Create
Notifications

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने कंपनी में दोबारा वापस लेने से मना कर दिया

सीएम पंक & विंस मैकमैहन
सीएम पंक & विंस मैकमैहन
Subham Pal

WWE में इतने सालों के दौरान कई लैजेंड्स उभर कर सामने आए हैं और उनके बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर होने के कारण फैंस उन्हें आज भी याद करते हैं। इनमें से कुछ लैजेंड्स ऐसे भी रहे हैं जिनके विंस मैकमैहन के साथ खराब रिश्ते होने के कारण उन्हें दोबारा कंपनी में वापसी करने का मौका नहीं मिला।

ये भी पढ़े: 5 NXT सुपरस्टार्स जिन्हें WWE जल्द ही Raw या SmackDown में भेज सकता है

वहीं, कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हुए जिनके किसी स्टोरीलाइन में फिट न होने के कारण उन्हें कंपनी में वापस लेने से मना कर दिया गया। हालांकि, ऐसे मौके भी आए जब विंस मैकमैहन ने किसी सुपरस्टार को कंपनी में लेने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि विंस मैकमैहन को उन सुपरस्टार्स के साथ काम करना बिलकुल भी पसंद नहीं था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें विंस मैकमैहन ने दोबारा कंपनी में वापस लेने से मना कर दिया।

5.WWE के दिग्गज सुपरस्टार कर्ट एंगल

कर्ट एंगल का WWE और विंस मैकमैहन के साथ उतार-चढ़ाव वाला रिश्ता रहा है। आपको बता दें एटीट्यूड एरा में वह WWE के महत्वपूर्ण सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। कर्ट एंगल ने साल 2006 में स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के कारण कंपनी छोड़ दी थी और इसके बाद उन्होंने TNA में कदम रखा।

कर्ट एंगल TNA में जाने के बाद कई बेहतरीन मैचों का हिस्सा रहे और इसके बाद वह WWE में वापस लौटना चाहते थे। पॉल हेमन ने साल 2014 में WWE और विंस मैकमैहन से संपर्क करने की कोशिश की, हालांकि वो कर्ट से बात करने को तैयार नहीं थे। इसके बाद साल 2017 में कर्ट एंगल की WWE में वापसी हुई और उन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल करने के बाद रॉ का जनरल मैनेजर बना दिया गया।

4.पूर्व WWE सुपरस्टार अल्बर्टो डेल रियो

अल्बर्टो डेल रियो का WWE में बड़ा सुपरस्टार बनना तय था लेकिन बैकस्टेज उनके खराब व्यवहार और दूसरे कारणों से उन्हें WWE छोड़नी पड़ी। अल्बर्टो ने साल 2009 में WWE में डेब्यू किया था और कुछ सालों तक काम करने के बाद उन्होंने कंपनी छोड़ दी थी। इसके बाद साल 2015 में डेल रियो की वापसी हुई लेकिन कंपनी में अपना सही तरह से इस्तेमाल न होने से नाखुश होकर एक बार फिर कंपनी छोड़ दी।

आपको बता दें, डेल रियो ने इस साल की शुरुआत में कंपनी में अपनी वापसी को लेकर WWE से संपर्क किया था। हालांकि डेव मैल्टजर की मानें तो डेल रियो औप कंपनी के बीच कोई बातचीत नहीं हुई और विंस मैकमैहन भी उनके साथ दोबारा काम नहीं करना चाहते।

3.WWE केे दिग्गज सुपरस्टार शॉन माइकल्स

आपको बता दें कि विंस मैकमैहन, शॉन माइकल्स को दोबारा WWE में नहीं देखना चाहते थे लेकिन विंस मैकमैहन का दाहिना हाथ माने जाने वाले पैट पैटरसन ने शॉन को कंपनी में वापस लाने में अहम भूमिका निभाई थी। पैट पैटरसन ने कुछ साल पहले दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि विंस मैकमैहन, शॉन माइकल्स को कंपनी में वापस लाने के बिलकुल भी मूड में नहीं थे लेकिन पैट पैटरसन ने उनसे बार-बार इस बारे में बात करके शॉन को कंपनी में वापस लाने पर मजबूर कर दिया।

2.WWE सुपरस्टार चायना

चायना को WWE इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण विमेंस सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है लेकिन उनके कंपनी के साथ रिश्ते ठीक नहीं थे। आपको बता दें, चायना ने WWE में वापसी के लिए विंस मैकमैहन को पत्र लिखा था, हालांकि उन्होंने चिट्ठी का जवाब देते हुए कहा कि वह इस वक्त चायना को कंपनी में वापस लेने को बिलकुल भी इच्छुक नहीं हैं।

आपको बता दें, चायना की मौत साल 2016 में हो चुकी है और साल 2019 में डी-जेनेरेशन एक्स के सदस्य के रूप में चायना को WWE हॉल ऑफ फेम में जगह मिली।

1.पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक

सीएम पंक ने UFC में असफल करियर के बाद फॉक्स नेटवर्क पर WWE बैकस्टेज शो में वापसी की तो ऐसा लगा कि जल्द ही WWE रिंग में उनकी वापसी हो सकती है। हालांकिं, डेव मैल्टजर ने हाल ही में खुलासा किया था कि पंक के एजेंट्स ने उनकी वापसी को लेकर WWE से संपर्क किया था लेकिन विंस मैकमैहन ने यह कहते हुए सीएम पंक को कंपनी में वापस लेने से मना कर दिया कि वह उनके साथ बिजनेस नहीं कर सकते।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...