Create

5 WWE रैसलर जिन्हें सुपरस्टार शेक-अप के कारण आया गुस्सा

superstar shakeup

WWE सुपरस्टार शेक-अप 2019, 15 और 16 अप्रैल को शेड्यूल है। सुपरस्टार शेक-अप का अहम मकसद यही होता है कि अगले एक साल के लिए कौन किस ब्रांड का हिस्सा रहेगा और किसका मेन रोस्टर डेब्यू होगा।

साल 2018 की बात करें तो बैरन कॉर्बिन, WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार बनने के मकसद से स्मैकडाउन से रॉ का हिस्सा बने थे। मिज और असुका को रेड ब्रांड से ब्लू ब्रांड में शिफ्ट किया गया था। असुका को अपार सफलता तो नहीं, लेकिन इतना जरूर कह सकते हैं कि पिछले एक साल में उन्हें संघर्ष के अलावा कुछ नहीं करना पड़ा है।

आमतौर पर सुपरस्टार शेक-अप में किए गए बदलाव सही ही साबित होते हैं, लेकिन सभी नहीं। इस आर्टिकल में हम ऐसे पांच सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जो सुपरस्टार शेकअप से खुश नहीं रहे हैं।

5) निक्की बैला

youtube-cover

2016 में WWE को कुल दूसरी बार दो ब्रांड्स में बांट दिया गया था। उस समय निक्की बैला विमेंस डिवीज़न की सबसे बड़ी सुपरस्टार हुआ करती थीं। इस दौरान डीवाज़ चैंपियनशिप, रिकॉर्ड 301 दिनों तक उनके पास रही।निक्की बैला गर्दन की सर्जरी से वापसी के बाद एक नई शुरुआत की उम्मीद कर रही थीं।

टोटल डीवाज़ के एक एपिसोड में निक्की बैला ने खुलासा किया कि सुपरस्टार शेक-अप से तुरंत पहले उनके पास मेल आया। जिसमें साफ साफ लिखा था कि वो इस शेकअप का हिस्सा नहीं हैं।

निक्की बैला ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा,

"मुझे लगता था कि अब मुझे डॉक्टरों द्वारा भी रिंग में उतरने की अनुमति मिल चुकी है, तो अब मैं वापसी के लिए तैयार हूं। इसके बावजूद मुझे रोस्टर में जगह नहीं दी गयी। इससे मुझे बहुत बड़ा धक्का लगा था। मुझे लग रहा था कि यह अब निक्की बैला का अंत है।"

लेकिन इसके एक महीने बाद ही इवा मारी को WWE से सस्पेंड कर दिया गया। इसके बाद उन्हें जल्द ही कार्मेला के साथ फ्यूड का हिस्सा बना दिया गया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

4) सिज़ेरो

cesaro

साल 2016 वह दौर था जब सिज़ेरो का करियर बेहतरीन दौर से गुजर रहा था। ऐसी खबरें थीं कि उन्हें स्मैकडाउन का हिस्सा बनाया जाएगा। सिज़ेरो ने ड्राफ्ट के बाद एक इंटरव्यू में नाराजगी जाहिर करते हुआ कहा,"उस वक्त के रोस्टर को ध्यान में रखते हुए मुझे लग रहा था कि मुझे स्मैकडाउन का हिस्सा बनाया जाएगा। लेकिन मुझे नहीं पता कि स्टैफनी मैकमैहन और मिक फ़ोली के दिमाग में क्या चल रहा था। WWE का मेन फोकस कोई रैसलर नहीं था, पूरा ध्यान मिक फ़ोली और स्टैफनी मैकमैहन पर दिया जा रहा था। नए सुपरस्टार्स पर ध्यान देने के बजाय अथॉरिटी पर अधिक ध्यान दिया जा रहा था, जो मुझे लगातार परेशान कर रहा था।"

ऐसा भी कहा गया था कि सिज़ेरो का यह इंटरव्यू किसी स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं था। उन्होंने असल में ये शब्द दुनिया के सामने कुबुले थे, जो कि काफी समय तक चर्चा का विषय बने रहे।

यह भी पढ़ें: 5 ऐसी चीजें जो सुपरस्टार शेक-अप में नहीं होनी चाहिएं

3) जिम रॉस

youtube-cover

WWE के इतिहास का सबसे बड़ा बदलाव 2008 में हुआ। जब महान कमेंटेटर जिम रॉस को बिना कुछ बताए उन्हें रॉ से स्मैकडाउन में भेज दिया गया।

जिम रॉस काफी समय से WWE का अभिन्न हिस्सा रहे हैं, लेकिन उन्होंने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिये यह बात लोगों के साथ साझा की थी कि इस घटना के बाद उन्होंने WWE छोड़ने का निर्णय लिया था।

उन्होंने कहा,"जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मुझे स्मैकडाउन का हिस्सा बनाया गया है। इसका साफ मतलब यही है कि मुझे रॉ और साथ ही साथ अपने साथी जैरी लॉलर को भी छोड़ना पड़ेगा। मैं साफ कर दूं कि WWE के इस फैसले से मैं बिल्कुल भी खुश नहीं हूं।"

2) एमा

youtube-cover

सितंबर 2016 में एमा ने खुलासा किया कि उन्हें करीब डेढ़ महीने पहले ही रिंग में लड़ने की अनुमति मिल चुकी है और वो मेन रोस्टर में वापसी करने को बेताब हैं।

यह वह समय था जब एलेक्सा ब्लिस, नाया जैक्स और कार्मेला के आने से विमेंस डिवीज़न को अच्छा पुश मिल रहा था। इसके बावजूद उन्हें ड्राफ्ट का हिस्सा नहीं बनाया गया और उन्होंने ट्वीट के जरिए नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा,"6 सप्ताह बीत चुके हैं मुझे एक मौके का इंतज़ार करते करते। जैसे जैसे सप्ताह बीत रहा है, मुझे बुरा महसूस हो रहा है।"

दुखद बात यह रही कि इसके भी सात महीने बाद एम को रिंग में उतरने का मौका मिला था।

1) शेमस

Enter caption

2016 में रैसलमेनिया के बाद सिज़ेरो को अच्छा पुश मिल चुका था, परन्तु शेमस अभी भी लीग ऑफ नेशन्स के दौर से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे।

वर्ष 2016 में कई बार शेमस और सिज़ेरो की भिड़ंत हो चुकी थी, लेकिन जनरल मैनेजर मिक फोली के दिमाग में जाने क्या चल रहा था। उन्हों शेमस और सिज़ेरो की टैग टीम बना डाली।

Talk is Jericho के एक एपिसोड में शेमस ने 2016 सुपरस्टार शेक-अप के प्रति गुस्सा जाहिर करते हुए कहा,"मैं अभी भी लीग ऑफ नेशन्स के दौर से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा था। ड्राफ्ट में मेरा नाम सबसे आख़िर में आया, मैं वहां बैठा बैठा यह महसूस कर रहा था कि मेरा नाम लिस्ट में है भी या नहीं। सच कहूं तो मुझे वह सब बकवास लग रहा था।"

यह भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्हें डीन एम्ब्रोज़ कभी नहीं हरा सके हैं

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment