Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके लिए साल 2020 सबसे ज्यादा खराब रहा: 6 फुट 8 इंच के दिग्गज का नाम शामिल

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

WWE के लिए साल 2020 ज्यादा बढ़िया नहीं रहा है। कुछ सुपरस्टार्स के लिए ये साल भूलने लायक होगा। दरअसल, WWE ने साल की धमाकेदार शुरुआत की थी और इसके बाद हर कोई मान रहा था कि ये साल बेहतर साबित होगा। खैर, कुछ महीनों बाद लॉकडाउन लग गया है। इसके चलते WWE को बिना फैंस के शोज़ का आयोजन कराना पड़ा।

साथ ही बाद में थंडरडोम को लाया गया। इसके चलते शोज़ थोड़े अच्छे साबित हुआ। WWE ने खराब समय में भी अपने शोज़ को नहीं रोका और फैंस का मनोरंजन किया। इसके चलते जरूर ही कंपनी की तारीफ होनी चाहिए। खैर, कुछ सुपरस्टार्स इस साल को अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से हमेशा याद रखेंगे।

ये भी पढ़ें:- 5 बड़े रिकॉर्ड जो 2020 में बनें: रोमन रेंस ने अपने WWE करियर में पहली बार किया इतना बड़ा कारनामा

इसके बावजूद कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी है जिनके लिए साल 2020 काफी खराब रहा। इसके चलते वो 2021 से अपनी नई शुरुआत करके साल को बेहतर बनाना चाहेंगे। इसलिए हम बात करेंगे 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनके लिए साल 2020 काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ।

5- WWE स्टार किंग कॉर्बिन

किंग कॉर्बिन के लिए ये साल भूलने लायक रहेगा। उन्हें इस साल काफी सारी हार का सामना करना पड़ा है। दरअसल, किंग ने साल की शुरुआत रोमन रेंस के साथ दुश्मनी से की थी। इस दौरान उन्हें एक बड़ी जीत भी मिली थी। लग रहा था कि अब उनके लिए साल बेहतर जाने वाला है। खैर, ऐसा कुछ नहीं हुआ।

उन्हें इस साल काफी ज्यादा हार मिली। इसके अलावा WWE ने उन्हें किसी बड़ी स्टोरीलाइन में ही नहीं रखा। वो इस साल लगभग 49 मैच लड़े हैं और उन्हें इसमें से सिर्फ 7 मैचों में ही जीत मिली हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि WWE के किंग के लिए साल कितना खराब रहा है। वो उम्मीद करेंगे कि साल 2021 जरूर ही उनके लिए बेहतर साबित हो और वो अच्छा काम करें।

ये भी पढ़ें;- 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके लिए 2020 सबसे ज्यादा यादगार रहा है: रोमन रेंस ने बनाई अपनी खास जगह

4- एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक को मेन रोस्टर पर बुरी तरह असफलता मिली। साल की शुरुआत में हर कोई उम्मीद कर रहा था कि इस साल वो जरूर ही कुछ अलग और बेहतर करते हुए नजर आएंगे। इसके बावजूद उनके लिए 2020 खराब रहा है।

वो पूरे साल रैंडम स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे। सैथ रॉलिंस के साथ उनकी छोटी स्टोरीलाइन चली थी लेकिन यहां भी वो सफल नहीं हुए। WWE ड्राफ्ट 2020 के बाद से ब्लैक एक्शन में ही नजर नहीं आए हैं। उनका WWE में भविष्य में खतरे में नजर आ रहा है।

3- लेसी इवांस

लेसी इवांस में विमेंस चैंपियन बनने के सारे गुण है। इसके बावजूद WWE उन्हें खराब तरीके से बुक कर रहा है। 2019 में उन्हें जरूर टाइटल हासिल करने का मौका नहीं मिला था। खैर, 2020 में लग रहा था कि वो जरूर चैंपियन बनेंगी।

रेसलमेनिया में वो जीत हासिल करने के करीब भी थीं। इसके बावजूद उन्हें हार मिली। इसके अलावा रेसलमेनिया में हार के बाद से उन्हें खराब तरीके से बुक किया गया। उनका हील टर्न भी निराशाजनक रहा और वो अब RAW पर भी लगातार निराश करते जा रही हैं। उनके लिए 2020 भूलने लायक होगा।

2- ऑस्टिन थ्योरी

ऑस्टिन थ्योरी ने काफी कम समय में मेन रोस्टर पर अपना नाम बना लिया था। दरअसल, इस सुपरस्टार ने रेसलमेनिया में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। इसके बाद वो सैथ रॉलिंस के साथ जुड़ गए और ये समय उनके लिए सबसे अच्छा था।

इसके बाद कुछ निजी कारणों की वजह से वो RAW से दूर हो गए। WWE ने बाद में उन्हें NXT में फिर भेज दिया। इस दौरान उन्हें लगातार हार मिलती रही। देखा जाए तो थ्योरी का मेन रोस्टर पर पहला साल ही उतार-चढाव वाला रहा है। वो 2020 को भूलना चाहेंगे।

1- एंड्राडे

एंड्राडे के लिए साल 2020 काफी ज्यादा खराब रहा। वो इस दौरान यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन जरूर थे। इसके बावजूद देखा जाए तो WWE ने उन्हें बुरी तरह बुक किया। वो US टाइटल हारने के बाद खराब बुकिंग का शिकार हुए।

इसके बाद उन्हें लगातार हार मिलती रही। साथ ही कुछ समय बाद जेलिना वेगा और उनकी जोड़ी को तोड़ दिया गया। अक्टूबर से वो WWE में नजर भी नहीं आए हैं। देखा जाए तो एंड्राडे के लिए 2020 खराब रहा है। अब देखना होगा कि वो कबतक वापसी करते हैं।

ये भी पढ़ें:- 5 बड़ी चीजें जो WWE ने साल 2020 के जरिए इशारों-इशारों में बताई

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...