5 WWE सुपरस्टार्स जो भविष्य में रेट्रीब्यूशन से जुड़ सकते हैं

अली रेट्रीब्यूशन से जुड़ चुके हैं
अली रेट्रीब्यूशन से जुड़ चुके हैं

WWE रॉ के हालिया एपिसोड में रेट्रीब्यूशन की वापसी हुई थी। इस बीच सबसे चौंकाने वाला लम्हा ये रहा कि अली इस ग्रुप से जुड़े हुए हैं। अली ने ना केवल अभी तक फैंस बल्कि अपने टीम मेंबर्स रिकोशे और अपोलो क्रूज़ से भी ये बात छुपाए रखी थी।

रेट्रीब्यूशन फिलहाल WWE के टॉप फैक्शंस में से एक है और भविष्य में कई अन्य सुपरस्टार्स को भी इस ग्रुप से जोड़ा जा सकता है। सालों पहले nWo भी इसी रणनीति के तहत आगे बढ़ता था और इन दिनों द हर्ट बिजनेस भी खुद से नए मेंबर्स को जोड़ने की जुगत में लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो WWE में ट्रिपल एच को कभी नहीं हरा पाए

WWE ड्राफ्ट 2020 भी कुछ ही दिन की दूरी पर है इसलिए संभावनाएं बढ़ चली हैं कि अगले कुछ हफ्तों या महीनों में कई बड़े नामों को रेट्रीब्यूशन से जोड़ा जा सकता है।

WWE रॉ के स्टार रिकोशे

पिछले काफी समय से रिकोशे द हर्ट बिजनेस के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा बने रहे हैं। पिछले हफ्ते रॉ के एपिसोड में उन्होंने द हर्ट बिजनेस से जुड़ने के संकेत भी दिए थे। आपको याद दिला दें कि अली के रेट्रीब्यूशन से जुड़ने से पूर्व एक बैकस्टेज सैगमेंट में MVP ने क्रूज़, अली और रिकोशे को अपने ग्रुप से जुड़ने का ऑफर दिया था।

ये भी पढ़ें: 6 विमेंस स्टार्स जिन्होंने साथी WWE सुपरस्टार्स को डेट किया

क्रूज़ और अली इस ऑफर को ठुकरा कर वहां से चले गए लेकिन रिकोशे कुछ समय तक इस ऑफर के बारे में मन ही मन सोचते नजर आए थे।

एक समय था जब रिकोशे को WWE के अगले बड़े सुपरस्टार्स में से एक के तौर पर देखा जा रहा था, लेकिन अब स्थिति पूरी तरह बदल चुकी है। क्या रिकोशे और अली एक हील टीम के तौर पर सफलता प्राप्त नहीं कर सकते और इस सफर में उन्हें रेट्रीब्यूशन का साथ मिले, जिससे WWE की टैग टीम डिविजन की अहमियत बहुत बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास के 5 सबसे अजीब कपल्स

शॉर्टी जी

किंग कॉर्बिन किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट का विजेता बनकर किंग कॉर्बिन को फैंस और भी अधिक नापसंद करने लगे हैं। काफी फैंस का मानना था कि टूर्नामेंट के फाइनल में कॉर्बिन के बजाय शॉर्टी जी को जीत मिलनी चाहिए थी।

अब ड्राफ्ट में चाहे उन्हें किसी भी ब्रांड में क्यों ना चुना जाए, उनके एक ही झटके में किसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल होने की संभावनाएं ना के बराबर हैं। इसलिए रेट्रीब्यूशन जैसे ग्रुप से जुड़कर वो बड़े सुपरस्टार्स को चुनौती दे पाएंगे क्योंकि ये ग्रुप अभी तक यही तो काम करता आया है।

एरिक

द वाइकिंग रेडर्स को अभी बड़ी स्टोरीलाइंस में शामिल होने का अवसर मिल भी नहीं पाया था कि इवार चोटिल होने के कारण कई महीनों के लिए WWE से बाहर हो गए हैं। इससे उनके पार्टनर एरिक को भी नियमित रूप से ऑन-स्क्रीन आने का मौका नहीं मिल रहा है।

अगर स्थिति ऐसी ही बनी रही तो एक ऐसा भी दिन आएगा जब लोग द वाइकिंग रेडर्स नाम की टीम को ही भुला चुके होंगे। इसलिए जब तक इवार की वापसी नहीं हो जाती, बेहतर होगा कि एरिक को इस तरह के किसी फैक्शन का हिस्सा बनाया जाए।

एंड्राडे

ज़ेलिना वेगा अब एंड्राडे से अलग होकर अपने सिंगल्स करियर पर फोकस कर रही हैं। ये बात भी किसी से छुपी नहीं है कि एंड्राडे अंग्रेजी भाषा में अच्छे प्रोमो देने में सक्षम नहीं हैं। इसके अलावा उनके पार्टनर एंजल गार्ज़ा भी फिलहाल चोटिल हैं।

इस दौरान वो अली की ही तरह रेट्रीब्यूशन को सफल हील टीम बनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। वैसे भी उनके पास अभी कोई स्टोरीलाइन भी नहीं है, इसलिए अगर वो इन रिंग एक्शन से ज्यादा समय तक दूर रहते हैं तो इसका सीधा प्रभाव उनके कैरेक्टर पर पड़ना तय है।

केविन ओवेंस

केविन ओवेंस एक रॉ सुपरस्टार होते हुए भी हाल ही में स्मैकडाउन में नजर आए थे। इन दिनों ओवेंस के लिए सबसे बड़ी चुनौती द फीन्ड के प्रभाव से बचना है। पिछले कुछ हफ्तों में देखा गया है कि फीन्ड, ओवेंस को भी एलेक्सा ब्लिस की तरह बनाना चाहते हैं।

फीन्ड के साथ उनकी स्टोरीलाइन शानदार रहने वाली है। लेकिन इस स्टोरीलाइन के समाप्त होने के बाद केविन जैसे बड़े सुपरस्टार का रेट्रीब्यूशन से जुड़ना इस ग्रुप को नई ऊंचाइयों तक पहुंचा सकता है।