5 WWE Superstars जिन्हें SummerSlam में सबसे ज्यादा हार मिली हैं

WWE SummerSlam में सबसे ज्यादा हारने वाले सुपरस्टार्स
WWE SummerSlam में सबसे ज्यादा हारने वाले सुपरस्टार्स

SummerSlam: WWE ने साल 1988 में समरस्लैम (SummerSlam) नाम के इवेंट की शुरुआत की थी और तभी से ये इवेंट हर साल फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। इस प्रीमियम लाइव इवेंट में कर्ट एंगल (Kurt Angle) vs स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) और अंडरटेकर (Undertaker) vs ऐज (Edge) जैसे आइकॉनिक मैच देखने को मिल चुके हैं।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने कई बार SummerSlam में मैच लड़े हैं, जिनमें से उन्हें कुछ में जीत तो किसी में हार भी झेलनी पड़ी। इस आर्टिकल में हम SummerSlam के इतिहास में सबसे ज्यादा हार झेलने वाले सुपरस्टार्स के बारे में बताने वाले हैं।

#)WWE दिग्गज जैफ हार्डी - 6 हार

जैफ हार्डी का WWE में डेब्यू करीब ढाई दशक पहले हुआ था और आज तक वो SummerSlam में कुल 6 बार मैच लड़ चुके हैं। इस प्रीमियम लाइव इवेंट में उनका डेब्यू साल 2000 में हुआ, जहां TLC टैग टीम चैंपियनशिप मैच में उन्हें ऐज और क्रिश्चियन के खिलाफ हार मिली थी।

इसके अलावा वो 5 अन्य मौकों पर SummerSlam में मैच लड़ चुके हैं, जिनमें उनका 2009 में सीएम पंक के साथ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप TLC मैच भी शामिल रहा। उनका अभी तक आखिरी SummerSlam अपीयरेंस साल 2018 में आया, जहां वो शिंस्के नाकामुरा को हराकर यूएस चैंपियन बनने में नकाम रहे थे।

#)रे मिस्टीरियो - 6 हार

रे मिस्टीरियो को प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में 3 दशकों से भी ज्यादा समय का अनुभव प्राप्त है। वो कई बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं और 2002 में SummerSlam में अपने पहले मैच में उन्हें कर्ट एंगल के हाथों हार मिली थी। खास बात यह है कि ये इस इवेंट के इतिहास के सबसे धमाकेदार और यादगार मुकाबलों में से एक साबित हुआ था।

मिस्टीरियो उन चुनिंदा रेसलर्स में से एक हैं जो 10 या उससे ज्यादा SummerSlam मैचों में फाइट कर चुके हैं। इस प्रीमियम लाइव इवेंट में उनका जीत-हार का रिकॉर्ड 4-6 का है। उनका अभी तक आखिरी SummerSlam अपीयरेंस साल 2021 में आया, जहां द मिस्टीरियोज़ को SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच में द उसोज़ के खिलाफ हार मिली थी।

#)क्रिस जैरिको - 6 हार

क्रिस जैरिको आज प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में काम कर रहे सबसे अनुभवी रेसलर्स में से एक हैं, इसलिए उनका 11 बार SummerSlam में मैच लड़ना कोई चौंकाने वाली बात नहीं। उनके SummerSlam के सफर की शुरुआत साल 2000 में हुई, जहां उन्हें 2-आउट-ऑफ-3 फॉल्स मैच में क्रिस बैन्वा के खिलाफ हार मिली थी।

जैरिको का SummerSlam में जीत-हार का रिकॉर्ड 5-6 का है, जिसे औसत से एक खराब रिकॉर्ड कहा जा सकता है। जैरिको की गिनती महान प्रो रेसलर्स में की जाती है, लेकिन इस इवेंट में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। उन्होंने SummerSlam में अभी तक अपना आखिरी मैच 2016 में लड़ा, जहां जैरिको और केविन ओवेंस की टीम को एंजो अमोरे और बिग कैस की टीम पर जीत मिली थी।

#)रैंडी ऑर्टन - 7 हार

रैंडी ऑर्टन के WWE डेब्यू को हाल ही में 20 साल पूरे हुए हैं और इस 2 दशक लंबे करियर में उन्होंने 16 बार SummerSlam में मैच लड़े हैं। SummerSlam में सबसे ज्यादा मैच लड़ने के मामले में वो अंडरटेकर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर मौजूद हैं, जिन्होंने 16 मैचों परफॉर्म किया है।

2003 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप एलिमिनेशन चैंबर मैच में ट्रिपल एच के हाथों हार के साथ हुई SummerSlam के सफर की शुरुआत के बाद उन्होंने इस इवेंट में 8-7 का जीत-हार रिकॉर्ड कायम किया है और उनका एक मुकाबला नो-कॉन्टेस्ट रहा था। उन्होंने पिछले साल अभी तक SummerSlam में अपना आखिरी मैच लड़ा, जिसमें वो एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम को हराकर नए Raw टैग टीम चैंपियंस बने थे।

#)जॉन सीना - 10 हार

WWE के इतिहास के सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक और 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना के नाम SummerSlam का सबसे अनचाहा रिकॉर्ड है। जॉन आज तक 15 बार SummerSlam में मैच लड़ चुके हैं, जिसमें उनका रिकॉर्ड बेहद खराब है। उन्हें 10 हार के मुकाबले केवल 5 मैचों में जीत नसीब हुई है।

2004 में उन्होंने SummerSlam में अपना पहला मैच लड़ा, जिसमें वो बुकर टी को हराकर नए WWE यूएस चैंपियन बने थे। उनके सीएम पंक और बतिस्ता के खिलाफ SummerSlam मुकाबलों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने अभी तक अपना आखिरी SummerSlam मैच 2021 में लड़ा, जहां उन्हें रोमन रेंस के हाथों हार मिली थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now