5 सुपरस्टार्स जिन्होंने गंभीर बीमारी या चोट से ठीक होने के बाद WWE में वापसी की 

ऐज & रोमन रेंस
ऐज & रोमन रेंस

डब्लू डब्लू ई(WWE) में कई ऐसे सुपरस्टार्स हुए जिन्हें गंभीर बीमारी या चोट के कारण समय से पहले रेसलिंग से रिटायरमेंट लेने के मजबूर होना पड़ा। जब भी किसी सुपरस्टार को समय से पहले रिटायरमेंट लेने के लिए मजबूर होना पड़ता है इस कारण उनके फैंस को काफी बुरा लगता है।

WWE लैजेंड ब्रेट हार्ट को लगातार कई कंकशन के बाद इन-रिंग एक्शन से संन्यास लेने के लिए मजबूर होना पड़ा था। एक और दिग्गाज सुपरस्टार क्रिश्चियन ने भी काफी सारी इंजरी के बाद समय से पहले संन्यास ले लिया।

यह भी पढ़े: 10 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें रिलीज करने के बाद WWE दोबारा कंपनी में वापस लेकर आई

हालांकि, कई सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने गंभीर बीमारी या चोट से उबरते हुए WWE रिंग में वापसी करते हुए सबको चौंका दिया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले में बात करने वाले हैं जिन्होंने गंभीर या चोट से उबरते हुए दुबारा रिंग में वापसी की।

#5 ऐज

ऐज
ऐज

ऐज की रॉयल रंबल में वापसी इस पीपीवी के सबसे यादगार लम्हों में से एक थी। आपको बता दें, ऐज ने मेंस रॉयल रंबल मैच के दौरान #21 नंबर पर एंट्री करते हुए 3 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था जिसमें रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स जैसे सुपरस्टार्स शामिल थे। हालांकि, वह यह मैच जीत नहीं सके और रोमन रेंस ने उन्हें एलिमिनेट किया था।

ऐज को स्पाइनल स्टेनोसिस नामक बीमारी से ग्रसित होने के कारण संन्यास लेने के लिए मजबूर होना पड़ा था। यह बीमारी इतनी गंभीर होती है कि अगर ऐज को गलत तरीके से चोट लग जाती तो उनको लकवा मार सकता था।

इस हफ्ते रॉ में ऐज के पुराने साथी रैंडी ऑर्टन ने उनपर हमला कर हील टर्न लिया और ऐसा लग रहा है कि रेसलमेनिया 36 में दर्शकों को ऐज vs रैंडी ऑर्टन का मैच देखने को मिल सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन को लगातार कई कंकशन के बाद संन्यास लेना पड़ा लेकिन इसके बाद भी वह WWE में ऑनस्क्रीन भूमिका निभाते रहे। हालांकि, यह बात तो पक्की थी कि वह दोबारा रेसलिंग करना चाहते थे इसलिए उन्होंने अपने शरीर को अच्छे शेप में रखना और मेडिकल एक्सपर्ट्स से सलाह लेना जारी रखा। यही कारण है कि दोबारा WWE में उनकी वापसी हो सकी।

हालांकि, उनकी वापसी ऐज के जितनी धमाकेदार नहीं थी फिर भी उनकी वापसी से दुनिया भर में बैठे उनके फैंस को काफी ख़ुशी हुई।

#3 शेमस

शेमस
शेमस

पिछले साल जब शेमस को चोट लगी तो ऐसा लगा कि शायद ही WWE में उनकी वापसी होगी। जांच के बाद पता चला कि उन्हें कंकशन हुआ है और रिपोर्ट में कहा गया कि 6 महीने के अंदर उनकी वापसी हो जाएगी लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि शेमस कंकशन के साथ-साथ स्पाइनल स्टेनोसिस से ग्रसित थे। यहीं कारण है कि यह अफवाह उड़ने लगी कि उनकी WWE में कभी वापसी नहीं हो पाएगी लेकिन उन्होंने सबको गलत साबित करते हुए WWE रिंग में दोबारा वापसी की।

#2 पेज

पेज
पेज

पेज एक हाउस शो के चोटिल हुई थी। उन्होंने हाल ही में सर्जरी से उबरते हुए रिंग में वापसी की थी। आपको बता दें, पेज ने यह सर्जरी अपनी गर्दन की चोट को ठीक करने के लिए कराई थी और कुछ ऐसी ही चोट ऐज और शेमस को लगी थी।

हालांकि, पेज वर्तमान में रिंग में वापसी करने की कोशिश कर रही हैं और वह वापसी करने के लिए उन्हीं डॉक्टर्स की मदद ले रही हैं जिन्होंने डेनियल ब्रायन को रिंग में वापसी करने में मदद की थी।

#1 रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस ने अक्टूबर 2018 में ल्यूकीमिया से ग्रसित होने के बाद WWE छोड़ दिया था। उस समय यह साफ़ नहीं था कि रोमन की बीमारी कितनी गंभीर है और क्या दोबारा WWE में उनकी वापसी हो पाएगी। हालांकि, द बिग डॉग ने मात्र 5 महीनों के भीतर ही ल्यूकीमिया से उबरते हुए वापसी की।

उनकी वापसी से दुनिया भर में बैठे उनके फैंस को काफी ख़ुशी हुई और यह घटना रेसलिंग जगत के सबसे यादगार पलों में शुमार हो गई।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now