Create
Notifications

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स की बीवियां और वो क्या काम करती हैं 

रोमन रेंस और जॉन सीना
रोमन रेंस और जॉन सीना
reaction-emoji
Subham Pal

WWE में मौजूद कई सुपरस्टार्स ने अपने साथी रेसलर्स के साथ शादी की थी और ये जोड़ियां कंपनी में साथ मिलकर काम करती हैं। हालांकि, कई सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने कंपनी के बाहर शादी की थी और उनकी बीवियां रेसलिंग बिजनेस का हिस्सा नही हैं। यही कारण है कि अधिकतर फैंस इन सुपरस्टार्स की पत्नियों से अच्छी तरह परिचित नही हैं। ये सुपरस्टार्स खुलासा कर चुके हैं कि उनकी सफलता के पीछे उनकी वाइफ का बहुत बड़ा हाथ रहा है।

ये भी पढ़ें: चैंपियनशिप मैच में फेमस सुपरस्टार की चौंकाने वाली वापसी, WWE को मिले नए चैंपियंस

इन सुपरस्टार्स की बीवियां साधारण काम करती हैं और उन्होंने अपने क्षेत्र में काफी नाम कमाया है। इनमें से कुछ एथलीट भी रह चुकी हैं। आपको बता दें, कुछ सुपरस्टार्स की बीवियां सोशल मीडिया पर एक्टिव नही हैं और इसके बजाए उन्होंने अपने जॉब और परिवार पर ध्यान फोकस कर रखा है। इस आर्टिकल में हम 5 सुपरस्टार्स के पत्नियों के प्रोफेशन के बारे में जिक्र करने वाले हैं।

5- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की वाइफ गैलिना बेकर

गैलिना बेकर
गैलिना बेकर

रोमन रेंस इस वक्त WWE के टॉप सुपरस्टार हैं और वह SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं। रोमन रेंस को कंपनी में इस पोजिशन पर पहुंचने में काफी मेहनत लगी है और रोमन की सफलता में उनकी वाइफ गैलिना बेकर का भी बहुत बड़ा हाथ रहा है। रोमन और गैलिना की जॉर्ज टेक में पहली मुलाकात हुई थी और इन दोनों को शादी किये हुए 7 साल बीत चुके हैं। 34 वर्षीय बेकर अपने पति रोमन की तरह ही एक एथलीट रह चुकी हैं और उन्होंने एक सीजन के लिए वालीबॉल की भी प्रैक्टिस की थी।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें स्टोरीलाइन के बीच में ही WWE से रिलीज कर दिया गया था

वहीं, कॉलेज से मैनेजमेंट की डिग्री प्राप्त करने के बाद गैलिना ने फिटनेस मॉडल के रूप में काम किया था। वर्तमान समय में गैलिना 5 बच्चों की मां बन चुकी हैं और उन्होंने अपना सारा ध्यान अपने बच्चों को बड़ा करने में लगा दिया है। 5 साल पहले बिजनेस इनसाइडर को दिए इंटरव्यू में रोमन ने खुलासा किया था कि उनकी सफलता के पीछे उनकी वाइफ का बहुत बड़ा हाथ रहा है लेकिन उन्हें इसका क्रेडिट नहीं दिया जाता है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर की वाइफ कैटलिन फ्रोनैपफेल

ड्रू मैकइंटायर और कैटलिन फ्रोनैपफेल
ड्रू मैकइंटायर और कैटलिन फ्रोनैपफेल

पूर्व WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर ने हाल ही में Money in the Bank लैडर मैच में जगह बनाई थी। आपको बता दें, मैकइंटायर की वाइफ कैटलिन फ्रोनैपफेल ट्रैक & फील्ड प्लेयर हुआ करती थी। हालांकि, स्पोर्ट्स में प्रोफेशनल करियर बनाने के बजाए कैटलिन ने यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ फ्लोरिडा से मैडिसिन में डिग्री ली और इस वक्त वह डॉक्टर के रूप में काम कर रही हैं।

हालांकि, कैटलिन को प्रो रेसलिंग पसंद नहीं है लेकिन उन्होंने मैकइंटायर को WWE में दूसरे रन के लिए वापसी कराने में अहम भूमिका निभाई थी। साल 2014 में WWE द्वारा रिलीज किये जाने के बाद मैकइंटायर कठिन समय से गुजर रहे थे लेकिन उनकी वाइफ का सपोर्ट होने की वजह से वह WWE में वापसी करने में कामयाब रहे।

3- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन की वाइफ किम कैसलर

रैंडी ऑर्टन और किम कैसलर
रैंडी ऑर्टन और किम कैसलर

किम कैसलर WWE की काफी बड़ी फैन हैं और उनकी रैंडी ऑर्टन से मुलाकात न्यूयार्क में एक WWE शो के दौरान हुई थी। किम की माने तो जब रिंग में खड़े ऑर्टन ने क्राउड में उन्हें पहली बार देखा तो वह नजरें नहीं हटा पा रहे थे। किम, रैंडी ऑर्टन को काफी सपोर्ट करती हैं और पिछले साल टॉमैसो सिएम्पा के खिलाफ ट्विटर वार में भी किम ने ऑर्टन का बचाव किया था।

वहीं, ऑर्टन भी किम के बिजनेस में मदद कर रहे हैं। आपको बता दें, किम ने साल 2020 में खुद की क्लोथिंग लाइन, Slthr लॉन्च की थी। तभी से किम अपने हसबैंड रैंडी ऑर्टन का मॉडल के रूप में इस्तेमाल कर रही हैं। ऑर्टन और किम को शादी किये हुए 6 साल हो चुके हैं और इन दोनों के 5 बच्चे हैं।

2- WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स की वाइफ वेंडी जोन्स

एजे स्टाइल्स और वेंडी जोन्स
एजे स्टाइल्स और वेंडी जोन्स

एजे स्टाइल्स ने 39 साल की उम्र में WWE ज्वाइन किया था लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें कंपनी में काफी सफलता मिली है। आपको बता दें, स्टाइल्स काफी पहले WWE का हिस्सा बन सकते थे लेकिन अपनी वाइफ की वजह से उन्होंने WWE में आने से मना कर दिया था।

स्टाइल्स ने अपने स्कूल की दोस्त वेंडी जोन्स से शादी की थी और ग्रेजुएशन के बाद स्टाइल्स ने रेसलर बनने के लिए कॉलेज छोड़ दिया था। वहीं, स्टाइल्स की वाइफ ने ऐजुकेशन में बैचलर की डिग्री ले रखी है और इस वक्त वह ट्यूशन टीचर के रूप में काम करती हैं। स्टाइल्स और वेंडी को शादी किये हुए 21 साल बीत चुके हैं और इन दोनों के 4 बच्चे हैं।

1- WWE सुपरस्टार जॉन सीना और उनकी वाइफ शे शारियाटजदेह

जॉन सीना और शे शारियाटजदेह
जॉन सीना और शे शारियाटजदेह

जॉन सीना को अपने WWE करियर में काफी सफलता मिली है और वर्तमान समय में वह लैजेंड बन चुके हैं। सीना और शारियाटजदेह की पहली मुलाकात कनाडा में प्लेइंग विद फायर मूवी के शूटिंग के दौरान हुई थी और जॉन सीना यह खुलासा कर चुके हैं कि इस मूवी का उनके दिल में विशेष स्थान रहेगा।

LinkedIn के अनुसार, शारियाटजदेह ने यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिटिश कोलम्बिया से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में बैचलर की डिग्री प्राप्त की थी। शारियाटजदेह अप्रैल से माइक्रोसॉफ़्ट में प्रोग्राम मैनेजर के रूप में काम कर रही हैं। सीना ने शारियाटजदेह को एक साल तक डेट करने के बाद पिछले साल अक्टूबर में उनसे शादी कर ली थी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...