5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिनके बेहतरीन सुझाव को विंस मैकमैहन ने रिजेक्ट कर दिया 

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

WWE के दिग्गज सुपरस्टार हल्क होगन ने जब 90 के दशक में WCW के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था तो वह उस कंपनी के लिए बहुत बड़ी बात थी क्योंकि हल्क होगन उस वक्त सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। WCW में जाने के 2 साल बाद हल्क होगन ने हील टर्न ले लिया और यह लम्हा प्रो रेसलिंग जगत के प्रो रेसलिंग के बेहतरीन पलों में से एक था।

यह बात किसी से नहीं छुपी है कि हल्क होगन जितने भी मैचों का हिस्सा होते थे, उन सभी मैचों का क्रिएटिव कंट्रोल होगन के हाथ में ही होता था। हालांकि हल्क होगन को जैसा अधिकार मिला हुआ था, वैसा शायद ही किसी सुपरस्टार को मिलता है और आपको बता दें ज्यादातर केस में मैचों और स्टोरीलाइंस का कंट्रोल क्रिएटिव टीम के हाथ में होता है।

यह भी पढ़े:- WWE Backlash 2020: 5 बड़े मैच जो इस पीपीवी में देखने को मिल सकते हैं

WWE में कई ऐसे मौके आए हैं जब कई सुपरस्टार्स ने विंस मैकमैहन को सुझाव देने की कोशिश की है लेकिन हर बार इन सुपरस्टार्स के सुझावों को नहीं माना जाता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मौकों के बारे में बात करने वाले हैं जह विंस मैकमैहन ने WWE सुपरस्टार्स के बेहतरीन आइडिया को रिजेक्ट कर दिया।

5.WWE सुपरस्टार 'रैंडी ऑर्टन'

अगर आपको याद हो तो रैंडी ऑर्टन ने साल 2019 में कुछ वक्त के लिए द रिवाइवल के साथ टीम बनाकर न्यू डे के साथ फ्यूड किया था। अगर रिपोर्ट्स की मानें तो रैंडी ऑर्टन ने विंस मैकमैहन को द रिवाइवल के साथ उनकी टीम को पर्मानेंट बनाने का सुझाव दिया था। हालांकि विंस के मन में कुछ और ही प्लान चल रहा था और उन्होंने WWE ड्राफ्ट में ऑर्टन को रॉ में भेजकर द रिवाइवल को उनसे अलग कर दिया।

4.पूर्व WWE सुपरस्टार 'जैक स्वेैगर'

जैक स्वेगर करीब एक दशक तक WWE का हिस्सा थे और इस दौरान वह एक बार WWE चैंपियनशिप भी जीत चुके थे। जैक स्वैगर ने पिछले साल ऐज और क्रिश्चियन के पॉडकास्ट पर यह खुलासा किया था कि उन्होंने विंस मैकमैहन (Vince McMahon) को एक सुझाव दिया था लेकिन उन्होंने जैक के आइडिया को रिजेक्ट कर दिया था़। आपको बता दें इस सब की शुरुआत बैकस्टेज हुई जहां विंस मैकमैहन ने जैक स्वैगर से मिलने के बाद कहा कि वह उनका सही तरह से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं, जिसके बाद जैक ने उन्हें यह सुझाव दिया था कि वह WWE छोड़कर कुछ समय तक MMA रिंग में फाइट करने के बाद दोबारा WWE में वापसी करेंगे लेकिन विंस को उनका यह आइडिया पसंद नहीं आया।

3.पूर्व WWE सुपरस्टार 'बबा रे डडली'

आपको बता दें बबा रे डडली ने WWE के अलावा इम्पैक्ट रेसलिंग में भी काम किया था और उन्होंने वहां बुली रे गिमिक को लोकप्रिय बनाया था। बबा रे ने विंस मैकमैहन को इस गिमिक का WWE में इस्तेमाल करने का सुझाव दिया लेकिन विंस मैकमैहन ने बबा रे के इस सुझाव को यह कहते हुए टाल दिया कि WWE में यह गिमिक काम नहीं करेगा।

2.पूर्व WWE चैंपियन 'एजे स्टाइल्स'

एजे स्टाइल्स (Aj Styles) ने 2016 रॉयल रंबल पीपीवी में WWE में अपना डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने जॉन सीना के फ्यूड किया और वह समरस्लैम जैसे बड़े स्टेज पर जॉन सीना को हराने में सफल रहे। आपको बता दें एजे स्टाइल्स ने सोशल मीडिया पर फैंस से बातचीत करते हुए यह खुलासा किया था कि उन्होंने विंस मैकमैहन को बिट अप जॉन सीना' वाले शर्ट लांच करने का आइडिया दिया लेकिन विंस ने यह कहते हुए स्टाइल्स का आइडिया ठुकरा दिया कि इससे जॉन सीना के ब्रांड को क्षति पहुंचेगी।

1.पूर्व WWE सुपरस्टार 'बतिस्ता'

बतिस्ता ने रोड टू रेसलमेनिया 35 के दौरान WWE में वापसी करते हुए रिक फ्लेयर पर हमला किया था। बतिस्ता ने यह हमला ट्रिपल एच का ध्यान आकर्षित करने के लिए किया था जिसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जल्द ही फ्यूड शुरू हो गया और जल्द ही रेसलमेनिया 35 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच 'नो होल्ड्स बार्ड' मैच बुक किया गया। आपको बता दें, बतिस्ता ने 'टॉक इज जैरिको' में खुलासा किया कि वह और ट्रिपल एच हैल इन ए सैल के अंदर मैच लड़ना चाहते थे लेकिन विंस मैकमैहन को उनका यह आईडिया पसंद नहीं आया।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now