Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनका जीत हार का रिकॉर्ड काफी चौंकाने वाला है 

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर
reaction-emoji
Subham Pal

WWE एक ऐसी रेसलिंग कंपनी है जहां आकड़ों का काफी महत्व दिया जाता है। आपको बता दें, WWE में सुपरस्टार्स को इसी चीज से आंका जाता है कि उसने कितनी चैंपियनशिप जीती है या फिर उस सुपरस्टार ने अपने करियर में कितने मैच जीते हैं। हाल ही के समय में कर्ट हॉकिन्स ही एकमात्र सुपरस्टार हैं जो साल 2020 में WWE द्वारा रिलीज किये जाने से पहले लूजिंग स्ट्रीक पर थे।

ये भी पढ़ें: शेन मैकमैहन द्वारा WWE WrestleMania में लड़े गए 5 सबसे बेहतरीन मैचों की रैकिंग पर एक नजर

हालांकि, दूसरे सुपरस्टार्स को मैच जीतने के लिए पुश दिया जाता रहा ताकि वे पीपीवी के मैच कार्ड में जगह बना सके। 50/50 बुकिंग की वजह से ऐसा लगता है कि मेन रोस्टर में कोई भी तगड़ा कम्पटीटर मौजूद नहीं है, हालांकि, जीत हार के रिकॉर्ड के मामले में कई सुपरस्टार्स दूसरे रेसलर्स से काफी आगे हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनका जीत हार का रिकॉर्ड काफी चौंकाने वाला है।

5- Raw विमेंस चैंपियन असुका ने साल 2021 में WWE में केवल एक मैच जीता है

साल 2020 में असुका, बैकी लिंच द्वारा उन्हें Raw विमेंस चैंपियनशिप सौंपे जाने के बाद नई चैंपियन बनी थी। हालांकि, साल 2020 असुका के लिए अच्छा साल नहीं रहा था और इस साल लड़े गए 64 मैचों में से वह केवल 36 मैच जीत पाई थी। आपको बता दें, साल 2020 में असुका का जीत प्रतिशत केवल 56.3 प्रतिशत रहा था।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो WWE के प्रति वफादार हैं और 2 जो जल्द ही कंपनी छोड़ सकते हैं

असुका टैग टीम पिक्चर का हिस्सा होने की वजह से महीनों से अपना Raw विमेंस टाइटल डिफेंड नहीं कर पाई है और Elimination Chamber में भी Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच बुक किये जाने के बाद इस मैच को कैंसिल कर दिया गया था। आपको बता दें, असुका इस साल 8 मैचों का हिस्सा रही हैं और वह केवल एक मैच जीत पाई हैं। यानि, वर्तमान समय में असुका का जीत का रिकॉर्ड केवल 12.5 प्रतिशत है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE SmackDown स्टार जे उसो साल 2021 में अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाए हैं

जे उसो लंबे समय से WWE SmackDown में रोमन रेंस का साथ निभा रहे हैं और इस दौरान जे उसो को कई मौकों पर रोमन रेंस की जगह मैच लड़ने के लिए मजबूर किया गया था। यही नहीं, जे उसो यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ मैच में जगह बनाने के लिए Elimination Chamber मैच का हिस्सा थे।

आपको बता दें, जे उसो पिछले तीन महीनों में 6 मैच लड़ चुके हैं और हैरान करने वाली बात यह है कि वह इनमें से एक मैच भी नहीं जीत पाए हैं। जे उसो के मैच जीतने में नाकाम रहने के जरिए WWE शायद यह संकेत देने की कोशिश कर रही है कि जल्द ही, रोमन उन्हें अपनी टीम से निकाल सकते हैं।

3- शायना बैजलर ने साल 2021 में WWE में सबसे ज्यादा मैच लड़े हैं

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन शायना बैजलर ने पिछले कुछ हफ्तों में Raw, SmackDown, NXT तीनों जगह कम्पीट किया है। आपको बता दें, शायना बैजलर ने इस साल WWE में सबसे ज्यादा 16 मैच लड़े हैं जबकि एजे स्टाइल्स, शार्लेट फ्लेयर 14-14 मैचों के के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

हालांकि, शायना बैजलर वर्तमान समय में चैंपियन हैं लेकिन इस साल लड़े गए 16 मैचों में से वह केवल 9 मैच जीत पाई हैं और इस दौरान उनकी जीत का प्रतिशत केवल 56 प्रतिशत रहा है।

2- शार्लेट फ्लेयर का जीत हार का रिकॉर्ड काफी चौंकाने वाला है

शार्लेट WWE की प्रमुख विमेंस स्टार्स में से एक हैं और ऐसा लग रहा है कि WrestleMania 37 में वह Raw विमेंस चैंपियन असुका को चैलेंज कर सकती हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि शार्लेट साल 2021 में लड़े गए 14 मैचों में केवल 4 मैच ही जीत पाई हैं और उनका जीत प्रतिशत केवल 28 प्रतिशत रहा है।

वहीं, मैंडी रोज इस साल लड़े गए 6 सभी मैच हार चुकी हैं जबकि लाना & नेओमी का जीत प्रतिशत 50 प्रतिशत रहा है। इसके अलावा पेय्टन रॉयल लड़े गए कुल 5 मैचों में से केवल 1 मैच जीत पाई हैं और डैना ब्रूक लड़े गए 7 मैचों में से केवल 2 मैच जीत पाई हैं।

1- पीट डन का जीत हार प्रतिशत पूर्व WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर से अच्छा है

साल 2020 में कोरोना महामारी की वजह से WWE को अपने प्लान में काफी बदलाव करना पड़ा था। आपको बता दें, लॉकडाउन की वजह से यूके में फंसे होने की वजह से NXT सुपरस्टार पिछले साल ज्यादा मैच नहीं लड़ पाए थे। पीट डन ने पिछले साल 27 मैच लड़े थे और 24 मैचों में वह जीत दर्ज करने में कामयाब रहे थे।

वहीं, मैकइंटायर पिछले साल WWE के ब्रेकआउट सुपरस्टार बनकर उभरे थे और आपको बता दें, पिछले साल लड़े गए 54 मैचों में से वह 47 मैच ही जीत पाए थे। आपको बता दें, मैकइंटायर का जीत प्रतिशत 87 प्रतिशत था और इस मामले में वह पीट डन से पीछे हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...