Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने एक ही रात में कई सारे मैच लड़े

टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:46 IST

Enter caption

रैसलिंग किसी भी मायने में आसान नहीं है। इसमें हर पल चोट का खतरा बना रहता है। कभी ये चोटें छोटी होती हैं तो कभी इतनी बड़ी की, रैसलरों को रिंग से संन्यास लेना पड़ता है। एक रैसलर का करियर उसके शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने पर ही निर्भर करता है। अगर इन दोनों के तालमेल में जरा भी कमी आई तो उन्हें रिंग से बाहर जाना पड़ता है।

हालांकि इन जोखिमों के बाद भी प्रो रैसलिंग की दुनिया में कुछ ऐसे रैसलर हैं, जो एक दिन में एक ही शो में कई मुकाबलों में लड़े। कई सुपरस्टार्स ने दो मैचों तो कई तीन में शानदार चुनौती पेश की। ये सभी रैसलर्स एलीट ग्रुप के हैं और उन्होंने दिखाया कि उनके भीतर कितना स्टैमिना है। उन्हीं कुछ जाबांज रैसलरों में से पांच ऐसे नाम, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से दिखाया कि वे सही में WWE के स्टार्स हैं।

#5 ब्रॉक लैसनर (रॉयल रंबल 2003)


Enter caption

आज ब्रॉक लैसनर भले ही कभी-कभी रिंग में दिखते हैं लेकिन एक समय था जब हर हफ्ते वे रिंग में उतरते थे और फैन उनकी मुरीद थे। 2003 का वो रॉयल रंबल का मैच आज भी दर्शकों को याद है। लैसनर ने इवेंट के एक मैच में सात फिट के बिग शो से शुरुआत की। उन्होंने बिग शो को रिंग से बाहर कर उसी रात होने वाले रंबल मैच के लिए क्वालीफाई किया।

29वें नंबर पर आने के बाद घायल लैसनर ने किसी को सोचने-समझने का समय नहीं दिया और हमला बोल दिया। उन्होंने इस बेहतरीन और यादगार मैच को जीतने के लिए मैट हार्डी, शेल्टन बैंजामिन, चार्ली हास और द अंडरटेकर को रिंग से बाहर किया।

यह ब्रॉक लैसनर के लिए बहुत-बहुत बड़ी जीत थी क्योंकि उन्होंने इसे पहली बार में ही उन्होंने हासिल किया था। लेकिन, यह भी सही था कि यह जीत उनकी झोली में महीनों बाद आई थी।

1 / 5 NEXT
Published 04 Jan 2019, 13:31 IST
Advertisement
Fetching more content...