Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो रिंग में मरते-मरते बचे

A Staph infection could've been the end of the Lunatic Fringe Dean Ambrose, after suffering a triceps injury not too long ago

प्रोफेशनल रैसलिंग करना कोई बच्चों का खेल नहीं है। भले ही टीवी पर आपको प्रोफेशनल रैसलिंग देखना आसान लगे लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। रैसलिंग के दौरान कई बार ऐसा हो चुका है कि सुपरस्टार्स की जान चली गई और कई सुपरस्टार्स को ऐसी चोटे लगी की उनका रैसलिंग करियर खत्म हो गया।

एक प्रोफेशनल रैसलर बनने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है और रैसलर बनने के बाद भी इस मेहनत को जारी रखना पड़ता है। रिंग में लड़ने वाले सुपरस्टार को मुकाबले के दौरान काफी सावधानी बरतनी पड़ती है लेकिन कई बार ऐसा हो जाता है कि सुपरस्टार्स खुद को चोटिल होने से नहीं बचा पाता है।

WWE में अभी तक ऐसा कई बार हो चुका है कि रिंग में मुकाबले के दौरान सुपरस्टार को भयानक चोट का सामना करना पड़ा है। ये चोटे ऐसी थी जिससे सुपरस्टार्स की जान भी जा सकती थी। इसी कड़ी में आज हम बात करने जा रहे हैं उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो रिंग में मरते-मरते बचे।

टायसन किड (2015)

Kidd, with wife Natalya, and Cesaro, whom he held the Tag Team Titles with.

टायसन किड की गिनती WWE के उन सुपरस्टार्स के रूप में होती है जो काफी भरोसेमंद और रिंग में काफी शानदार थे। NXT में कई शानदार मुकाबलों का हिस्सा रह चुके टायसन किड का करियर का अंत काफी निराशजनक तरीके से हुआ।

मंडे नाइट रॉ में एक डार्क मुकाबले के दौरान समोजा जो के खिलाफ टायसन किड को गर्दन में चोट लगी। समोआ जो ने टायसन किड के खिलाफ सिग्नेचर मसल बस्टर मूव इस्तेमाल किया जिसने टायसन के करियर को खत्म कर दिया।

इस चोट के बाद टायसन को रिंग से अलविदा कहना पड़ा। इस चोट के बाद टायसन का कहना था कि उन्हें जिस चोट से जूझना पड़ रहा है उसमें केवल 5 फीसदी लोग की बच पाते है। खैर टायसन अभी स्वस्थ हैं और अपनी नतालिया के साथ बैकस्टेज और टोटल डिवाज़ में नज़र आ रहे हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

गैंग्रेल (1999)

The Vampire was nearly put down for good on RAW in 1999

रैसलिंग को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस गैंग्रेल को काफी अच्छी तरह से जानते हैं। WWE में कई यादगार मुकाबलों का हिस्सा रहे गैंग्रेल के लिए फरवरी 1999 में लाइव टेलीविजन पर मंडे नाइट रॉ के दौरान एक पल ऐसा आया जब उनकी जान जाते-जाते बची।

रॉ के शो दौरान जब गैंग्रेल ने द अंडरटेकर के मिनिस्ट्री ऑफ डार्कनेस को पार कर तब उन्हें फांसी के फंदे (स्टोरी लाइन के तहत) से लटाकाया जाना था। सीन विलियम के पॉडकास्ट पर गैंग्रेल ने इस बात का खुलासा किया कि फांसी के दौरान उनका गला रस्सी के काफी कस चुका था और उनकी जान जाने वाली थी लेकिन वह मिडियन (WWE सुपरस्टार) थे जिन्होंने इस दौरान यह भाप लिया कि मेरा गला कस रहा था और उन्होंने रस्सी का दबाव कम किया।

स्कॉट स्टाइनर (2007)

Steiner, seen here in WCW, nearly died in 2007

साल 2004 में WWE छोड़ने के बाद स्कॉट स्टाइनर TNA रैसलिंग में शामिल हुए। ये उनकी शानदार फिटनेस का नतीजा था कि वह WWE छोड़ने के बाद TNA में शामिल हुए। हालांकि TNA में रहते हुए स्कॉट स्टाइनर को एक खतरनाक हादसे का सामना करना पड़ा।

सैन जुआन में एक हाउस शो के दौरान स्कॉट स्टाइनर और जेम्स स्ट्रॉम की जोड़ी जैफ जैरेट और एक लोकल स्टार (अपोलो) के खिलाफ मुकाबले में शामिल थी। मुकाबले के दौरान लोकल स्टार ने स्कॉट स्टाइनर की गर्दन को काफी तेज से पकड़ लिया जिसके बाद स्कॉट स्टाइनर के गले से खून आ गया। इस हादसे के बाद स्कॉट स्टाइनर को तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

मार्टी गार्नर (1996)

Garner could've died when he took on the future World Champion

बहुत सारे फैंस ऐसे होंगे जिन्होंने मार्टी गार्नर का नाम नहीं सुना होगा। WWE में कई मुकाबलों में शामिल रहे मार्टी गार्नर कई टीवी शोज़ का भी हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन मई 1996 में मार्टी के रैसलिंग करियर का सबसे खतरनाक पल आया।

हेम्सले के खिलाफ मुकाबले में शामिल मार्टी गार्नर को उनके विरोधी सुपरस्टार ने पेडिग्री मूव दिया लेकिन यह मूव सही तरीके से नहीं हुआ जिसके कारण मार्टी गार्नर की गर्दन में बुरी तरह चोट आई। इस चोट के कारण मार्टी गार्नर का करियर बुरी तरह से प्रभावित हुआ।

डीन एम्ब्रोज़ (2017)

Ambrose is scheduled to leave WWE after WrestleMania 35.

एक इंटरव्यू के दौरान डीन एम्ब्रोज़ ने इस बात का जिक्र किया जब वह अपनी चोट से उबर रहे थे तो एक पल ऐसा भी आया जब वह मौत के काफी करीब थे। आपको बता दें कि साल 2017 दिसंबर में डीन एम्ब्रोज़ को ट्राइसेप्स इंजरी हुई जिसके बाद उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा।

इस दौरान डीन एम्ब्रोज़ को इनफेक्शन हो गया जिससे उसकी जान को खतरा हो गया था। डीन ने यह भी कहा कि चोट से उबरने के दौरान उनमें इतनी ताकत नहीं बची थी वह अपने हाथ से कुछ उठा कर खा सके। लेकिन यह अच्छी बात है कि इन सबके बावजूद डीन एम्ब्रोज़ रिंग में वापसी कर चुके हैं। वापसी के बाद डीन एम्ब्रोज़ अभी हाल ही में द शील्ड (रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस) के साथ नज़र आए थे।

Quick Links

Edited by Ankit Kumar
Be the first one to comment