Create
Notifications

5 बड़े रिकॉर्ड जो 2020 में बनें: रोमन रेंस ने अपने WWE करियर में पहली बार किया इतना बड़ा कारनामा

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

WWE के लिए साल 2020 अच्छा रहा है। इसे कंपनी के लिए सबसे बढ़िया साल तो नहीं कहा जा सकता है। इसके बावजूद कई सुधार देखने को मिले हैं। हर साल WWE में ढेरों रिकॉर्ड बनते हैं और कई रिकॉर्ड टूटते हैं। साल 2020 में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। खैर, WWE ने खराब परिस्थिति में भी अपने शोज़ को जारी रखा।

इसके चलते कई अच्छे पीपीवी देखने को मिले। इसके साथ ही कुछ सुपरस्टार्स के लिए साल बेहतर रहा है। अब साल खत्म होने वाला है और WWE का एक और इवेंट खत्म हो गया है। पिछले कुछ सालों के मुकाबले ये साल काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ है।

ये भी पढ़ें- WWE Year Ender: 5 मैच जो WWE को 2020 में बिल्कुल नहीं कराने चाहिए थे

इसके चलते हर कोई अगले साल के लिए भी उत्साहित होगा। साल 2020 में कई जबरदस्त रिकॉर्ड बने हैं, जिन्हें फैंस सालों तक याद रखेंगे। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 बड़े रिकॉर्ड के बारे में जो 2020 में बने।

5- शार्लेट फ्लेयर ने WWE की हर विमेंस टाइटल को जीतने का बड़ा रिकॉर्ड कायम किया

शार्लेट फ्लेयर को इतिहास की सबसे बढ़िया विमेंस स्टार्स में से एक माना जा सकता है। दरअसल, इस सुपरस्टार ने WWE के विमेंस टाइटल की सारी चैंपियनशिप को जीता है और वो एकमात्र ऐसी सुपरस्टार है। दरअसल, शार्लेट ने RAW और SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के अलावा 2 बार NXT चैंपियनशिप पर कब्जा किया है।

इसके अलावा वो डिवास चैंपियनशिप भी जीती चुकी हैं। ब्रांड स्प्लिट के पहले वो WWE विमेंस चैंपियन भी रही थीं। यहां तक उनके नाम सिर्फ एक टाइटल मौजूद नहीं था। दरअसल, तो टैग टीम टाइटल्स थे। खैर, TLC में उन्होंने असुका के साथ मिलकर विमेंस टैग टीम टाइटल्स पर कब्जा किया।

इसके बाद वो इतिहास की एकमात्र सुपरस्टार बनी जिसने WWE में विमेंस डिवीजन के लिए मौजूद सारी चैंपियनशिप जीती हैं। अब ये रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाएगा क्योंकि डिवास चैंपियनशिप WWE ने सालों पहले हटा दी थी।

ये भी पढ़ें- WWE Year Ender: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में WWE को कंपनी से नहीं निकालना चाहिए था

4- बेली सबसे ज्यादा समय तक विमेंस चैंपियन रही

बेली ने 2020 में काफी बड़ा रिकॉर्ड कायम किया। दरअसल, उन्होंने अक्टूबर 2019 में SmackDown विमेंस चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। इसके बाद उन्होंने इस टाइटल को काफी समय तक अपने पास रखा।

बेली ने असल में 380 दिनों तक टाइटल को अपने पास रखा। इस दौरान उन्होंने बैकी लिंच के 373 दिनों के टाइटल रन का रिकॉर्ड भी तोडा। इसके बाद वो 25 अक्टूबर 2020 को इस टाइटल को साशा बैंक्स के खिलाफ गंवा बैठी।

3- रैंडी ऑर्टन ने अपना शर्मनाक रिकॉर्ड कायम रखा

रैंडी ऑर्टन को WWE के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक माना जा सकता है। उन्होंने बड़े-बड़े इवेंट्स में हिस्सा लिया है और कई मौकों पर यादगार जीत दर्ज की है। इसके बावजूद पेबैक एक ऐसा इवेंट है जहां उन्हें अबतक जीत नहीं मिली है।

इस साल उन्होंने इस इवेंट में कीथ ली का सामना किया था और उन्हें यहां भी हार मिली। वो पांचवीं बार इवेंट का हिस्सा बन रहे थे और ये उनकी बड़ी हार थी। इसके वो द शील्ड, ब्रे वायट और सैथ रॉलिंस से हार चुके हैं।

2- रोमन रेंस 100 दिनों से ज्यादा चैंपियन रहे

रोमन रेंस ने समरस्लैम 2020 में अपनी वापसी की थी। इसके बाद पेबैक पीपीवी में उन्होंने द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर यूनिवर्सल टाइटल पर कब्जा किया था। रोमन रेंस ने अपने करियर में कभी भी वर्ल्ड चैंपियनशिप को 100 दिनों से ज्यादा समय तक अपने पास नहीं रखा था।

इस बार उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को 100 दिनों से ज्यादा समय तक अपने पास रखकर बड़ा रिकॉर्ड कायम किया। वो अभी भी चैंपियन है और उनके पास 115 दिनों से ज्यादा समय से टाइटल है।

1- WWE को मिली इतिहास की सबसे कम RAW रेटिंग्स

पिछले कुछ सालों से WWE की व्यूअरशिप लगातार कम हुई है। इसके बावजूद 2020 में अचानक से WWE की रेटिंग्स में बड़ी गिरावट आई हैं। दरअसल, 2 मिलियन के ऊपर रेटिंग्स को सही माना जाता था।

इसके बावजूद WWE धीरे-धीरे इससे नीचे चला गया। उन्होंने हाल ही में 14 दिसंबर के एपिसोड में 1.527 मिलियन रेटिंग्स हासिल की थी। ये WWE के पूरे इतिहास की सबसे कम RAW व्यूअरशिप रही थी। WWE ने इस साल ये बड़ा रिकॉर्ड कायम किया।

ये भी पढ़ें:- WWE Year Ender: 5 धमाकेदार चीज़ें जिसने साल 2020 में फैंस को चौंका दिया

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...