Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें करियर की शुरुआत में बड़ा पुश मिलने की वजह से काफी नुकसान हुआ था 

रोमन रेंस और फिन बैलर
रोमन रेंस और फिन बैलर

अधिकतर WWE सुपरस्टार्स को विंस मैकमैहन (Vince McMahon) से पुश मिलने में काफी समय लगता है लेकिन कुछ ऐसे WWE सुपरस्टार्स भी हुए हैं जिन्हें विंस मैकमैहन ने उनके करियर के शुरुआत से ही पुश देना शुरू कर दिया था। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) उन कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स में शामिल हैं जिन्हें शुरुआत से बड़ा पुश देने का फैसला बिल्कुल सही था।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: Roman Reigns ने जॉन सीना और द रॉक को कड़ी चेतावनी दी, 7 फीट 3 इंच लंबे सुपरस्टार को जल्द मिल सकता है बड़ा पुश

हालांकि, WWE में कई ऐसे मौके देखने को मिल चुके हैं जब विंस मैकमैहन ने सुपरस्टार्स को काफी जल्दी पुश देने का फैसला कर लिया था। इनमें से कुछ सुपरस्टार्स ऐसे थे जो बड़ा पुश मिलना डिजर्व नहीं करते थे। वहीं, कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी थे जो उस वक्त बड़े पुश के लिए तैयार नहीं थे। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें काफी जल्दी बड़ा पुश मिलने की वजह से काफी नुकसान हुआ था।

5- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस और विंस मैकमैहन
रोमन रेंस और विंस मैकमैहन

विंस मैकमैहन, रोमन रेंस को अगला जॉन सीना बनाना चाहते थे और रोमन रेंस में भी कंपनी का टॉप बेबीफेस बनने की सभी खूबियां मौजूद थी। हालांकि, जब फैंस को पता चला कि विंस, रोमन को कंपनी का टॉप स्टार बनाना चाहते हैं तो फैंस को यह चीज पसंद नहीं आई। इसके बाद रोमन रेंस के 2015 Royal Rumble मैच जीतने पर फैंस ने उन्हें काफी बू किया था और विंस, रोमन को लगातार 4 WrestleMania मेन इवेंट्स का हिस्सा बनाकर भी उन्हें फैंस के बीच लोकप्रिय नहीं बना पाए थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE NXT सुपरस्टार जिनका समोआ जो रिंग में वापसी के बाद सामना कर सकते हैं

उस वक्त लगातार मिल रहे पुश से रोमन को काफी नुकसान हुआ था और फैंस की मांग के बावजूद भी विंस ने रोमन को हील टर्न नहीं कराया था। इन सारी चीजों में रोमन की कोई गलती नहीं थी और उनमें हमेशा से ही टॉप पर पहुंचने का टैलेंट मौजूद था। इसके बाद साल 2020 में रोमन रेंस को आखिरकार हील टर्न कराने का फैसला किया गया और इस वक्त रोमन कंपनी के सबसे डोमिनेंट हील सुपरस्टार हैं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन ने WWE में डेब्यू के एक साल के अंदर ही एवोल्यूशन ज्वाइन कर लिया था। ऐसा लग रहा था कि विंस मैकमैहन शुरूआत से ही रैंडी ऑर्टन को मेन इवेंट स्टार के रूप में पुश देना चाहते थे। साल 2004 में रैंडी ऑर्टन, क्रिस बेनोइट को हराकर सबसे युवा वर्ल्ड चैंपियन बने थे। वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद ऑर्टन को एवोल्यूशन से निकाल दिया गया था।

हालांकि, उनका बेबीफेस टर्न और वर्ल्ड टाइटल रन काफी बेकार रहा था और इस वजह से उन्हें पुश मिलना बंद हो गया था। यह बात तो पक्की है कि उस वक्त ऑर्टन बड़े पुश के लिए तैयार नहीं थे। हालांकि, इसके 3 साल बाद जब ऑर्टन वर्ल्ड चैंपियन बने तो इस वर्ल्ड चैंपियनशिप रन के दौरान उन्होंने सभी को काफी प्रभावित किया था।

3- WWE विमेंस स्टार डैना ब्रूक

डैना ब्रूक
डैना ब्रूक

डैना ब्रूक ने साल 2016 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन को ब्रूक से काफी उम्मीदें थी। डेब्यू के बाद ब्रूक को एमा के टीम में शामिल कर दिया गया था और एमा के चोटिल होने के बाद उन्हें उस वक्त की Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर के टीम में शामिल कर दिया गया था।

उस वक्त की रिपोर्ट्स की माने तो विंस मैकमैहन, डैना ब्रूक को विमेंस डिवीजन की रोमन रेंस के रूप में देखते थे। हालांकि, उन्हें लेकर लगाई उम्मीदों की वजह से डैना ब्रूक को काफी नुकसान हुआ था क्योंकि उस वक्त वह बड़े पुश के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थी और उनकी इन-रिंग स्किल्स भी साधारण थी।

2- पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन फिन बैलर

फिन बैलर
फिन बैलर

फिन बैलर ने WWE Raw में डेब्यू करते हुए दो मैच जीते थे और उन्होंने रोमन रेंस को हराकर SummerSlam 2016 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ पहले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी। यही नहीं, SummerSlam में फिन, रॉलिंस को हराकर पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। यह बात तो पक्की है कि उस वक्त विंस मैकमैहन ने फिन बैलर के लिए बड़े प्लान बना रखे थे लेकिन बैलर के चोटिल होने की वजह से सबकुछ बदल गया।

चोटिल होने के बाद बैलर यूनिवर्सल टाइटल छोड़ते हुए ब्रेक पर चले गए और जब WrestleMania 33 के बाद Raw में उनकी वापसी हुई तो उन्हें पहले जैसा पुश नहीं दिया गया। हालांकि, फिन पुश के लिए तैयार थे लेकिन शुरूआत में ही बड़ा पुश मिलने से उन्हें काफी नुकसान हुआ था।

1- WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

विंस मैकमैहन ने सिंतबर 2009 में ड्रू मैकइंटायर को फ्यूचर वर्ल्ड चैंपियन कहा था, हालांकि, मैकइंटायर को वर्ल्ड चैंपियन बनने में 10 साल लग गए। मैकइंटायर उस वक्त केवल 24 साल के थे और शुरूआत में ही बड़ा पुश मिलने की वजह से उन्हें काफी नुकसान हुआ था। मैकइंटायर उस वक्त मिले पुश का फायदा नहीं उठा पाए थे जिसके बाद WWE में उन्हें पुश मिलना बंद हो गया था।

यही नहीं, उनका इस्तेमाल करके दूसरे सुपरस्टार्स को पुश दिया जाने लगा था। इसके बाद साल 2014 में WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया था। हालांकि, WWE द्वारा रिलीज किया जाना मैकइंटायर के लिए वरदान साबित हुआ। इसके बाद मैकइंटायर ने WWE के बाहर अपने इन-रिंग स्किल्स में सुधार किया और उन्होंने बेहतरीन बॉडी के साथ साल 2017 में WWE में धमाकेदार वापसी की थी।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment