Create
Notifications

5 WWE रैसलर्स जिन्हें वापसी करने के बाद किस ब्रांड में जाना चाहिए

Enter caption
Amit Shukla

WWE में रैसलर्स के काम और उनकी सुरक्षा का ध्यान रखा जाता है, और हर एहतियात के बावजूद ऐसा कई बार होता है कि रैसलर्स चोटिल हो ही जाते हैं, कभी खुद की मूव को करते हुए या दूसरे की मूव से बचते हुए।

इसकी वजह से उन्हें कई बार या तो कुछ हफ्तों या फिर एक सर्जरी की वजह से कई महीनों के लिए बाहर होना पड़ता है। अगर आपको याद हो तो हाल में बैकी लिंच और ब्रॉन स्ट्रोमैन इसका शिकार हुए हैं, क्योंकि एक तरफ जहाँ बैकी एक हफ्ते के बाद वापस आ गई हैं, तो वहीँ ब्रॉन के भविष्य को लेकर कोई साफ़ जानकारी नहीं मिल पा रही है।

इस दौरान ये बात भी ध्यान देने वाली है कि कुछ रैसलर्स एक लंबे समय से रिंग से बाहर हैं, और ऐसी संभावना है कि वो जल्द वापसी करेंगे। इनमें से कुछ हाउस शोज़ का हिस्सा भी हैं, जैसे कि ब्रे वायट जिन्होंने WWE के शो स्टार्र्केड के दौरान रिंग में वापसी की थी, लेकिन उनके मेन शो में आने की तारिख को लेकर कोई साफ़ जानकारी नहीं है।

इस आधार पर मैं ऐसे 5 रैसलर्स के बारे में आपको बताने वाला हूँ जिन्हे वापसी पर किस शो में जाना चाहिए और क्यों:

#1 ब्रे वायट - स्मैकडाउन

Enter caption
Enter caption

ब्रे वायट एक समय पर नेक्सस नाम के ग्रुप में हस्की हैरिस के रूप में काम करते थे, जहाँ उन्हें कोई ख़ास पहचान नहीं मिली थी, लेकिन फिर उसके बाद वो वायट फैमिली के लीडर के रूप में वापस आए और उन्होंने कंपनी में एक अद्भुत पहचान बनाई।

वो WWE के शो स्टार्र्केड के दौरान वापस आये थे, और अब ये देखना बाकी है कि कंपनी उन्हें किस शो में वापस लाती है। इनके प्रोमोज़ काफी ज़बरदस्त होते हैं, और इनका किरदार द अंडरटेकर की तरह ही काफी अलग है।

अगर वापसी पर इन्हें रॉ में भेजने की जगह स्मैकडाउन में एंट्री दी जाए तो ये काफी अच्छा रहेगा। इस समय इनके पार्टनर मैट हार्डी भी बाहर हैं, और वायट फैमिली के बाकी के साथी भी, तो इन्हें एक नई कहानी में करने की जगह अगर रैंडीऑर्टन के साथ इनकी पुरानी कहानी को आगे बढ़ाया जाए तो इन्हें और कंपनी दोनों को फायदा होगा।

उस समय एक ड्राफ्ट की वजह से ब्रे वायट रॉ का हिस्सा बन गए थे, और रैसलमेनिया में अपनी WWE चैंपियनशिप हार गए थे, लेकिन वो सिस्टर एबीगेल को जलाए जाने का बदला वाईपर से नहीं ले सके थे। अगर ये वापस स्मैकडाउन का हिस्सा बनते हैं तो उससे ना सिर्फ एक अच्छी कहानी देखने को मिलेगी बल्कि फैंस का भी मनोरजन होगा।

youtube-cover

#2 जेसन जॉर्डन - रॉ

Enter caption
Enter caption

जेसन जॉर्डन एक समय पर चैड गेबल के साथ एक ज़बरदस्त टैग टीम के रूप में काम कर रहे थे, लेकिन फिर कंपनी ने इन्हें एक ऐसी कहानी का हिस्सा बनाया जिसमें वो कर्ट एंगल के पुत्र के रूप में दिखाए गए। इस दौरान उन्हें काफी मौके मिले और वो सैथ रॉलिंस के साथ टैग टीम चैंपियन भी बन गए।

इस जीत के बावजूद उन्हें फैंस से काफी अच्छा रिएक्शन नहीं मिल रहा था, और फिर जब उन्हें 5 फरवरी 2018 को घर भेजा गया तो ये लगा कि ये कहानी का हिस्सा है, लेकिन अगले ही दिन कंपनी ने ये जानकारी बताई कि गर्दन में आई एक चोट की वजह से उन्हें सर्जरी करवानी पड़ेगी और वो कुछ वक़्त के लिए बाहर रहेंगे। वो इस समय एक प्रोड्यूसर के तौर पर काम कर रहे हैं।

ये अगर वापसी करते हैं तो इन्हें एक हील की तरह आना चाहिए जहाँ इनकी वजह से कर्ट एंगल एक मैच हार जाते हैं, और फिर ये कहानी इनके करियर में भी फायदा करेगी।

youtube-cover

#3 एलेक्सा ब्लिस - रॉ

Enter caption
Enter caption

एलेक्सा ब्लिस एक ऐसी महिला रैसलर हैं जिनका माइक और रिंग में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। ये एक बेबीफेस और हील के तौर पर ज़बरदस्त काम करती रही हैं, लेकिन इस साल रोंडा राउजी के साथ एक मैच में चोटिल होने के बाद वो रिंग में काम नहीं कर रही हैं।

दो हफ्ते पहले इन्हें बैरन कॉर्बिन ने महिला डिवीज़न को देखने की ज़िम्मेदारी दी थी, और इन्होने आते के साथ ही एक ज़बरदस्त कहानी और लड़ाई की शुरुआत कर दी है, जिसका अंत आनेवाले हफ्तों में देखने को मिलेगा।

वो इस समय खुद वापसी की तैयारी कर रही हैं, और इसकी जानकारी इन्होने खुद ट्विटर के माध्यम से दी थी, जिसके बाद फैंस इनकी वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं, क्योंकि इस समय जब विमेंस रेवोल्यूशन काफी अच्छे स्तर पर है तो उनका आना ना सिर्फ इस डिवीज़न को बल्कि उनकी कहानी को भी काफी आगे बढ़ाएगा।

youtube-cover

#4 केविन ओवंस - स्मैकडाउन

Enter caption
Enter caption

केविन ओवंस भी इस लिस्ट में इनसे पहले बताई गईं महिला रैसलर की तरह रिंग और माइक में ज़बरदस्त काम करते हैं, और वो जबसे मेन रॉस्टर का हिस्सा बने हैं, तबसे उन्होंने सिर्फ यूनिवर्सल चैंपियनशिप ही जीती है।

वो एक हील के तौर पर काफी ज़बरदस्त काम करते हैं, और अगर उन्हें एक हील की तरह ही स्मैकडाउन में भेजा जाए तो वो काफी ज़बरदस्त काम करेंगे। शिंस्के नाकामुरा ने रैसलमेनिया में एजे स्टाइल्स को एक लो-ब्लो दिया था, और वो तबसे हील के रूप में कोई ख़ास असर नहीं दिखा सके हैं।

अगर उनकी जगह केविन ओवंस यूएस चैंपियन बनते हैं तो वो एक कनैडियन के तौर पर इस टाइटल को अपने पास रखने वाली स्टोरीलाइन के ज़रिए काफी हीट पैदा कर सकते हैं, और कई रैसलर्स को भी मौका दे सकते हैं।

उसी समय अगर इन्हें चोटिल करने वाले बॉबी लैश्ले आकर इनके साथ लड़ाई करते हैं, तो ये एक अच्छी कहानी होगी और चूँकि स्मैकडाउन 2019 में FOX पर प्रसारित होने वाला है तो ये कहानी उसके लिए सही रहेगी।

youtube-cover

#5 सैमी जेन - रॉ

Enter caption
Enter caption

सैमी जेन के अंदर बेबीफेस और हील की तरह काम करने की क्षमता है और इसका प्रदर्शन उन्होंने मेन रॉस्टर में आने के बाद कर दिया था। वो एक बेबीफेस की तरह आए थे और फिर अपने दोस्त केविन ओवंस को शेन मैकमैहन से बचाने के दौरान ये हील बन गए।

इस दौरान इनका काम काफी अच्छा था और फैंस उन्हें काफी नापसंद करते थे, जो एक अच्छे हील की निशानी है। इसके बाद ये बॉबी लैश्ले के साथ एक कहानी का हिस्सा बने और उस दौरान इनकी लड़ाई मनी इन द बैंक शो में हुई जहाँ ये चोटिल हो गए। इनके रोटेटर कप्स में चोट आई थी, और उसकी वजह से इन्हें सर्जरी की ज़रूरत पड़ी थी, और ये माना जा रहा है कि ये फरवरी में वापसी करेंगे।

अगर वापसी करते ही ये 'द डोमिनेटर' के साथ एक कहानी की शुरुआत करें तो ये काफी अच्छा रहेगा और फैंस को भी इसमें आनंद आएगा।

youtube-cover

WWE की सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...