल रहे थे।

5- WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच Elimination Chamber मैच में अपनी वर्ल्ड चैंपियनशिप डिफेंड करने में सफल रहे थे

youtube-cover

साल 2003 में Elimination Chamber मैच का आयोजन SummerSlam प्रीमियम लाइव इवेंट में किया गया था। इस मैच में ट्रिपल एच ने गोल्डबर्ग, केविन नैश, शॉन माइकल्स, क्रिस जैरिको और रैंडी ऑर्टन के खिलाफ अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप डिफेंड की थी। इस मैच में गोल्डबर्ग से काफी डोमिनेंट परफॉर्मेंस देखने को मिली थी। बता दें, इस मैच में गोल्डबर्ग ने अकेले ही क्रिस जैरिको, शॉन माइकल्स, रैंडी ऑर्टन को एलिमिनेट कर दिया था।

ऐसा लग रहा था कि गोल्डबर्ग यह मैच जीतकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन जाएंगे। बता दें, इस मैच में ट्रिपल एच ने सबसे आखिर में एंट्री ली थी और जब गोल्डबर्ग उन्हें स्पीयर देने की तैयारी में थे तो ट्रिपल एच ने गोल्डबर्ग पर स्लेजहैमर से हमला कर दिया था। इसके बाद ट्रिपल एच, गोल्डबर्ग को पिन करके मैच जीतते हुए अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे।

4- WWE सुपरस्टार जॉन सीना

youtube-cover

जॉन सीना ने WWE New Year's Revolution 2006 में हुए Elimination Chamber 2006 में कार्लिटो, क्रिस मास्टर्स, शॉन माइकल्स, केन और कर्ट एंगल के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड की थी। इस मैच में सभी सुपरस्टार्स से खतरनाक एक्शन देखने को मिला था और अंत में सीना, कार्लिटो को पिन करके यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

देखा जाए तो सीना Elimination Chamber मैच में अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड करने में सफल रहे थे। हालांकि, वह ज्यादा समय तक इस जीत का जश्न नहीं मना सके और जल्द ही, ऐज रिंग में आकर अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने के बाद सीना को हराते हुए नए चैंपियन बने थे।

3- WWE सुपरस्टार ऐज

youtube-cover

WWE सुपरस्टार ऐज ने साल 2011 में हुए Elimination Chamber मैच में रे मिस्टीरियो, वेड बैरेट, केन, ड्रू मैकइंटायर और बिग शो के खिलाफ अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप डिफेंड की थी। बता दें, ऐज और रे मिस्टीरियो ने Elimination Chamber मैच की शुरुआत की थी।

मैच में बाद में एंट्री करने वाले बाकी सुपरस्टार्स एक-एक करके एलिमिनेट हो गए और अंत में भी ऐज और रे मिस्टीरियो के बीच फाइट देखने को मिली थी। इसके बाद ऐज ने रे मिस्टीरियो को हवा में स्पी़यर देने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीत लिया था।

2- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

youtube-cover

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन ने साल 2014 में हुए Elimination Chamber मैच में डेनियल ब्रायन, जॉन सीना, सिजेरो, क्रिश्चियन और शेमस के खिलाफ अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप डिफेंड की थी। इस मैच में ऑर्टन ने सबसे आखिर में एंट्री की थी और रिंग में आने के बाद उन्होंने जॉन सीना को एलिमिनेट कर दिया था।

इस मैच के अंतिम पलों में ऑर्टन की फाइट डेनियल ब्रायन से हुई और ऐसा लगा कि ब्रायन यह मैच जीत जाएंगे। हालांकि, केन की वजह से ब्रायन यह मैच जीत नहीं पाए थे। बता दें, केन के दखल की वजह से ब्रायन का ध्यान भटक चुका था और इसका फायदा उठाकर ऑर्टन, ब्रायन को RKO देकर मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

1- WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर ने साल 2021 में हुए Elimination Chamber मैच में WWE चैंपियन के रूप में एंट्री की थी। इस मैच में मैकइंटायर ने जैफ हार्डी, कोफी किंग्सटन, एजे स्टाइल्स, रैंडी ऑर्टन और शेमस के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड किया था। ड्रू मैकइंटायर के लिए इस मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना काफी मुश्किल होने वाला था लेकिन उन्होंने बाकी सुपरस्टार्स का बहादुरी से सामना किया।

इस मैच के अंत में मैकइंटायर, एजे स्टाइल्स को एलिमिनेट करके मैच जीतने में कामयाब रहे थे। मैच के बाद बॉबी लैश्ले ने रिंग में आकर मैकइंटायर पर जबरदस्त हमला कर दिया था और इसका फायदा उठाकर द मिज रिंग में आकर मैकइंटायर पर अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके नए WWE चैंपियन बने थे।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now