Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार जिन्हें 2019 में जरुर हील टर्न लेना चाहिए

AJ styles needs another heel turn
Neeraj sharma
visit

पिछले कुछ सालों में प्रतियोगिता इतनी बढ़ गई है कि किसी रैसलर के लिए WWE में जगह बनाना भी बेहद मुश्किल काम है। हील किरदार और बेबीफेस किरदार निभाना तो दूर की बात।

हालांकि डेनियल ब्रायन को इसके लिए इक्कीस तोपों की सलामी मिलनी चाहिए कि वो बड़ी ही आसानी से हील की भूमिका में ढले हुए हैं और स्मैकडाउन पर राज कर रहे हैं। साथ ही साथ वो एरिक रोवन को भी साथ लेकर चल रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ बॉबी लैश्ले, बैरन कॉर्बिन और ड्रयू मैकइंटायर जैसे सुपरस्टार हैं, जो दर्शकों की नजरों से बिल्कुल उतर चुके हैं। मैकइंटायर जो इससे कहीं बेहतर कर सकते हैं, उन्हें ऐसी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाया गया है जिसका कोई भविष्य ही नहीं है।

इस आर्टिकल के जरिये हम आपके सामने रख रहे हैं ऐसे कुछ मौजूदा सुपरस्टार्स की लिस्ट जो हील सुपरस्टार की भूमिका में कहीं अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

# एलिस्टर ब्लैक

aleister black should turn heel

इस गजब के एथलीट ने हाल ही में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया है। फिलहाल वो रिकोशे के साथ टैग टीम की भूमिका निभा रहे हैं। लेकिन क्या आपको लगता है कि इस टीम का कोई भविष्य है।

एलिस्टर ब्लैक अभी एक बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे हैं। लेकिन जिस तरह के मूव्स उनके पास हैं, उन्हें जल्द से जल्द इस टैग टीम फ्यूड़ से बाहर निकाल लेना ही अच्छा निर्णय साबित हो सकता है।

यदि WWE भी इसी रणनीति पर काम कर रही है, तो ब्लैक को स्मैकडाउन से रॉ रोस्टर का हिस्सा बना देना चाहिए। साथ ही शेकअप से पहले यदि वो अपने साथी रिकोशे पर हमला कर हील टर्न लें, संभव ही यह उन्हें आने वाले समय में मदद कर सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# डीन एम्ब्रोज़

dean ambrose

ये भी एक सच है कि कुछ महीने पहले ही डीन एंब्रोज को हील सुपरस्टार की भूमिका सौंपी गयी थी। मगर फास्टलेन में 'द शील्ड' ने अपना आख़िरी मैच लड़ा है।यदि डीन एम्ब्रोज़ WWE के साथ बने रहते हैं तो संभावनाएं हैं कि एक बार फिर वो हील की भूमिका में नजर आ सकते हैं। एम्ब्रोज़ का किरदार कुछ ऐसा है कि वो किसी भी समय अपने साथियों पर हमला करते हुए अपने किरदार में बदलाव कर सकते हैं।

आपको याद दिला दें कि जिस रात रोमन रेंस ने खुद के ल्यूकीमिया से ग्रस्त होने की खबर सुनाई, उसी रात एम्ब्रोज़ ने सैथ रॉलिंस पर हमला किया था।

इस बार डीन एम्ब्रोज़ के लिए रैसलमेनिया एक हथियार का काम कर सकती है। क्योंकि उनके साथियों को बड़े मैचों का हिस्सा बनाया जा रहा है और WWE के पिटारे में उनके लिए कुछ नहीं है।

यह भी पढ़े: 3 कारण जो दर्शाते हैं कि डीन एम्ब्रोज़ WWE को छोड़ रहे हैं

#असुका

what will happen if asuka turns heel

NXT की बात करें या WWE की फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि असुका ने कभी हील सुपरस्टार का किरदार नहीं निभाया है।

कम से कम WWE को इस रणनीति पर काम करना चाहिए कि असुका को एक हील सुपरस्टार के रूप में किस तरह की प्रतिक्रियाएं हासिल होती हैं। यदि ऐसा होता है, तो उन्हें बैकी लिंच के साथ चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा बनाना भी गलत फैसला नहीं होगा।

# 'द न्यू डे'

the new day

जैसे ही खबर फैली की कोफ़ी किंग्स्टन को WWE चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा बनाया जा सकता है। उसके तुरंत बाद 'द न्यू डे' के हील टर्न की ख़बरों ने भी तूल पकड़ने में देर नहीं लगायी।

यदि रैसलमेनिया में कोफ़ी किंग्स्टन, WWE चैंपियन के रूप में रिंग से बाहर आते हैं। तो अगली ही स्मैकडाउन में 'द न्यू डे' के बाकी दो सदस्य कोफ़ी किंग्स्टन पर हमला कर हील टीम का मुखौटा पहन सकते हैं।

यानी WWE चैंपियनशिप का भरपूर प्रयोग कर ना केवल कोफ़ी किंग्स्टन बल्कि बिग ई और ज़ेवियर वुड्स को भी मुख्य भूमिका में ढलने में देर नहीं लगेगी।

# एजे स्टाइल्स

aj styles

एजे स्टाइल्स जिस भी भूमिका में रहें, शायद ही इस बात का प्रभाव उन पर पड़ेगा। पिछली बार जब एजे स्टाइल्स ने एक हील सुपरस्टार की भूमिका निभाई थी, पूरा रैसलिंग जगह उन्हें इस किरदार में पसंद कर रहा था।

जॉन सीना और एजे स्टाइल्स के बीच ऐसे कुछ मैच लड़े गए, जिन्हें दशकों तक नहीं भुलाया जा सकेगा। फिलहाल एजे स्टाइल्स रैसलमेनिया 35 में होने वाले रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच की तैयारियों में जुटे हैं।

जाहिर सी बात है कि इन दो दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच एक ऐसा मैच लड़ा जाएगा, जो दर्शकों के रोंगटे खड़े कर देगा। पहले भी ये दोनों एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतर चुके हैं और कुछ बेहतरीन मैच भी लड़े हैं।

रैसलमेनिया के बाद एजे स्टाइल्स को रॉ का हिस्सा बनाना कोई गलत रणनीति नहीं होगी। जिससे उन्हें भी सैथ रॉलिंस और मैकइंटायर जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ लड़ने का मौका मिल सके।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now