Create

5 WWE Superstars जो इस साल नए चैंपियन बन चुके हैं

कई सुपरस्टार्स 2022 में WWE में नए चैंपियन बन चुके हैं
कई सुपरस्टार्स 2022 में WWE में नए चैंपियन बन चुके हैं

WWE के लिए साल 2020 और 2021 बेहद संघर्षपूर्ण रहे क्योंकि उस समय COVID-19 महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया हुआ था, लेकिन अब स्थिति काफी हद तक सामान्य हो चुकी है। इसलिए विंस मैकमैहन के प्रोमोशन के लिए 2022 सीजन की शुरुआत पिछले 2 साल के मुकाबले काफी अच्छी रही है।

Day1 और Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट्स में जबरदस्त एक्शन देखा जा चुका है और इन दिनों Elimination Chamber 2022 की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। अभी तक ये साल कई Superstars के लिए अच्छा साबित हुआ है, जिनमें से कुछ चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं।

शार्लेट फ्लेयर, रोमन रेंस और बैकी लिंच समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स WWE में मौजूदा चैंपियंस की लिस्ट में शामिल हैं। खैर इस आर्टिकल में हम उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं, जो WWE में इस साल नए चैंपियन बने हैं।

5)WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर

I yearn to perform tonight at #WWEDay1 to defend my Universal Championship. However, unfortunately, earlier today I tested positive for COVID-19. Due to the proper protocols I am unable to compete as originally scheduled. I look forward to returning to action as soon as possible.

ब्रॉक लैसनर ने SummerSlam 2021 में वापसी कर यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को कन्फ्रंट किया था। उनके बीच Crown Jewel प्रीमियम लाइव इवेंट में मैच हुआ, लेकिन उसमें द उसोज़ के की मदद से रेंस ने बेईमानी करते हुए द बीस्ट को मात देकर अपने टाइटल को डिफेंड किया था।

उसके बाद Day1 2022 में ट्राइबल चीफ vs द बीस्ट मैच का ऐलान हो चुका था, लेकिन इवेंट से कुछ समय पहले ही रेंस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि COVID-19 के कारण वो इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। इसलिए आखिरी समय पर प्लान में बदलाव कर लैसनर को WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल क्या गया।

6x time WWE champion the beast Brock Lesnar#Day1 #WWE #Brock https://t.co/bd8ImWm9Lo

इस फैटल-5-वे मैच में बिग ई को लैसनर, सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस और बॉबी लैश्ले के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था। मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन अंत में लैसनर ने बिग ई को पिन कर ना केवल मैच जीता बल्कि अपने करियर में छठी बार WWE चैंपियन बने।

4)चैड गेबल और 3)ओटिस

पूर्व ओलंपियन चैड गेबल ने साल 2020 के नवंबर महीने में ओटिस के साथ मिलकर अल्फा अकादमी टीम का गठन किया, जिसमें गेबल अभी तक ओटिस के कोच की भूमिका निभाते आए हैं। 2021 उनके लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुजरा, लेकिन 2022 उनके लिए अभी तक शानदार तरीके से आगे बढ़ा है।

SummerSlam 2021 के बाद Raw टैग टीम टाइटल्स RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) के पास थे, लेकिन पिछले साल के अंतिम महीनों में अल्फा अकादमी चैंपियंस के लिए बड़ा खतरा बनकर उभरी। वो 2022 के जनवरी महीने के एक Raw एपिसोड में ऑर्टन और रिडल को हराकर नए Raw टैग टीम चैंपियंस बने थे।

2)ब्रॉन ब्रेकर

BRON BREAKKER IS NXT CHAMPION 🏆 https://t.co/WZdPMua2Lx

ब्रॉन ब्रेकर ने साल 2021 की शुरुआत में WWE को जॉइन किया था और शायद उन्होंने भी नहीं सोचा होगा कि एक साल बाद ही वो एक बड़ी चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके होंगे। ब्रेकर के शुरुआती मैचों के बाद कई बड़े WWE Superstars ने उनकी तारीफ करनी शुरू कर दी थी, जिससे ऐसा लगने लगा था कि वो वाकई में कंपनी के अगले सबसे बड़े सुपरस्टार बन सकते हैं।

पिछले साल अक्टूबर महीने में उनकी उस समय के NXT चैंपियन टॉमैसो सिएम्पा के साथ दुश्मनी शुरू हुई। वो NXT Halloween Havoc में सिएम्पा को हराने में नाकाम रहे, लेकिन इस साल जनवरी में NXT: New Year's Evil में सिएम्पा उनके खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड नहीं कर पाए।

1)बॉबी लैश्ले

आपको याद दिला दें कि Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में बॉबी लैश्ले भी शामिल रहे, लेकिन वहां उन्हें हार मिली। उसके बाद एक Raw एपिसोड में हुए 4-वे मैच में बिग ई, सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस को हराकर लैश्ले ने Royal Rumble 2022 के लिए ब्रॉक लैसनर के खिलाफ टाइटल शॉट हासिल किया।

Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में लैश्ले और लैसनर पहली बार किसी प्रो रेसलिंग रिंग में आमने-सामने आए। दोनों का मैच जबरदस्त रहा, लेकिन अंतिम क्षणों में रोमन रेंस ने दखल दिया, जिसका फायदा उठाकर लैश्ले जीत दर्ज कर नए WWE चैंपियन बनने में सफल रहे थे।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment