Create

WWE Year Ender: 5 धमाकेदार चीज़ें जिसने साल 2020 में फैंस को चौंका दिया

WWE
WWE

WWE के लिए साल 2020 अच्छा रहा है। कंपनी ने एक जबरदस्त शुरुआत की थी लेकिन फिर फैंस के न होने से प्रोडक्ट कमजोर नजर आने लग गया था। खैर, कंपनी ने कुछ सुधार किये और जल्द ही फैंस को फिर शोज़ बेहतर लगने लगे। दरअसल, WWE ने इस साल काफी अच्छे पीपीवी बुक किये हैं।

ये भी पढ़ें- WWE Year Ender: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में WWE को कंपनी से नहीं निकालना चाहिए था

इस साल कंपनी का लगभग हर एक पीपीवी अच्छा था। WWE हर साल कई सारे बड़े सरप्राइज और शॉक्स देता है। 2019 पूरी तरह चौंकाने वाली चीज़ों से भरा हुआ था और WWE ने कई तरीकों से फैंस को चौंकाया था। साल 2020 में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जहां कंपनी ने कई सरप्राइज प्लान किये। इसमें से कुछ सालों तक याद रहने वाले हैं। खैर, आइए साल 2020 की 5 चौंकाने वाली चीज़ों पर नजर डालते हैं।

5- WWE स्टार रोमन रेंस का हील टर्न होना

रोमन रेंस को WWE का टॉप फेस माना जाता था। वो हमेशा ही अपने सिंगल्स रन में बेबीफेस के रूप में नजर आते थे। खैर, फैंस उन्हें पसंद नहीं करते थे और उन्हें जबरदस्त बू का सामना करना पड़ता था। सालों से रोमन को खराब रिएक्शन मिल रहा था। वो इसके बावजूद कंपनी के टॉप फेस थे।

इसके चलते लग रहा था कि शायद ही रोमन कभी अपने कैरेक्टर में बदलाव करते हुए नजर आएंगे। इस साल कंपनी ने एक बड़ा निर्णय लिया और रोमन को विलन बनाया। किसी ने इस चीज़ की उम्मीद नहीं की थी लेकिन अचानक से रोमन को हील के रूप में वापसी करते हुए और पॉल हेमन के साथ जुड़ते हुए देखना शॉकिंग था।

इसके बाद से रोमन रेंस WWE के टॉप विलन बन गए और अपने करियर का सबसे प्रभावशाली काम इस समय कर रहे हैं। खैर, साल की शुरुआत में किसी ने नहीं सोचा होगा कि रोमन विलन बनेंगे।

ये भी पढ़ें- WWE Year Ender: 5 मैच जो WWE को 2020 में बिल्कुल नहीं कराने चाहिए थे

4- न्यू डे का अलग होना

न्यू डे को WWE की सबसे बढ़िया टैग टीम जोड़ी माना जा सकता है। उन्होंने WWE में कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम किया थे और उन्हें दिग्गज टैग टीम में गिना जाएगा। खैर, न्यू डे के लिए 2020 में बड़ा शॉक आया।

पूरे साल जेवियर वुड्स चोट की वजह से बाहर थे। ऐसे में बिग ई और कोफी किंग्सटन ही नजर आ रहे थे। खैर, जब वुड्स की वापसी हुई तो WWE ड्राफ्ट के दौरान टैग टीम को अलग कर दिया गया। बिग ई को SmackDown में भेजा गया वहीं बाकि सदस्य Raw में शामिल हो गए। किसी ने इस चीज़ की उम्मीद नहीं की थी और WWE ने इस साल बड़े निर्णय से चौंकाया।

3- द अंडरटेकर का रिटायर होना

साल 2020 की शुरुआत में किसी ने नहीं सोचा था कि द अंडरटेकर का WWE में अंतिम साल रहने वाला है। रेसलमेनिया में द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच की काफी तारीफें हुई थी।

इसके बाद से लग रहा था कि द अंडरटेकर आगे भी रेसलिंग करते हुए नजर आएंगे। खैर, सर्वाइवर सीरीज के पहले WWE ने घोषणा करके बताया कि टेकर रिटायर होंगे। लग रहा था कि ये स्टोरीलाइन का हिस्सा होगा। खैर, सर्वाइवर सीरीज में द डेडमैन रिटायर हो गए और फैंस के लिए ये बड़ा शॉक था।

2- द फीन्ड की पहली हार

द फीन्ड को रोक पाना 2019 में काफी ज्यादा मुश्किल था। लग रहा था कि वो अपना जबरदस्त प्रदर्शन 2020 में भी जारी रखेंगे। दरअसल, फीन्ड को WWE इतिहास के सबसे डरावने और खतरनाक सुपरस्टार्स में गिना जाने लगा था।

साथ ही कोई भी सुपरस्टार उन्हें हरा नहीं पा रहा था। खैर, फीन्ड को सुपर शोडाउन में गोल्डबर्ग के खिलाफ सिर्फ 2 मिनट में ही हार मिल गयी। किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी और फैंस को यहां बड़ा शॉक मिला। कई फैंस इस चौंकाने वाले निर्णय से निराश भी थे।

1- ऐज की रॉयल रंबल में वापसी

ऐज ने साल की शुरुआत को जबरदस्त बना दिया था। दरअसल, जनवरी में आयोजित हुए रॉयल रंबल पीपीवी के दौरान इतिहास के सबसे बड़े रिटर्न में से एक देखने को मिला। ऐज ने लगभग 10 सालों बाद अपनी वापसी की थी।

हर किसी को यहां शॉक मिला था क्योंकि किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी। फैंस की प्रतिक्रिया साफ तौर पर इस चीज़ को दर्शा रही थी। इसके बाद ऐज ने रेसलमेनिया और बैकलैश पीपीवी में मैच भी लड़ा।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जो 2021 में यूनिवर्सल चैंपियन बनते हुए नजर आ सकते हैं

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment