Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनका पुश विंस मैकमैहन ने तब रोका जब पॉल हेमन के हाथों में Raw की कमांड थी

WWE
WWE
JITENDRA SINGH

WWE ने पिछले साल 2019 के जून महीने में पॉल हेमन को रॉ ब्रांड का एग्जीक्यूटीव डायरेक्टर और एरिक बिशफ (Eric Bischoff) को स्मैकडाउन ब्रांड का एग्जीक्यूटीव डायरेक्टर बनाया था। हाल ही में WWE ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में कंपनी ने बताया था कि अब रॉ ब्रांड और स्मैकडाउन ब्रांड की टीम ब्रूस प्रिचर्ड के देखरेख काम करेगी।

पॉल हेमन को रॉ ब्रांड के एग्जीक्यूटीव डायरेक्टर पद से हटा दिया गया है और अब यह केवल रिंग परफॉर्मर के रुप में काम करेंगे। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व एग्जीक्यूटीव डायरेक्टर पॉल हेमन और एरिक बिशफ दोनों ही अपने-अपने ब्रांड के कुछ रेसलर्स को बड़ा पुश देना चाहते थे लेकिन प्रो रेसलिंग फैंस इस बात को अच्छे से जानते हैं कि किस सुपरस्टार को पुश दिया जाएगा एवं किस सुपरस्टार को पुश नहीं दिया जाएगा इसका अंतिम निर्णय हमेशा विंस मैकमैहन करते हैं।

5- WWE रेसलर सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर

youtube-cover

सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर (Cedric Alexander) बहुत काबिल सुपरस्टार है। जब पिछले साल कंपनी ने पॉल हेमन को रॉ ब्रांड का एग्जीक्यूटीव डायरेक्टर बनाया था तब इन्होंने शुरुआत के कुछ महीनों तक सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर को पुश दिया था लेकिन बाद में इस पुश को रोक दिया गया था। क्लैश ऑफ चैंपियंस 2019 पीपीवी में US चैंपियनशिप के लिए सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर और एजे स्टाइल्स के बीच मैच बुक किया गया था। इस मैच को एजे स्टाइल्स जीत लिया था। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार विंस मैकमैहन ने सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर को इस मैच में हारने के लिए इस लिए बुक किया गया था ताकि पॉल हेमन उन्हें आगे पुश न दे।

ये भी पढ़ें: 5 WCW सुपरस्टार्स जो WWE में कभी नहीं आए

4- WWE सुपरस्टार रिकोशे

youtube-cover

रिकोशे को रॉ ब्रांड का अगला बड़ा सुपरस्टार बनाने के लिए पॉल और विंस दोनों ने ही इन्हें बड़ा पुश दिया था। इसके बाद सुपर शोडाउन पीपीवी 2020 में WWE चैंपियनशिप के लिए रिकोशे और ब्रॉक लैसनर के बीच एक सिंगल मैच बुक किया गया था। यह मैच बहुत ही छोटा था और 88 सेकेंड्स तक चला था। इस मैच द बीस्ट ने जीत हासिल की थी और इसके बाद कुछ रिपोर्ट्स से पता चला कि विंस पूर्व NXT सुपरस्टार रिकोशे को आगे पुश नहीं देना चाहते थे।

ये भी पढ़ें:- WWE Backlash 2020: 5 तरीके जिससे ब्रे वायट इस पीपीवी में शामिल हो सकते हैं

3- हम्बर्टो कारिलो

youtube-cover

WWE सुपरस्टार हम्बर्टो कारिलो (Humberto Carrillo) ने पिछले साल नवंबर में रॉ ब्रांड के मेन रोस्टर में डेब्यू किया था। डेब्यू के बाद से ही पॉल हेमन ने इन्हें बड़ा पुश देना शुरू कर दिया था जिसके बाद इन्होंने कंपनी के दिग्गज रेसलर्स एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस के साथ भी काम किया था लेकिन बाद में इनके पुश को रोक दिया गया था। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार विंस को लग रहा था कि हम्बर्टो कारिलो का गिमिक फैंस के साथ जुड़ नहीं पा रहा था और इस वजह से इनका पुश रोक दिया गया।

2- WWE सुपरस्टार अपोलो क्रूज

youtube-cover

WWE सुपरस्टार अपोलो ने 2016 में रॉ ब्रांड के मेन रोस्टर के अंदर डेब्यू किया था। अपोलो को 2016 से 2019 के बीच किसी भी अच्छी स्टोरीलाइन में शामिल नहीं किया और जब पॉल हेमन रॉ ब्रांड के एग्जीक्यूटीव डायरेक्टर थे तब अपोलो स्मैकडाउन ब्रांड का हिस्सा थे। रॉ ब्रांड में आने के बाद इन्होंने कुछ मैचों में ही हिस्सा लिया था और अब यह US चैंपियन है।

1- EC3

EC3
EC3

EC3 ने NXT ब्रांड से मेन रोस्टर में 2018 में डेब्यू किया था। शुरुआत में यह लग रहा था कि कंपनी ने इन्हें बड़ा पुश देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद इन्होंने बहुत कम मैचों में ही हिस्सा लिया और इसके बाद विंस ने इन्हें पुश देना बंद कर दिया था। इस साल अप्रैल महीने में इन्हें WWE ने रिलीज कर दिया था।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...